scriptसीएचसी के निरीक्षण के दौरान यह क्या बोल गए चिकित्सा विभाग के अतिरिक्त निदेशक | Additional Director of Medical Department inspected in Jhalawar CHC | Patrika News

सीएचसी के निरीक्षण के दौरान यह क्या बोल गए चिकित्सा विभाग के अतिरिक्त निदेशक

locationझालावाड़Published: Apr 24, 2019 07:33:07 pm

Submitted by:

anandi lal

सीएचसी के निरीक्षण के दौरान ये क्या बोल गए अतिरिक्त निदेशक

Jhalawar
झालावाड़। जिले के पिड़ावा स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का चिकित्सा विभाग के अतिरिक्त निदेशक ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने चिकित्सालय प्रशासन को निरीक्षण की जानकारी होने के बावजूद फेली गंदगी पर नाराजगी जताई।
अतिरिक्त निदेशक डॉ. इकबाल भारती ने अस्पताल के ऑपरेशन थिएटर में छिपकली को देख चिकित्सालय प्रभारी को फटकार लगाई। वहीं जननी सुरक्षा वार्ड में भर्ती प्रसूताओं से मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। लेबर रूम के सामने शौचालय में टूटे दरवाजे को बदलवाने के निर्देश दिए। वहीं फेली गंदगी को देख बिफर गए।
चिकित्सालय में एम्बुलेंस जानकारी ली और नदारद चिकित्सकों पर ब्लॉक सीएमएचओ को कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया।वहीं अस्पताल में महिला स्टाफ की कमी होने की बात भी सामने आई। हॉस्पिटल में स्टाफ की कमी पाई गई। यहां 11 चिकित्सकों की पोस्ट होने पर वर्तमान में 4 चिकित्सक कार्यरत होने की जानकारी लेकर जल्द खाली पदों को भरने का आश्वासन दिया। इस दौरान उनके साथ ब्लॉक सीएमएचओ डॉ आरसी जीवन भी साथ रहे ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो