आकाशवाणी केन्द्र में अब प्रत्येक माह के मंगलवार को चलेगा सफाई अभियान

 

- दूसरे लोगों को भी करेंगे जागरुक

By: harisingh gurjar

Updated: 05 Sep 2019, 11:56 AM IST

Jhalawar, Jhalawar, Rajasthan, India

झालावाड़. प्रसार भारती आकाशवाणी केंद्र अभी प्रसारण के माध्यम से स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरुक करता रहा है, लेकिन अब मौके पर जाकर भी लोगों को सफाई के प्रति जागरुक करेंगा। अधिकारियों ने नवाचार किया है। अब सभी कर्मचारी प्रत्येक माह के प्रथम मंगलवार को परिसर सहित आसपास के कार्यालयों में सफाई कर दूसरे लोगों को भी जागरुक करेंगे।

परिसर में मंगलवार को स्वच्छता जागरुकता अभियान के तहत केन्द्र परिसर की सफाई की। मंगलवार को सफाई अभियान के तहत संभागियों ने आकाशवाणी परिसर के साथ आस-पास के अन्य विभागों के कार्यालय में भी साफ-सफाई कर स्वच्छता जागरूकता का सन्देश दिया। इस मौके पर केन्द्राध्यक्ष जेपी सुखवाल ने बताया की स्वच्छता से न सिर्फ आप अपने आप को स्वस्थ रख सकते है, बल्कि माहौल को अच्छा बना सकते हंै।

स्वच्छता का महत्व बताया-
सहायक अभियंता केके खंडेलवाल ने स्वच्छता का महत्व बताया। केंद्र के कार्यक्रम प्रमुख सुरेश कुमार गौतम ने बताया कि स्वच्छता जागरुकता कार्यक्रम प्रत्येक माह के प्रथम मंगलवार को सुबह7.30 बजे चलेगा। कार्यक्रम में कोई भी सामाजिक, धार्मिक संस्था के सदस्य व व्यक्तिगत रुप से कोई भी व्यक्ति स्वेच्छा से भाग ले सकता है।

वातावरण में पॉजिटीविटी आती-

सुरेश कुमार गौतम ने बताया कि हमें हमारे आस-पास की सफाई रखनी चाहिए इससे वातावरण में पॉजिटीविटी आती है, ऑफिस में अच्छा महसूस होता है। सफाई अभियान में देवेन्द्र सोगरिया, राकेश मीणा, अमर लाल सुमन,बालमुकंद सुमन, ललित वैष्णव, मो.साजिद खान,मृणाल कुमार, नन्दराम नागर आदि ने भाग लिया। अंत में आभार कार्यक्रम अधिकारीसुरेश कुमार गौतम ने व्यक्त किया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned