scriptहथियारों के दम पर पेट्रोल पंप लूटने का रच रहे थे षड्यंत्र, पुलिस ने 5 बदमाशों को दबोचा | Conspiracy to loot petrol pumps on arms, police surrounded and arreste | Patrika News
झालावाड़

हथियारों के दम पर पेट्रोल पंप लूटने का रच रहे थे षड्यंत्र, पुलिस ने 5 बदमाशों को दबोचा

2 बाइक भी बरामद

झालावाड़Oct 08, 2019 / 03:40 pm

arun tripathi

Conspiracy to loot petrol pumps on arms, police surrounded and arrested 5 miscreants

2 बाइक भी बरामद

चौमहलाा. गंगधार पुलिस ने पेट्रोल पंप की लूट की योजना बनाते 5 बदमाशों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से एक देशी कट्टा, दो तलवार, दो मोटर साइकिल सहित कई हथियार बरामद किए। थाना प्रभारी कल्याण सिंह के अनुसार रविवार को पुलिस से सूचना मिली कि सुवासरा रोड पर पेट्रोल पंप के आगे जलिया खाळ के पास कुछ लोग हथियार लेकर बैठे हैं जो पेट्रोल पम्प लूट की साजिश रच रहे हैं। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची तथा घेराबन्दी कर बंटी, सोहन, राकेश, राजेन्द्र व झरनिया को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से एक देशी कट्टा, दो तलवार, एक लोहे का पाइप, एक लाठी, लालमिर्च पावडर व दो बाइक बरामद की। गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वह पेट्रोल पंप के लूट की साजिश रच रहे थे।
बाइक व धारदार हथियार बरामद
चौमहला. गंगधार पुलिस द्वारा चलाए जा रहे चेकिंग अभियान के अंतर्गत पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर धारदार हथियार व मोटरसाइकिल बरामद की। थाना प्रभारी कल्याणसिंह ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर कस्बे के कुण्डला रोड से आकाश पुत्र लक्ष्मीचन्द निवासी हजाडिय़ा को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से एक धारदार छुरा व मोटरसाइकिल बरामद की।
जानलेवा हमले की आरोपी गिरफ्तार
अकलेरा. भालता थाना क्षेत्र के गांव डूंगरगांव की टापरिया निवासी एक विवाहिता पर करीब 13 दिन पूर्व खेत पर कार्य करने के दौरान हुए जानलेवा हमला और लूटपाट के मामले में गांव की ही महिला को गिरफ्तार किया है। भालता थानाधिकारी पुरुषोत्तम मेहता ने बताया कि जिला पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी अकलेरा पुलिस उप अधीक्षक जसवीर मीणा के निर्देशन में एक टीम का गठन किया। और अनुसंधान शुरू किया तो मुखबिर की सूचना पर सामने आया कि गांव की ही एक महिला मांगीबाई ने ही घटना को अंजाम दिया। इस पर पुलिस ने आरोपी मांगी बाई को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो सामने आया कि मांगी बाई की शादी करीब 5 साल पहले हुई थी। उसके दो बच्चे भी हैं लेकिन अपने पति से मनमुटाव होने से मांगी बाई का संबंध विच्छेद हो गया। परंपरागत सामाजिक प्रथा के चलते अपने पति को झगड़ा देने की बात हुई। और तारीख निश्चित हो गई। लेकिन समय नजदीक आता गया परंतु रुपयों का इंतजाम नहीं होने के कारण उसने घटना को अंजाम दिया। इस मामले में पुलिस टीम में थानाधिकारी के अतिरिक्त सहायक उपनिरीक्षक जगदीश प्रसाद हेड कांस्टेबल प्रेमचंद शीशराम रामनिवास महिला कांस्टेबल उषा एवं चालक भरत सिंह ने सहयोग किया। घटना 23 सितंबर की है।
पिकअप में 108 कार्टन शराब बरामद, युवक गिरफ्तार
भवानीमंडी. पुलिस ने शराब के अवैध परिवहन के खिलाफ कारवाई करते हुए 108 कार्टन शराब बरामद कर पिकअप जप्त कर एक युवक को गिरफ्तार किया है।
सीआई महेन्द्र मीणा ने बताया कि मादक पदार्थ तस्करी की रोकथाम को लेकर खोद गांव की पुलिया पर नाकाबंदी की जा रही थी। इसी दौरान छत्रपुरा की तरफ से एक पिकअप आती हुई दिखाई दी। जिसको रोककर तलाशी ली तो उसमें 108 शराब के कार्टन में 5 हजार 184 देशी शराब के पव्वे रखे हुए थे। युवक ने पुछताछ में अपना नाम जगदीश पुत्र विष्णु दांगी बताया जो सुनेल थाना क्षेत्र के छोटी सुनेल का निवासी है। वह यह शराब परिवहन के लिए कहां से लाया था और किसे देने जा रहा था। जिसको लेकर जांच शुरू कर दी गई। आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया जहां से 3 दिन के रिमांड पर सौंप दिया गया है।
कीमत दो लाख
पुलिस ने बताया कि जो शराब बरामद की गई है वह राजस्थान पेकिंग शुगर मिल गंगानगर की है। जिसे दशहरा व दिपावली पर्व को लेकर अवैध परिवहन कर लाया जा रहा था। जिसकी कीमत बाजार में 2 लाख 10 हजार रुपए है। जिसका वितरण सिर्फ सरकारी ठेकों पर ही होता है।
बिजली कटौती से परेशान लोगों ने किया प्रदर्शन
चौमहला. कस्बे के रेलवे फाटक बाहर क्षेत्र के बस स्टैंड, सगस महाराज रोड इलाको में करीब एक माह से बिजली आपूर्ति में हो रहे व्यवधान को लेकर लोगों को परेशानी का सामना कर रहे है। देर रात्रि को लोगों ने रापाखेड़ी ग्रीड पर जाकर प्रदर्शन भी किया गया। फाटक बाहर निवासी अरविन्द महाजन ने बताया कि रेलवे फाटक बाहर इलाके में बिजली विभाग की लापरवाही को लेकर बिजली दिन तो छोड़े पूरी रात भी नहीं आती है। भेरूलाल प्रजापति ने कहा की नवरात्र कार्यक्रम चल रहे हैं उसके बावजूद भी बिजली का नहीं आना सभी के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। रहवासियों में बिजली की अघोषित कटौती, बिजली वि
भाग के अधिकारियों की लापरवाही व जन प्रतिनिधियों की उदासीनता को लेकर भारी रोष व्याप्त है।सहायक अभियंता अंकित बालोंदा ने बताया कि चौमहला क़स्बे के रेलवे फाटक बाहर क्षैत्र में बारिश के कारण बिजली आपूर्ति में व्यवधान आ रहा है। वैसे आज आपूर्ति सुचारू है। इसका स्थाई समाधान उस क्षेत्र को रापाखेड़ी ग्रिड से जोडऩे के बाद ही होगा। उसके लिए रेलवे की स्वीकृति मिलना ज़रूरी है उसके लिए प्रयास किए जा रहे है।
धाकड़ युवा फे्रंड्स क्लब कार्यकारिणी का गठन
सुनेल. अखिल भारतीय धाकड़ युवा फ्रेंड्स क्लब की कार्यकारिणी का गठन को क्लब के 80 गंावों के अध्यक्ष सामरिया के गोविन्द धाकड़ ने सलाकार समिति के दौलतराम धाकड़, विनोद धाकड़, चेतन धाकड़ की सहमति से किया गया। जिसमें उपाध्यक्ष दुर्गालाल धाकड़, बहादुर धाकड़, भगवान धाकड़, जसवंत धाकड़, प्रदीप धाकड़, शिवलाल धाकड़, अखिलेश धाकड़, महासचिव बालकिशन धाकड़, भूपेन्द्र धाकड़, सचिव प्रकाश धाकड़, महामंत्री राजकुमार धाकड़, कुशवंत धाकड़, संगठन मंत्री तूफान सिंह धाकड़, संदीप धाकड़, प्रचार मंत्री जीतू धाकड़, ललित धाकड़, गोविन्द धाकड़ को नियुक्त किया। वही झालरापाटन तहसील अध्यक्ष गिरीराज धाकड़, सुनेल तहसील अध्यक्ष मुकेश धाकड़, पचपहाड़ तहसील अध्यक्ष कन्हैयालाल धाकड़, भानपुरा तहसील अध्यक्ष प्रकाश धाकड़, रामगजमंडी तहसील अध्यक्ष कमलेश धाकड़ को मनोनीत किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो