script452 ग्राम स्मैक बरामद, आरोपी गिरफ्तार | 452 grams of smack recovered, accused arrested | Patrika News

452 ग्राम स्मैक बरामद, आरोपी गिरफ्तार

locationझालावाड़Published: Apr 02, 2019 08:39:15 pm

Submitted by:

arun tripathi

अंतरराष्ट्रीय बाजार में 45 लाख रुपए कीमत

BHAWANIMANDI

अंतरराष्ट्रीय बाजार में 45 लाख रुपए कीमत

भवानीमंडी. पुलिस ने बायपास मार्ग पर नए बस स्टैण्ड के समीप सोमवार देर रात नाकेबंदी के दौरान युवक से 452 ग्राम स्मैक बरामद कर गिरफ्तार किया। इसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 45 लाख रुपए है।
थानाधिकारी महेन्द्र मीणा ने बताया कि मंगलवार को पचपहाड़ नृसिंहपुरा मोहल्ला निवासी युवक पंकज बैरवा पुत्र रामकरण कंघे पर बैग लटका कर पैदल भवानीमंडी की ओर आ रहा था। पुलिस को देख उसने भागने की कोशिश की, पीछा कर पुलिस ने उसे पकड़ा और बैग की तलाशी ली और 452 स्मैक बरामद की। पुलिस ने एनडीपीएस की धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरु की। पंकज ने बैग के नीचे की और दो गत्ते लगा रखे थे। इसके बीच उसने स्मैक रख रखी थी। एक बारगी तो बैग की तलाशी लेने पर पता नहीं लगा, लेकिन गौर से तलाशी लेने पर पता लगा।
खुले आम बिक रहा गांजा,
पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई
–सीएलजी की बैठक
भवानीमंडी. पुलिस थाने में मंगलवार शाम उपखण्ड अधिकारी राजेश डागा की अध्यक्षता में त्योहारों को देखते हुए सीएलजी की बैठक हुई। इसमें सदस्यों ने नशीलें पदार्थो की खुले आम बिक्री, चोरियों पर अंकुश नहीं लगाने पर पुलिस व्यवस्था पर सवाल उठाए।
महिला मोर्चा भाजपा जिला अध्यक्ष और पार्षद रंजीता पाण्डे ने कहा कि खुले आम किराना व पान की दुकानों पर गांजे की सिगरेट बिक रही है। व्यापारी परमजीत सिंह ने कहा कि कृषि उपजमंडी व औद्योगिकी क्षेत्र में आए दिन चारियां हो रही हंै। व्यापार महासंघ पूर्व अध्यक्ष राजेश नाहर ने बताया कि लोग सरकारी जमीन के साथ निजी जमीनों पर भी कब्जा कर रहे हैं। व्यापार महासंघ अध्यक्ष प्रितपाल सिंह ने कहा कि बैंक व्यापारियों के सिक्के जमा नहीं कर रही। 100 रुपए के सिक्के 90 रुपए में देने पड़ रहा हंै। इस दौरान कई व्यापारियों ने कठोर कार्रवाई नहीं करने पर नाराजगी जताई। बैठक में पुलिस उपअधीक्षक राजेश मेश्राम, पालिका अध्यक्ष पिंकी गुर्जर, हरीश राठौर, सीए प्रकाश गुप्ता, नरपत सिंह, बने सिंह, विनय आस्तोलिया, प्रताप सिंह झाला, राजीक अंसारी और समद खान आदि मौजूद थे। इस दौरान डाग ने सभी त्योहार सोहार्द से मनाने का आह्वान किया।
वहीं थानाधिकारी महेन्द्र मीणा चोरियां होने वाले जगहों का मौका देखा जाएगा, रात्रि व दिन को गश्त बढ़ा दी है। जहां पर अधिक चोरियां हो रही हैं, वहां सीसी कैमरे लगाए जाएंगे। उधर उपखण्ड अधिकारी ने बताया कि आचार संहिता लगी है, सरकारी जमीनों पर अतिक्रमण नहीं होने दिया जाएगा। निजी जमीन पर अतिक्रमण हो रहा है, तो पुलिस को शिकायत करें, बैक में सिक्के जमा नहीं होने की समस्या पर अधिकारियों की बैठक लेकर समाधान किया जाएगा।
तार टूटने से बाड़े में रखा भूसा और लकड़ी जली
चन्दीपुर. ग्राम पंचायत सोरती के गांव पाड़लिया में रात 11.30 बजे खंभे से तार टूट कर गिर गया, इससे बाड़े में रखी घास, भूसा और पास में रखी लकडिय़ां जल गई। बाड़े मालिक पप्पू लोधा पुत्र नोती लाल लोधा ने बताया की 5 ट्रैक्टर भूसा, दो ट्रैक्टर घास, मक्का की कड़प और पास में रखी लकडिय़ां जल गई। ग्रामीणों ने जीएसएस पर मोबाइल से सूचना देकर सप्लाई बंद कराई और आग पर पानी डालकर काबू पाया। मांगीलाल ने बताया कि घटना स्कूल के पास में हुई।
मजदूरों से 12 घंटे काम कराने की शिकायत
भवानीमंडी. मजदूर जनता मोर्चा ने श्रम मंत्री को पत्र लिखकर आरटीएम मिल में मजदूरों से 12 घंटे काम कराने की शिकायत की। अध्यक्ष बालचंद जायसवाल ने बताया कि कार्यक्रम अधिनियम में 8 घंटे मजदूर काम करने का नियम है। वहीं मिल में महिला श्रमिकों को भी 12 घंटे काम करना पड़ रहा है। श्रमिकों के वर्कलोड बढऩे से वे बीमारियों के शिकार हो रहे हैं। मिल को पाबंद करें।
पीएम आवास नहीं बनाने
वालों पर होगी कार्रवाई
भवानीमंडी. प्रधानमंत्री आवास योजना की किश्त लेने के बाद भी मकान का काम पूरा नहीं कराने पर रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी।
भवानीमंडी पंचायत समिति में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 1620 आवासों को बनाया जाना था, इसमें से 1415 पूर्ण हो चुके हंै, बचे 205 में से 149 मकानों का कार्य प्रगति पर है। वहीं 56 जनों ने 2 किश्त प्राप्त करने के बाद भी आवास का कार्य पूण नहीं कराया, उन लोगों के खिलाफ समिति द्वारा 3 बार नोटिस दे दिए हैं। अब इन लोगों के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कराया जाएगा। उधर कार्यवाहक विकास अधिकारी नवीन सोनी ने बताया कि इन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करने कि कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो