scriptपांच देशों की महिलाएं दिल्ली में घरेलू हिंसा, शराबबंदी, बाल-विवाह पर रोकथाम, बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने पर चर्चा करेंगी | Ladies party to Delhi | Patrika News

पांच देशों की महिलाएं दिल्ली में घरेलू हिंसा, शराबबंदी, बाल-विवाह पर रोकथाम, बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने पर चर्चा करेंगी

locationटोंकPublished: Apr 13, 2018 11:50:59 am

Submitted by:

Kamal Bairwa

बंथली. महिला समूहों का दल राष्ट्रीय महिला महासंघ की ओर से दिल्ली में आयोजित ‘आगाज’ कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए बसों से रवाना हुआ।

महिलाओं का दल

बन्थली से दिल्ली के रवाना होता महिलाओं का दल।

बंथली. मैत्री महिला मण्डल एवं सृजन संस्थान से जुड़ी महिला समूहों का दल राष्ट्रीय महिला महासंघ की ओर से दिल्ली में आयोजित ‘आगाज’ कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए बसों से रवाना हुआ। मण्डल के बन्नालाल मीणा ने बताया कि करीब छह दर्जन से अधिक महिलाएं दिल्ली के लिए रवाना हुई है।
कार्यक्रम में पांच देशों की महिलाएं घरेलू हिंसा, शराबबंदी, बाल-विवाह पर रोकथाम, बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने व सरकारी योजनाओं पर चर्चा करेंगी। उन्होंने बताया कि दिल्ली रवाना होने से पहले महिलाओं ने कस्बे में बाल विवाह, घरेलू हिंसा, शराबबंदी पर रोकथाम लगाने को लेकर जागरूकता रैली निकाली
वरिष्ठ नागरिक एक रुपए में करेंगे हवाई यात्रा
मालपुरा. विज्ञा ज्योति सेवा समिति की ओर से आर्यिका विज्ञाश्री के सान्निध्य में जयपुर से तीर्थक्षेत्र श्रवण बेलगोला के लिए हवाई स्वर्णिम यात्रा 20 अप्रेल को रवाना होगी। समिति के राकेश नेवटा ने बताया कि आर्यिका विज्ञाश्री की रजत दीक्षा जयन्ती के पूर्व अवसर पर आयोजित हवाई स्वर्णिम यात्रा कार्यक्रम के तहत समाज के 108 वरिष्ठ महिला-पुरुषों को समाज के दानदाताओं के सहयोग से मात्र 1 रुपए किराए में हवाई यात्रा से तीर्थक्षेत्र श्रवण बेलगोला भगवान बाहुबली के महा मस्तकाभिषेक के दर्शन करवाए जाएंगे।
यात्रा में कुल 159 महिला-पुरुष भाग लेंगे। सभी हवाई स्वर्णिम यात्रा में भाग लेने वाले श्रद्धालु 20 अप्रेल को जयपुर में आयोजित समारोह में आर्यिका विज्ञाश्री से आशीर्वाद लेकर रवाना होंगे।

समाज सुधार के निर्णय किए
झाड़ली (लाम्बाहरिसिंह). झाडली गांव में शिव मंदिर परिसर में शिव माली समाज उनियारा समिति की बैठक भैरुलाल डामट्या की अध्यक्षता में हुई। इसमें समाज उत्थान पर चर्चा कर लेखा जोखा पेश किया गया। समाज सदस्य हंसराज सैनी ने बताया कि बैठक में समाज सुधार का संकल्प लिया। समिति सचिव गणपत लाल ने लेखा-जोखा पेश किया। समिति अध्यक्ष जगदीश बघेरवाल देवलिया खुर्द ने आभार व्यक्त किया। इस दौरान जिले समेत अजमेर जिले के 18 खेडे के कई गांवों से आए दर्जनों पंच पटेल मौजूद थे।

नियमित विद्युत आपूर्ति की गुहार

पीपलू. कस्बे सहित क्षेत्र में इन दिनों बिजली की अघोषित कटौती किए जाने से उपभोक्ता परेशान है। उपभोक्ताओं ने बताया कि कटौती के चलते पेयजल आपूर्ति भी प्रभावित हो रखी है, जिससे लोगों को पेयजल संकट की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। बिजली ट्रिपिंग के चलते उपभोक्ताओं सहित रोजमर्रा की बिजली संयंत्रों के जरिए रोजी रोटी कमाने वाली धंधे प्रभावित हो रहे हैं। उपभोक्ताओं ने प्रशासन से नियमित विद्युत आपूर्ति किए जाने की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो