scriptफकीरों के वेश में आते और सूने मकानों में करते चोरी | Coming in the guise of mystics and stealing in deserted houses | Patrika News

फकीरों के वेश में आते और सूने मकानों में करते चोरी

locationझालावाड़Published: May 19, 2022 09:55:01 pm

पुलिस ने शातिर चोरों को किया गिरफ्तार

फकीरों के वेश में आते और सूने मकानों में करते चोरी

फकीरों के वेश में आते और सूने मकानों में करते चोरी

झालावाड़ पनवाड़। पिछले माह मुस्लिम मोहल्ले में अज्ञात बदमाशों ने पहले फकीरों के वेश में मांगने के बहाने मकान की रैकी कर सूने मकान का दिनदहाड़े सरियों से ताला तोड़कर नकदी सहित आभूषण पर हाथ साफ कर गए थे। खानपुर सर्किल पर विशेष टीम का गठन कर पुलिस ने नकबजनी का खुलासा कर दो चोर गिरफ्तार किए।
थानाधिकारी अशोक कुमार वर्मा ने बताया कि कस्बा निवासी नबी रसूल पुत्र अजित मोहम्मद ने रिपोर्ट दी थी कि वह कपडे सिलाई का काम करता है। उसके लडके ने बताया कि घर पर ताला लगाकर पड़ोस में दादी से मिलने गया हुआ था। दिन के डेढ बजे घर पर आया तो मकान का ताला टूटा हुआ मिला। मकान के अन्दर रखी अलमारी को सरियों से तोड़कर उसमे रखे 25 हजार रुपए, एक जो़डी मंगल सूत्र, एक जोडी सोने के झेले, एक सोने की नथ, एक जोडी सोने की रिंग, तीन जोडी़ पायजेब, चार जोडी बिछिया आदिचुरा ले गए। रिपोर्ट दर्ज कर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रकाश कुमार शर्मा, खानपुर वृत्ताधिकारी राजीव परिहार के सुपरविजन मे थानाधिकारी अशोक कुमार वर्मा के नेतृत्व में विशेष टीम गठित की। टीम को उत्तरप्रदेश व दिल्ली रवाना किया गया। पुलिस ने नकबजनी का खुलासा करते हुए समीर पुत्र मुशीर अहमद गांव उजयानी थाना बदायूं यूपी हाल रसुलपुरा खानपुर व मोहित उर्फ आरीफ पुत्र मल्लु पठान उजयानी थाना बदायूं यूपी हाल रसुलपुरा खानपुर को गिरफ्तार किया गया। चोरी का माल बरामद करने हेतु अनुसंधान किया जा रहा है।

चोरी की वारदात का तरीका

चोरों ने मकान में चोरी करने से पहले फकीरो के वैश मे मांगने के बहाने मकान की रैकी कर सूने मकान को निशाना बनाकर नकदी सहित लाखों के आभूषणों पर हाथ साफ कर गए। इस दौरान चोरो ने दिनदहाड़े मकान मे चोरी के बाद यूपी व दिल्ली में फरारी काटी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो