बहार आने से पहले, खिजा चली आई....

-नवनिर्मित बाल सम्प्रेषण गृह की लोकार्पण से पहले ही बिजली कट,
-करीब दो लाख बकाया पर हटाई डीपी
-पांच साल से लोकार्पण का इंतजार

By: jitendra jakiy

Updated: 10 Mar 2019, 10:18 AM IST

बहार आने से पहले, खिजा चली आई....
-नवनिर्मित बाल सम्प्रेषण गृह की लोकार्पण से पहले ही बिजली कट,
-करीब दो लाख बकाया पर हटाई डीपी
-पांच साल से लोकार्पण का इंतजार
-जितेंद्र जैकी-
झालावाड़. बाल अधिकारिता एवं जिला बाल सरंक्षण इकाई की ओर से नवनिर्मित राजकीय सम्प्रेक्षण एंव किशोर गृह के करीब 127.91 लाख की लागत से बने भवन को बने करीब पांच साल हो गए लेकिन विभाग की लापरवाही से उसका इतने सालो बाद भी लोकार्पण होना तो दूर बिजली विभाग के 1 लाख 53 हजार 415 रुपए भी बाकी कर लिए। इस पर बिजली विभाग ने मजबूर होकर शुक्रवार शाम भवन परिसर में लगा अपना विद्युत ट्रांसफार्मर खोल लिया।
सरकार ने जिला मुख्यालय पर बाल सम्प्रेषण गृह के लिए धनवाड़ा क्षेत्र में सार्वजनिक निर्माण विभाग के माध्यम से करीब 127.91 लाख की लागत से भवन का निर्माण 22 सितम्बर 2013 को शुरु करवाया। इसका काम तीन साल में पूरा कर 21 मई 2014 को होना था। भवन बन भी गया। इसके बाद 2015 में इस भवन में विद्युत कनेक्शन लगाया गया। लेकिन उसके बाद से आज तक सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की ओर से इसका बिजली का बिल जमा नही करवाया गया। बिजली विभाग की ओर से लगातार बिल में राशि बढ़ती चली गई व फलस्वरुप फरवरी तक बिल में 1 लाख 53 हजार 415 रुपए चढ़ गए। इस पर विद्युत निगम ने भवन परिसर में लगा अपना विद्युत ट्रांसफार्मर शुक्रवार को हटा लिया।
-राशि जमा नही करवाने पर खोला ट्रांसफार्मर
इस सम्बंध में विद्युत निगम झालावाड़ के कनिष्ठ अभियंता शुभांकरण का कहना है कि राजकीय सम्प्रेक्षण गृह के अधीक्षक की ओर से आवेदन पर विद्युत निगम की ओ से 2015 में सम्प्रेक्षण गृह में कनेक्शन किया था। हम निगम की ओर से नियमित रुप से सम्प्रेक्षण गृह में बिल भेज रहे थे लेकिन विभाग की ओर से शुरु से अभी तक कोई राशि जमा नही की गई इसलिए हमने परिसर में लगा विद्युत ट्रांसफार्मर हटा लिया।
-अभी फर्नीचर का काम बाकी है, कनेक्शन करवा लिया जाएगा
इस सम्बंध में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग झालावाड के सहायक निदेशक गौरी शंकर मीणा का कहना है कि अभी सम्प्रेक्षण गृह में फर्नीचर का काम बाकी है। शीघ्र ही काम शुरु होने पर बिजली कनेक्शन भी करवाया लिया जाएगा। पूरा काम होने से बाद ही इसे शुरु किया जा सकेगा।

 

jitendra jakiy Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned