नगर परिषद ने प्लाट का कब्जा नहीं दिया तो कुर्की के लिए किया नोटिस चस्पा

नगर परिषद ने प्लाट का कब्जा नहीं दिया तो कुर्की के लिए किया नोटिस चस्पा
नगर परिषद ने प्लाट का कब्जा नहीं दिया तो कुर्की के लिए किया नोटिस चस्पा

Hari Singh Gujar | Publish: Apr, 26 2019 08:01:32 PM (IST) | Updated: Apr, 26 2019 08:01:34 PM (IST) Jhalawar, Jhalawar, Rajasthan, India

-आयुक्त व अभियंता के रूम पर फरियादी ने जड़ा तला
- 35 साल पुराना है मामला


झालावाड़.नगर परिषद के कर्मचारियों द्वारा 35 साल पहले की गई लापरवाही भारी पड़ रही है। शुक्रवार को कोर्ट के आदेश पर फरियादी ने आयुक्त व अधिशासी अभियंता के रूम पर ताला लगा दिया। वहीं कोर्ट के सेल अमीन ने दोनों अधिकारियों के दरवजों पर नोटिस चस्पा कर दिया है। उस समय प्रार्थी को प्लाट का कब्जा नहीं मिल पाया था। जबकि फरियादी ने नगर परिषद में चैक से पैसा जमा करा दिया था।


ये था पूरा मामला-
जिले में 35 साल पहले तत्कालीन नगर पालिका से झालावाड़ निवासी अब्दुल लतीफ के लॉटरी से जवाहर कॉलोनी में प्लाट खुला था। प्रार्थी ने प्लाट की राशि और चैक भी नगरपरिषद में जमा करा दिया था। लेकिन उनको प्लाट नहीं मिल पाया था। इस पर उन्होंने कोर्ट में केस कर दिया था। वहां से मंगलवार को फरियादी के पक्ष में फैसला हो गया था। लेकिन नगर परिषद के अधिकारियों ने दो दिन का समय मांगा था, लेकिन तय समय में भी कोई समाधान नहीं करने पर शुक्रवार को कोर्ट के आदेश पर फर्नीचर आदि सामानों की कुर्की के आदेश चस्पा कर दिए गए है।


लंबे समय से लड़ रहे थे कानूनी लड़ाई-
फरियादी अब्दुल लतीफ लंबे समय से प्लाट के लिए कोर्ट में कानूनी लड़ाई लड़ रहे थे। इसी दौरान दो साल पहले उनकी मृत्यु हो गई। इसके बाद से उनकी पत्नी शबनम बानों प्लाट के लिए न्याय मांग रही थी। ऐसे में शुक्रवार को नगर परिषद अधिकारियों ने न्यायालय के आदेशों की पालना नहीं करने पर कुर्की के आदेश दे दिए है। ऐसे में फरियादी शबनम बानों ने नगर परिषद के आयुक्त व अधिशासी अभिंयता के रूम पर ताला लगा दिया है और सेल अमीन ने नोटिस चस्पा कर दिया है।


इस कॉलोनी का है मामला-
शहर की पोश कॉलोनी जवाहर कॉलोनी मेें नगर परिषद ने करीब 35 साल पहले प्लाट के लिए लॉटरी निकाली थी। उसमें फरियादी के प्लॉट निकला था। इस मामले में नगर परिषद के अधिकारियों ने दो दिन में पट्टा देने का वादा कोर्ट के कर्मचारियों से किया था,लेकिन पूरा नहीं करने पर शुक्रवार को कोर्ट के सेल अमीन अब्दुल सलाम व फरियादी के वकील आदि की मौजूदगी में कुर्की की कार्रवाई पूरी की है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned