scriptबाढ़ में बही मार्कशीट, सदमे में पहुंची बालिका अस्पताल में भर्ती | Book marksheet in flood, girl admitted in shock admitted in hospital | Patrika News

बाढ़ में बही मार्कशीट, सदमे में पहुंची बालिका अस्पताल में भर्ती

locationझालावाड़Published: Sep 17, 2019 04:17:58 pm

Submitted by:

arun tripathi

आकोदिया का मामला

SUNEL

आकोदिया का मामला,आकोदिया का मामला

सुनेल. क्षेत्र के आकोदिया गंाव बाढ़ में अंकतालिका, राशनकार्ड, आधार कार्ड आदि सब बहने से बालिका ज्योति ढोली सदमे में आने से तबियत खराब हो गई। उसे टीम निवाला ने तुरंत सुनेल सीएचसी में भर्ती कराकर उपचार शुरू कराया। टीम निवाला के संयोजक राजेन्द्र कुमार गुप्ता ने चिकित्सकों से उपचार कराकर बालिका को सांत्वना दी, असके बाद बालिका की तबियत कुछ हद तक ठीक है।
-नुकसान को देख आंखें नम
ग्राम पंचायत सामारिया के अरनिया गंाव में दो दिन पूर्व आहू नदी के उफान से आई बाढ़ से तबाह हुए घरों को मौसम खुलने के बाद ग्रामीण अपने-अपने घरों में पहुंचे , जहां हुए नुकसान को देख आंखें नम हो गई। प्रशासन द्वारा बेघर हुए करीब आधा दर्जन परिवारों को सामारिया के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में ठहरा रखा है यंहा उनके खाने-पीने व सोने की व्यवस्था की हुई है। वही सोमवार को विकास अधिकारी डॉ.देवेन्द्र सिंह, टीम निवाला के संयोजक राजेन्द्र कुमार गुप्ता, भाजपा युवा मोर्चा के मंडल अध्यक्ष जानकीलाल नागर, गोविन्द नागर, सोहन गंाधी, ग्राम विकास अधिकारी ललित व्यास आदि ने उनके हाल जाने। इसके बाद उन्होने 50 महिलाओं को साडिय़ां, कम्बल दिए। वही अरनिया गंाव के राजकीय प्राथमिक विद्यालय की चार दीवारी क्षतिग्रस्त हो गई। इसी के साथ तीन दर्जन से अधिक कच्चे मकान ढह गए।
हिमांशु यादव की मौत की हो निष्पक्ष जांच
झालरापाटन. यादव समाज की जिला स्तरीय बैठक हरदोल बाबा मंदिर पर जिलाध्यक्ष कैलाशचंद यादव की अध्यक्षता में हुई। जिलाध्यक्ष ने बताया कि 9 सितंबर 2018 को यादव मोहल्ला निवासी 9 वर्षीय बालक हिमांशु की ग्राम पंचायत खानपुर द्वारा निर्माणाधीन शौचालय के सेफ्टिक टैंक में डूबने से मृत्यु हो गई थी। मृतक के पिता गजेन्द्र यादव ने खानपुर थाने में इस मामले में सरपंच, सचिव, ठेकेदार व तकनीकी अभियंता के विरूद्ध उसके पुत्र की मौत का मामला दर्ज कराया था जिस पर अनुसंधान अधिकारी ने दबाव में आकर अनुसंधान के नाम पर औपचारिकता पूरी करते हुए 7 सितंबर 2019 को न्यायालय में अंतिम प्रतिवेदन रिपोर्ट प्रस्तुुत कर दी जिसे न्यायालय ने मृतक के पिता व गवाह के बयान नही लिए जाने के कारण अस्वीकार करते हुए जिला पुलिस अधीक्षक को अनुसंधान अधिकारी बदलते हुए दूसरा अनुसंधान अधिकारी लगाकर जांच कराने के निर्देश दिए थे। नए अनुसंधान अधिकारी ने अभीतक मृतक के पिता व गवाह के बयान दर्ज नही किए है। यादव समाज ने न्यायालय के निर्णय की सराहना करते हुए ऐसे अनुसंधान अधिकारी को तुरंत निलंबित करने की मांग की है और जिला पुलिस अधीक्षक से निष्पक्ष अनुसंधान अधिकारी लगाकर मामले की सही तरीके से जांच करवाकर पीडि़त पक्ष को न्याय दिलाने और राज्य सरकार से 5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दिलाने की मांग की। राजकुमार यादव, जिला संरक्षक केसरीलाल यादव, विनोद यादव, जगदीश यादव, तिलक यादव, चंदन, राजेन्द्र रमेशचंद, कन्हैयालाल, ओमप्रकाश, बृजमोहन, दुर्गालाल ठेकेदार, जिला उपाध्यक्ष अभिषेक यादव, लक्ष्मीनारायण, विकास, ताराचंद, रखबचंद, माणकचंद यादव ने भी विचार व्यक्त किए।
पानी भरने से लाखों का खाद खराब हुआ
झालरापाटन. तेज वर्षा के कारण बरसात का पानी भरने से ग्राम सेवा सहकारी समिति भिलवाड़ी और पिपलिया के गोदाम में रखी लाखों रुपए का खाद खराब हो। ग्राम सेवा सहकारी समिति भिलवाड़ी के व्यवस्थापक वीरेन्द्र रावल ने बताया कि सोसायटी के फलोदी माता मंदिर के सामने स्थित नए गोदाम में बरसात का पानी भर जाने से इसमें रखी करीब 80 हजार रुपए मूल्य की खाद खराब हो गया। ग्राम सेवा सहकारी समिति पिपलिया के सचिव मोहनलाल ने बताया कि पानी का तेज बहाव आने से पिपलिया चौराहा स्थित गोदाम में 2-3 फीट पानी भर गया जिससे गोदाम में रखे जिप्सम के 150 कटटे, 200 किलोग्राम पोटास, 540 किलो सल्फर, पटेल प्रोम डीएपी के 267 कटटेे, एग्रो पावर की 270 बोतलें, जिंक सल्फेट 42 पैकेट, एनपी के 1 किलोग्राम वाले 86 पाउच, यूरिया फास्फेट, 1 किलोग्राम वाले 640 पाउच, डीएपी 14 कट्टे, यूरिया 4 कट्टे, सुपर फास्फेट 10 कट्टे खराब हो गए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो