scriptउद्घाटन के इंतजार में बंद सब्जी मंडी में समाजकंटकों का जमावड़ा | A gathering of miscreants in closed vegetable market awaiting inaugura | Patrika News

उद्घाटन के इंतजार में बंद सब्जी मंडी में समाजकंटकों का जमावड़ा

locationझालावाड़Published: Feb 06, 2019 03:41:29 pm

Submitted by:

arun tripathi

बायपास और चंवली नदी के समीप पास बनी

sabaji mandi

बायपास और चंवली नदी के समीप पास बनी

पिड़ावा. कस्बे के बायपास और चंवली नदी के समीप लगभग 50 लाख रुपए से बनाई सब्जी मंडी उद्घाटन के इंतजार में बंद है। इसके चलते यहां स्मैकचियों और समाजकंटकों का जमावड़ा लगा रहता है। सब्जी मंडी के निर्माण कार्य का शुभारंभ तात्कालिक जन अभाव अभियोग निराकरण समिति के अध्यक्ष श्रीकृष्ण पाटीदार ने किया था। यहां रात होते ही शराबी पहुंच जाते हैं। दिन में जुआरियों का जमावड़ा रहता है। वहीं कस्बे की मुख्य मार्गों पर जगह-जगह फल और सब्जी विक्रेताओं ने बीच रोड पर ठेले लगाकर अतिक्रमण कर रखा है। इससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
स्कूल से दर्जनों ड्रेस ले गए चोर
अकलेरा. तहसील गली स्थित राजकीय विद्यालय में चोरों ने रात में वारदात को अंजाम दिया और ड्रेस और सिलाई मशीन लेकर फरार हो गए। चोर निर्माणाधीन भवन से विद्यालय की छत से अंदर घुस गए। कमरे का ताला तोड़कर वहां रखी दर्जनों ड्रेस, सिलाई मशीन व अन्य सामान ले गए। सुबह संचालक स्कूल पहुंचे तो ताला टूटा मिला। संचालक ने रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज किया।
अवैध खनन से भरे दो ट्रैक्टर पकड़े
अकलेरा. वन मंडल गश्ती दल झालावाड़ और रेंज अकलेरा ने कार्रवाई करते हुए अवैध खान से भरे दो ट्रैक्टर जब्त किए। रेंजर भरत राठौर ने बताया कि आसलपुर में पत्थर से भरा ट्रैक्टर और बसोदिया गांव से अवैध रूप से मिट्टी से भरा ट्रैक्टर जप्त किया।
शॉर्ट सर्किट से मकान में आग लगी
पचपहाड़. सरोद ग्राम में शॉर्ट सर्किट से मकान में आग लग गई। इससे सामान और रुपए जल गए। गोविंदराम ड्राइवर पुत्र कालूराम सुथार ने मिश्रोली थाने में सोमवार को दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया कि वह बाहर वाहन चलाने गया था। पत्नी का ऑपरेशन होने से वह मायके में थी। इसी दौरान घर में रात आठ बजे आग लग गई। इससे अनाज, बिस्तर, आवश्यक कागजात और दो माह की पगार 256 00 रुपए जलकर खाक हो गए। मोहल्ले वासियों ने मशक्कत से आग बुझाई और मुझे सूचना दी।
सफाई कर्मचारियों ने दिया धरना
भवानीमंडी. वाल्मीकी महासभा के तत्वावधान में सफाई कर्मचारियों ने मांगों को लेकर नगरपालिका परिसर के सामने धरना प्रदर्शन किया। ज्ञापन में सफाई कर्मचारियों ने पांच सूत्रीय मांग कर पालिका के सामने धरना प्रर्दशन किया। पूर्व में भी धरना प्रदर्शन कर मांग की थी।
क्रिकेट प्रतियोगिता शुरू, गंगधार जीता
चौमहला. डी जनरेशन क्रिकेट क्लब के तत्वावधान में आयोजित 9 दिवसीय ग्रामीण क्रिकेट प्रतियोगिता का उद्घाटन मंगलवार को डग पंचायत समिति प्रधान प्रतिनिधि और भाजपा मण्डल उपाध्यक्ष डूंगरसिंह परमार व समाज सेवी बगदीराम गायरी ने किया।
5 से 13 फरवरी तक होने वाली प्रतियोगता में ग्रामीण क्षेत्र की 24 टीमें भाग ले रही हैं। प्रतियोगता में विजेता टीम को प्रथम पुरस्कार 11 हजार 111 और द्वितीय पुरस्कार 5 हजार 555 रुपए दिया जाएगा। अन्य पुरस्कार भी दिए जाएंगे। मंगलवार को प्रथम मैच गंगधार और कुण्डला की टीमों के मध्य हुआ। इसमे गंगधार 20 रन से विजय रही। मेन ऑफ दी मैच संदीप को अशोक गायरी ने पुरस्कार दिया। अरविन्द अग्रवाल, अर्जुन पंजाबी, अशोक गायरी, मुकेश मकवाना और अक्षय सोनी सहित क्लब सदस्य मौजूद रहे।
पावर लिफ्टिंग में कांस्य पदक जीते
भवानीमंडी कस्बे के तीन पावर लिफ्टरों ने दिल्ली में आयोजित प्रतियोगिता में कांस्य पदक जिते। रैफरी गुरूप्रीत सिंह ने बताया कि दिल्ली के घेवरा में आयोजित प्रतियोगिता में सावन चीता 80 किग्रा, अजहरूदीन 70 किग्रा, कुणाल शर्मा 59 किग्रा ने कांस्य पदक जीते।
जेवर चोरी की आरोपी महिलाओं का सुराग नहीं
सुनेल. कस्बे के राममंदिर चौक स्थित ज्वैलरी की दुकान से 20 जनवरी को दोपहर में अज्ञात महिलाओं द्वारा एक लाख रुपए के सोने के जेवर चुराकर ले जाने के मामले में अभी तक पुलिस के हाथ कोई सुराग नहीं लगा है। कस्बे के राममंदिर चौक निवासी महेश कुमार सोनी की ज्वैलरी की दुकान पर अज्ञात दो महिलाएं सोने की लोंग का डिब्बा लेकर चंपत हो गई थी। दुकान में लगे सीसीटीवी देखा तो महिलाएं डिब्बा चुराती नजर आई। थाने में मामला दर्ज कराकर सीसीटीवी फुटेज देने के बाद भी अब तक पुलिस के हाथ खाली हैं।
तीसरा पक्षी उत्सव 8 और 9 फरवरी को
झालावाड़. वन विभाग की ओर से तृतीय पक्षी उत्सव 8 व 9 फरवरी को आयोजित होगा। उप वन संरक्षक जयराम पाण्डेय ने बताया कि इस दौरान 8 फरवरी को खण्डिया तालाब व मुण्डलियाखेड़ी तालाब पर सुबह 8.30 से 11.30 बजे तक बर्ड वॉचिंग, वन्यजीव फोटोग्राफी प्रदर्शनी, पक्षियों पर आधारित स्टाम्प प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा। 11.30 बजे से 3.30 बजे तक विशेषज्ञों द्वारा कॉलेज स्टूडेन्ट्स, वन विभाग के कर्मचारी, वन्यजीव एवं पर्यावरण प्रेमियों के लिए बायो डायवर्सिटी वर्कशॉप मिनी सचिवालय के सभागार में होगी। दोपहर 3.30 बजे पक्षी एवं वन्यजीव विशेषज्ञों को फोरेस्ट कल्चरल एण्ड हेरिटेज साईट विजिट के तहत दलहनपुर व छापी डेम का भ्रमण कराया जाएगा। पक्षी उत्सव के दूसरे दिन 9 फरवरी को सुबह 6 से 12 बजे तक पक्षी एवं वन्यजीव विशेषज्ञों को बर्डिंग एंड वाइल्ड लाइफ फील्ड विजिट के तहत चलेट फोरेस्ट रेंज का भ्रमण कराया जाएगा। सुबह 8.30 बजे हर्बल गार्डन में पक्षियों पर आधारित ड्राईंग एंड पेंटिंग व क्विज प्रतियोगिता एवं पुरस्कार वितरण तथा समापन समारोह होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो