scriptकालीसिंध की दोनों यूनिट से हुआ850 मेगावाट उत्पादन शुरू | 400 केवी की एक ही लाइन हुई सही | Patrika News
झालावाड़

कालीसिंध की दोनों यूनिट से हुआ850 मेगावाट उत्पादन शुरू

400 केवी की एक ही लाइन हुई सही

झालावाड़Jun 20, 2024 / 09:20 pm

harisingh gurjar

जिले में कालीसिंध-अंता 400 केवी लाइन में फॉल्ट आने के बाद कालीसिंध थर्मल की दोनों इकाई ठप हो गई थी। हालांकि एक नंबर इकाई को बुधवार को दिन में ही चालू कर दिया गया था, वहीं दूसरे नंबर की इकाई को बुधवार रात करीब 2 बजे 51 मिनट परसिंक्रोनाइज की गई। चीफ इंजीनियर केएल मीणा ने बताया कि अब दोनों यूनिट से बिजली उत्पादन हो रहा है। लेकिन अभी पूरे लोड पर नहीं चलाई जा रही है।
एक ही लाइन हुई सही-

कालीसिंध थर्मल की कालीसिंध-अंता 400 केवी की दो लाइन है। लेकिन अभी एक ही लाइन का फॉल्ट मिला है, दूसरी लाइन का फॉल्ट अभी तक नहीं मिल पाया है। ऐसे में थर्मल की दोनों इकाईयों को पूरे लोड पर नहीं चलाया जा रहा है।
अभी दोनों इकाई सवा चार सौ सवा चार के लोड पर चलाई जा रही है।हालांकि विद्युत विभाग के कर्मचारी दूसरी लाइन का फॉल्ट ढूंढऩे में दिन रात जुटे हुए है। लेकिन सफलता नहीं मिल पा रही है।
अधिकारी ले रहे पल-पल की जानकारी-

सूत्रों ने बताया कि जिले में अचानक फैल हुए ग्रीड को लेकर ऊर्जा सचिव से लेकर जिला कलक्टर तक हर घंटे में जानकारी ले रहे हैं। लेकिन अभी लाइन को नहीं सुधारा जा सका है। ग्रामीण क्षेत्रों में परेशान हो रहे लोग- जिले में इन दिनों भीषण गर्मी का दौर जारी है। उमस भरी गर्मी में बीच-बीच में लाइट कटौती ग्रामीणों को खासा परेशान कर रही है।

Hindi News/ Jhalawar / कालीसिंध की दोनों यूनिट से हुआ850 मेगावाट उत्पादन शुरू

ट्रेंडिंग वीडियो