BIG NEWS : पनवाड़ क्षेत्र आग का तांडव, 400 बीघा फसल नष्ट ,किसानों के अरमानों फिरा पानी

BIG NEWS : पनवाड़ क्षेत्र आग का तांडव, 400 बीघा फसल नष्ट ,किसानों के अरमानों फिरा पानी

Jagdish Paraliya | Publish: Apr, 22 2019 08:48:23 PM (IST) Jhalawar, Jhalawar, Rajasthan, India

कस्बे के निकट जीरापुर व चलेट गांव के माळ में बिजली के तारो में स्पायरिंग के कारण करीब चार सौ बीघा की खडी गेहूं की फसल जलकर नष्ट हो गई।

दो दमकलो से देर रात तक आग बुझाने का प्रयास जारी

पनवाड़। कस्बे के निकट जीरापुर व चलेट गांव के माळ में बिजली के तारो में स्पायरिंग के कारण करीब चार सौ बीघा की खडी गेहूं की फसल जलकर नष्ट हो गई। ग्रामीणो ने पहले तो अपने स्थर पर आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिलती देख लोगो ने इसकी सूचना पुलिस को दी। लोगो ने मौके से ही बिजली बंद कराने के लिए विद्युत विभाग को कई बार सूचना देने का प्रयास किया लेकिन देर तक बिजली बंद नहीं होने के कारण आग ने हवा के साथ विकराल रूप लेना शुरू कर दिया। देखते ही देखते आग सैकडो बीघा गेहूं की फसल में फैल गई। इसके कारण किसान आक्रोशित हो गए। मोके पर झालावाड से पहुची दो दमकलो एवं पनवाड़ थानाधिकारी इस्मान अली सहित पुलिस जाप्ते द्वारा देर रात तक आग बुझाने का प्रयास जारी रहा।
आग में इनकी जली फसले
पनवाड़। पनवाड, दानवास, रघुवीरपुरा, बिशनखेडी, चलेट गांव के माळ में गेहूं की फसल में लगी आग से चलेट निवासी राधेश्याम गुर्जर की 7 बीघा, छीतर लाल मेहता की 10 बीघा, कन्हैयालाल बैरवा, रामकरण की 8 बीघा, नन्दलाल बैरवा की 24 बीघा, मोहन लाल किराड की 15 बीघा, मथूरा लाल की 15 बीघा, नरेन्द्र मेहता की 6बीघा, हनुमान नागर की 8बीघा, देवलाल की 3बीघा, रामकल्याण मेहता की 12 बीघा, मोहन लाल की 8 बीघा, मुरारी व कालू लाल की 3बीघा, चौथमल मेहता की 12 बीघा, हरिराम की 3 बीघा, रामदयाल नागर की 9बीघा, बिशनखेडी निवासी परमानन्द नागर सहित कई किसानो की करीब चार सौ बीघा गेहूं की फसल आग की चपेट में आने के कारण जलकर नष्ट हो गई।

 

भूसे की ट्रेक्टर-ट्रोली से जीप टकराई, आधा दर्जन सवारियां घायल
एक गंभीर घायल झालावाड रैफर
पनवाड़|
कस्बे में पनवाड़-चलेट बाईपास मार्ग पर सोमवार को सामूहिक विवाह सम्मेलन के प्रचार-प्रसार के लिए जीप में सवार होकर जा रही जीप को भूसे के ट्रेक्टर-ट्रोली ने सामने से टक्कर मार दी। इसके कारण जीप में सवार आधा दर्जन लोग घायल हो गए। जिन्हे राहगिरो की सहायता से पनवाड़ अस्पताल में भर्ती कराया गया। सभी घायल सांगोद क्षेत्र के है। हैण्डकास्टेबल कमलेश शर्मा ने बताया कि कोटा जिले के सांगोद क्षेत्र के घानाहेडा निवासी छीतर लाल पुत्र माधो लाल, मामोर झौपड़िया निवासी रामचन्द्र, नाहरिया निवासी रामदेव पुत्र पन्नालाल, श्यामपुरा निवासी गोबरी लाल पुत्र भैरूलाल, घानाहेडा निवासी प्रहलाद पुत्र रामकल्याण व रामरतन पुत्र रामचन्द्र घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि यह सभी लोग सामूहिक विवाह सम्मेलन के लिए दानवास गांव मे प्रचार कर बाईपास मार्ग से पनवाड़ की और आ रहे थे। इसी दौरान पनवाड से चलेट की और जा रहे भूसे के ट्रेक्टर-ट्रोली ने सामने से जोरदार टक्कर मार दी। इससे जीप में सवार आधा दर्जन लोग घायल हो गए। इसमें छीतर लाल के एक हाथ में गंभीर चोट होने के कारण पनवाड़ अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद 108 एम्बूलेंस की सहायता से झालावाड एसआरजी अस्पताल के लिए रैफर कर दिया। पुलिस ने घायलो के बयान दर्ज कर जांच शुरू की।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned