scriptसीएचसी की धर्मशाला में लग रहा समाजकंटकों का मजमा | Chemists looking into the Dharamsala of CHC | Patrika News

सीएचसी की धर्मशाला में लग रहा समाजकंटकों का मजमा

locationझालावाड़Published: Apr 20, 2019 03:15:53 pm

Submitted by:

arun tripathi

तीमारदारों को नहीं मिल रहा लाभ

PIDAWA

तीमारदारों को नहीं मिल रहा लाभ

पिड़ावा. अस्पताल में भर्ती मरीजों के विश्राम के लिए चिकित्सा विभाग द्वारा बनाई धर्मशाला समाजकंटकों का अड्डा बनी हुई है। सरकार ने सीएचसी में भर्ती मरीजों के तीमारदारों के विश्राम के लिए पचास लाख रुपए की लागत से 2 साल पहले धर्मशाला बनाई।
चिकित्सा विभाग ने धर्मशाला की सुध नहीं ली। निर्माण के बाद से ही ताला लगा है। इससे तीमारदारों को लाभ नहीं मिल रहा है। वहीं इस धर्मशाला को समाजकंटकों द्वारा काम में लिया जा रहा है। मुख्य द्वार खुला होने से यहां शराबियों व जुआरियों का मजमा लगा रहता है।
भवन के चारों ओर शराब की खाली बोतलें पड़ी हैं। रात के अंधेरे में इन लोगों की संख्या और बढ़ जाती है। इससे आस पास रहने वाले कॉलोनी के लोगों का जीना दूभर हो गया है। महिलाओं ने तो यहां से रात में निकलना भी बंद कर दिया है।
—समाजकंटकों के कारण धर्मशाला पर ताला लगा दिया है। मरीजों के परिजनों की मांग पर उनके लिए खोल दी जाती है। शराबियों व जुआरियों से बचाने के लिए चौकीदार को पाबंद किया जाएगा।
डॉ. नरेंद्र पाटीदार, प्रभारी सीएचसी पिड़ावा
सीसी टीवी खराब, आए दिन मंडी से चोरी हो रहे जिंस के कट्टे
झालरापाटन. हरिश्चंद्र कृषि उपजमंडी में आए दिन जिंस की बोरियां चोरी होने से व्यापारियों में रोष है। खाद्य और तिलहन व्यापार संघ अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल व सचिव विजय मूंदड़ा ने बताया कि मंडी परिसर से पिछले एक सप्ताह में गल्ला व्यापारी ईश्वर चंद भूपेन्द्र कुमार के 11 कट्टे गेहंू, सेठिया ऑयल मिल के गेहूं के 6 कट्टे, प्रेमचंद अग्रवाल के 4 कट्टा चने, शाह टे्रडर्स के गेहूं के 4 कट्टे चोरी हो गए, इसके अलावा भी आए दिन जिंस की खुलेआम चोरी हो रही हैं। परिसर में लगाए सभी सीसी टीवी बंद हैं। मंडी प्रशासन ने कैमरे बाहर की फर्म से लगाए थे, इनकी मरम्मत के लिए जयपुर से मैकेनिक बुलाया जाता है, जो सूचना के कई दिनो बाद तक नहीं आता है और उसके ठीक करके जाने के एक सप्ताह बाद कैमरे फिर से बंद हो जाते हैं। मूंदड़ा ने बताया कि मंडी परिसर में किसानों व व्यापारियों का लेनदेन का कार्य होता है। इससे पूर्व मंडी परिसर में स्थित दो व्यापारियों के यहां गल्ले से रकम निकालने की वारदातें हो चुकी हैं। उन्होंने कहा कि सीसी टीवी का स्थाई समाधान नहीं करने पर व्यापारी प्रदर्शन करेंगे।
नवलखा किला मार्ग पर नाली का सीसी ढकान क्षतिग्रस्त
झालरापाटन. नवलखा किला मार्ग पर नाली के ढकान का क्षतिग्रस्त होनेे से लोगों को परेशानी आ रही है।
झालावाड़ मुख्य मार्ग की सड़क से नवलखा किले की और पिछले दिनों सीवरेज लाइन डाली थी। इसके लिए सड़क की खुदाई कर पाइप डालने के बाद सड़क को सही तरीके से नहीं बनाया। इससे एक बाइक के शोरूम के पास स्थित आनंदधाम मंदिर के प्रवेश द्वार के यहां नाले के ढकान का सीसी क्षतिग्रस्त होने से बड़ा गड्ढा हो गया है। यहां होकर लोग नवलखा किला, आनंदधाम व मैरिज गार्डन में होने वाले विवाह समारोह में आते-जाते हैं, इससे उन्हें परेशानी हो रही है। रात के समय गड्ढा दिखाई नहीं देने से वाहन चालक दुर्घटना के शिकार हो रहे हंै।
नियमित जलापूर्ति नहीं होने से महिलाओं ने किया प्रदर्शन
आवर. कस्बे में एक दिन छोड़कर नल आने से सोनी मोहल्ले की महिलाएं ग्राम पंचायत पहुंची और खाली घड़े दिखाकर प्रदर्शन किया। महिलाओं ने बताया कि गागरिन पेयजल योजना से फिल्टर वाटर टंकी से आ रहा है, वाटर मैन सालग राम द्वारा पानी समय पर नहीं छोड़ा जा रहा है। सरपंच सुशीला खटीक ने बताया कि जनता जल योजना अभी बंद कर दी है एवं गागरिन पेयजल योजना से कस्बे में पानी की सप्लाई हो रही है। अब गागरिन पेयजल योजना वाले ही कस्बे में पानी की सप्लाई छोड़ते हैं, इधर गागरिन पेयजल योजना के इंजार्ज सुनील गौतम ने बताया कि पेयजल टंकी रोजाना पूरी भर देते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो