script3 आदतन अपराधी गिरफ्तार, पिस्टल और 5 कारतूस बरामद | 3 habitual criminals arrested, pistol and 5 cartridges recovered | Patrika News

3 आदतन अपराधी गिरफ्तार, पिस्टल और 5 कारतूस बरामद

locationझालावाड़Published: Sep 27, 2019 03:45:16 pm

Submitted by:

arun tripathi

लड़ाई-झगड़े और चोरी के कई मामले दर्ज

3 आदतन अपराधी गिरफ्तार, पिस्टल और 5 कारतूस बरामद

लड़ाई-झगड़े और चोरी के कई मामले दर्ज,लड़ाई-झगड़े और चोरी के कई मामले दर्ज,लड़ाई-झगड़े और चोरी के कई मामले दर्ज

खानपुर. पुलिस ने मेगा हाइवे पर सूमर में नाकेबंदी के दौरान 3 बदमाशों को लोडेड देशी पिस्टल मय कारतूस व बाइक के साथ गिरफ्तार किया। थानाधिकारी कमलचन्द मीणा ने बताया कि बुधवार रात नाकेबन्दी की थी। इसी दौरान सांगोद की और से आ रहे बाइक सवारों को रूकवाया तो उनके पास से देशी पिस्टल, 5 कारतूस व बाइक के साथ सीसवाली थाना क्षेत्र के गांव तीखेद निवासी बृजराज मीणा, बारां जिले के अन्ता निवासी नवलकिशोर नायक व बालाखेड़ा निवासी मंसूर मुसलमान को गिरफ्तार किया। इन बदमाशों पर पूर्व में लड़ाई-झगड़े व चोरी के प्रकरण दर्ज हंै।
किशोरी से बलात्कार, केस दर्ज
बकानी. थाने में किशोरी ने युवक के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज कराया। किशोरी ने बताया कि वह बुधवार शाम को सहेली के घर जा रही थी, तभी रास्ते में आरोपी रेपला निवासी भगवान सिंह गुर्जर ने उसे रोका और पास के मकान में ले जाकर बलात्कार किया। इसकी सूचना किशोरी ने परिजनों को दी। इस पर परिजन किशोरी को लेकर थाने पहुंचे। वहीं पीडि़ता का मेडिकल करा कर बायान के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की।
2 तस्करों को 20-20 साल के कारावास की सजा
-24 मार्च 2014 का मामला
भवानीमंडी. अपर जिला एवं सेंशन न्यायाधीश डॉ. प्रभाव अग्रवाल ने दो तस्करों को 20 साल के कारावास की सजा सुनाई। लोक अभियोजक लोकेश गुप्ता ने बताया कि भवानमंडी पुलिस ने 24 मार्च 2014 को गुराडिय़ामाना की तरफ से आती कार को रोककर तलाशी ली, तो उसमें से 15 किलो अफीम और एक किलो दो सौ ग्राम स्मैक बरामद हुई। इस मामले में तीन आरोपी भवानीमंडी निवासी गनी मोहम्मद पुत्र ताज मोहम्मद, गंगपुरा का खेड़ा निवासी कैलाशचंद पुत्र मगन लाल व पगारिया थाना क्षेत्र के ठिकरिया गांव निवासी गुमानसिंह पुत्र मोती लाल को पकड़ा था। आरोपियों ने यह मादक पदार्थ ठिकरिया गांव निवासी चनदरसिंह पुत्र फतेह सिंह व मध्यप्रदेश के सुवासरा थाना क्षेत्र के तरबतपुरा गांव निवासी प्रकाश पुत्र श्याम लाल से खरीदना बताया। पांचों को इस मामले में मुलजिम बनाकर अदालत में केस चलाया। इस दौरान मुलजिम गुमानसिंह की 2015 में मौत हो गई। अदालत ने गुरुवार को फैसला सुनाते हुए गनी मोहम्मद व कैलाशचंद को दोषी करार देते हुए, दोनों को 20-20 साल कठोर कारावास की सजा व दो-दो लाख रुपए अर्थदंड की सजा सुनाई। अदम अदाईगी की रकम नहीं चुकाने पर अतिरिक्त 2 वर्ष के कारवास की सजा। बाकी मादक पदार्थ देने के आरोप की धारा के दोनों आरोपी चनदरसिंह व प्रकाश को सबूत के अभाव में बरी कर दिया
जहरीले कीड़े के काटने से किसान की मौत
उन्हेल. थाना क्षेत्र के चोरबडऱ्ी गांव में किसान की कृषि कार्य करते समय जहरीले कीड़े के काटने से मौत हो गई। एएसआई त्रिलोक चंद ने बताया कि गोपाल सिंह (48) पिता शिव सिंह खेत पर घास की कटाई कर रहा था, तभी जहरीले कीड़े ने काट लिया। सूचना पर वहां पहुंचे और उसे सीएचसी चौमहला लेकर आए, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। वहीं पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंपा। रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की।
ग्राहकों को कपड़े के थैले उपलब्ध कराएं व्यापारी
झालरापाटन. नगर में होलसेल और रिटेल किराना व्यापार संघ की बैठक हुई। मुख्य अतिथि नगरपालिका अध्यक्ष अनिल पोरवाल ने कहा कि सरकार ने 1 अक्टूबर से सिंगल यूज पॉलीथीन पर प्रतिबंध लगा दिया है। व्यापारी पहल में सहयोग करते हुए ग्राहकों को कपड़े के थैले में सामान उपलब्ध कराएं। विशिष्ठ अतिथि नगरपालिका अधिशाषी अधिकारी महावीर सिंह सिसोदिया ने कहा कि यह अभियान व्यापारियों के सहयोग से ही सफल होगा। प्रमुख व्यवसायी जीडी पाटीदार ने कहा कि किसी भी योजना का सफल क्रियान्वयक व्यापारियों के सहयोग के बिना संभव नहीं है। इसलिए योजना को लागू करने के साथ ही व्यापारियों को विश्वास में लेना आवश्यक है। अध्यक्षता कर रहे राकेश जैन ने कहा कि व्यापारी सरकार के इस कानून में पूरा सहयोग करेंगे। संजय बापना, बिटटू पाटीदार, अशोक गुप्ता ने भी विचार व्यक्त किए। वरिष्ठ व्यापारियों ने अतिथियों का सम्मान किया। संचालन कमलेश गुप्ता ने किया।
-प्लास्टिक की जगह कांच की बोतल का करें उपयोग
ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय प्रजापिता विश्वविद्यालय शाखा के तत्वावधान में प्लास्टिक मुक्त अभियान कार्यक्रम किया। सुशीला बहन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 2 अक्टूबर से देशभर में शुरू किए जा रहे प्लास्टिक मुक्त अभियान में उनकी संस्था पूरे देश में स्थित 4 हजार से अधिक केन्द्रों के माध्यम से सरकार के इस अभियान में सहयोग करेगी। पुरूषोत्तम भावसार, सुरेश भाई, मंजू बहन, मंगला बहन, संध्या बहन व लखन बहन ने उपस्थित सभी सदस्यों को प्लास्टिक की बोतल व प्लास्टिक का उपयोग न करने और कांच की बोतलों का उपयोग करने के प्रति लोगों को जागरूक करने का संकल्प दिलाया।
खाळ के तेज बहाव में बहा सड़क का हिस्सा
पिड़ावा. क्षेत्र की ग्राम पंचायत डोला से छोड़ी जाने वाली सड़क का कुछ हिस्सा खाळ में आए तेज बहाव में बह गया। ग्रामीण जगदीश दांगी, राम प्रसाद चौधरी, हरि सिंह दांगी, कन्हैयालाल बैरागी, कन्हैयालाल दांगी, राहुल राठौर, सुरेश नागर, कारू लाल, डूंगर सिंह आदि ने बताया कि क्षेत्र में इन दिनों भारी बारिश का दौर चल रहा है, मार्ग से छोड़ी, कोलीखेड़ा सहित कई गांवों के ग्रामीण सहित राहगिर वाहनों से प्रतिदिन गुजरते हैं। ग्रामीणों ने खाई के हिस्से की तरफ कांटे की झाडिय़ां बिछा रखी हैं, लेकिन यह झांडिय़ां रात के अंधेरे में स्पष्ट नहीं दिखती।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो