scriptमोबाइल टावर से चुराते थे डीजल, 3 गिरफ्तार | Diesel stole from mobile tower, 3 arrested | Patrika News

मोबाइल टावर से चुराते थे डीजल, 3 गिरफ्तार

locationझालावाड़Published: Jul 16, 2019 03:01:47 pm

Submitted by:

arun tripathi

120 लीटर डीजल, पंप व अन्य उपकरण बरामद

jhalrapatan

120 लीटर डीजल, पंप व अन्य उपकरण बरामद

झालरापाटन. पुलिस ने मोबाइल टावर से डीजल चुराने के मामले में तीन जनों को गिरफ्तार किया। जिला पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी ने बताया कि निजी कंपनी के नेटवर्क इंजीनियर कृष्णकांत शर्मा ने दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया कि उनके गंाव बगदर में लगे टावर से चोर 120 लीटर डीजल व 12 वॉल्ट की एक बीसी बैटरी चुराकर ले गया। उपअधीक्षक अतुल साहू के निर्देशन में शहर थाना प्रभारी जगदीश प्रसाद, हेडकांस्टेबल गोतमचंद, कांस्टेबल बाबूलाल, मांगीलाल, सोनू सिंह, चालक राजेन्द्र कुमार की टीम गठित की, मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने वार्ड गिन्दौर निवासी विष्णु भील, मांगीलाल भील व झालरापाटन निवासी जब्बार को गिरफ्तार कर इनके पास से 2 जरीकेन में भरा 120 लीटर डीजल, डीजल निकालने का पंप व अन्य उपकरण बरामद किए।
जहरीले कीड़े के काटने से 2 किसानों की मौत
अकलेरा. कोहड़ीझर गांव में जहरीले कीड़े के काटने से शाम को युवक की मौत हो गई। पुलिस ने संदिग्ध मौत का मामला दर्ज किया। थानाधिकारी नेनुराम मीना ने बताया कि थाना क्षेत्र के कोहड़ीझर गांव निवासी बीरम भील ने दर्ज रिपोर्ट में बताया कि बड़ा भाई खेत पर काम करने गया था। वहां शाम करीब 6 बजे बैलों को चारा डाल रहा था। इसी बीच जहरीले कीड़े ने अंगूठे में काट लिया। इससे वह अचेत हो गया। परिजन उसे सीएचसी अकलेरा लेकर आए, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। सोमवार सुबह मृतक का पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंपा।
सुनेल. क्षेत्र के सांगरिया गंाव में खेत पर कृषि कार्य के दौरान जहरीले कीड़े के काटने से एक जने की मौत हो गई। थानाधिकारी जितेन्द्र सिंह शेखावत ने बताया कि गोपाल सिंह राजपूत (54) खेत पर कृषि कार्य कर रहा था, अचानक जहरीले कीड़े के काटने से मौत हो गई। पुलिस ने मृतक का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंपा।
घर से बिना बताए निकले 6 छात्रों में से 2 रतलाम में ट्रेस
-4 को पुलिस इन्दौर में तलाशी रही
खानपुर. कस्बे के निजी स्कूलों के 6 छात्र रविवार को बिना बताए घर से लापता होने के बाद पुलिस ने 2 छात्रों को मध्यप्रदेश के रतलाम में ट्रेस कर लिया, जबकि 4 को पुलिस इन्दौर में तलाश रही है। थानाधिकारी कमलचन्द मीणा ने बताया कि रविवार को कस्बे के निजी स्कूल में पढऩे वाले 15 से 16 वर्ष के छात्र मोहम्मद आरिफ, आकिल, अनिल यादव, कुणाल पांचाल, हिमांशु यादव और ऋषि यादव बिना बताए घर से चले गए। परिजनों ने तलाश करने बाद सभी के मोबाइल स्विच ऑफ मिलने पर थाने में मामला दर्ज कराया। सोमवार को हिमांशु यादव व ऋषि शर्मा ने रतलाम रेलवे स्टेशन पर उतरते ही मोबाइल चालू करने पर परिवार के लोगों के कॉल आ गए। इस पर उन्हें समझा कर जावरा में रिश्तेदारों के यहां भेज दिया और परिजन जावरा के लिए रवाना हो गए। चौकी प्रभारी हनुमानसिंह झाला ने बताया बाकी 4 छात्रों की तलाशी के लिए वे इन्दौर के लिए रवाना हो गए। फिलहाल उनका मोबाइल स्विच ऑफ होने से लोकेशन ट्रेस नहीं हो पा रही है। पुलिस ने बताया कि कुछ छात्र घर से हजारों रुपए लेकर गए हंै। सभी एक ही कोचिंग और अलग-अलग निजी स्कूलों में पढ़ते हंै। पुलिस ने बताया कि सभी प्लॉन के तहत घरों से निकले है। शेष छात्रों को भी शीघ्र तलाश कर परिजनों को सौंपा जाएगा।
मंदिर की जमीन के फर्जी पट्टे नहीं हुए निरस्त
असनावर. कस्बे के रियासतकालीन प्राचीन मंदिर भगवान श्रीकल्याण राय स्वामी की जमीन के फर्जी पटटे निरस्त करने की मांग का ज्ञापन ग्रामीणों ने कलक्टर सिद्धार्थ सिहाग को सौंपा। इसमें बताया कि करीब तीन साल पहले ग्रामीणों ने छह दिन तक आमरण अनशन किया था। तब तत्कालीन कलक्टर ने फर्जी पट्टे निरस्त कर मन्दिर की जमीन वापस समिति को सौंपने के आदेश दिए थे। तत्कालीन जिला परिषद सीईओ ने फर्जी पट्टे निरस्त करने के आदेश दिए थे, लेकीन पालना नहीं हुई। जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष प्रेम सुमन, वरिष्ठ कांग्रेस प्रवक्ता मोहम्मद शफीक खान, मुरली सुमन, सचिन नामदेव, कैलाश चंद सुमन, गिरिराज व अन्य कई ग्रामीण शामिल रहे।
अवैध देशी शराब बरामद
मनोहरथाना. पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर क्षेत्र के आंवलहेड़ा से बिशनखेडा रोड पर व्यक्ति के कब्जे से अवैध देशी शराब के 48 क्वाटर बरामद किए। थानाप्रभारी धनराज मीणा ने बताया कि जगन्नाथ (50) पुत्र प्रभूलाल भील के कब्जे से शराब बरामद कर मुकदमा दर्ज किया। थानाप्रभारी ने बताया कि सोमवार को हेड राजेन्द्रसिंह, जवान कैलाशचन्द, रामवीर, मोहनलाल, चालक मेहमूद जीप से गश्त पर आंवलहेड़ा मार्ग पर थे। मुखबिर की सूचना पर वे बिशखेड़ा मार्ग पर पहुंचे। रास्ते में एक व्यक्ति पुलिस की जीप देखकर भागने लगा। जवानों ने उसे पकड़कर 48 क्वाटर बरामद किए।
जरी से भरी 2 ट्रैक्टर-ट्रॉली, डम्पर जप्त
भवानीमंडी. अवैध बजरी के खनन और परिवहन के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उपखण्ड अधिकारी राजेश डागा ने बजरी से भरी दो ट्रैक्टर-ट्रॉली और डम्पर जप्त कर पुलिस को सौंपे। उपखण्ड अधिकारी ने बताया की मंगलवार शाम 7 बजे बायपास पर बजरी से भरी हुई कोटड़ा गांव निवासी बालाराम, गुराडिय़ा माना निवासी सुरेश ट्रैक्टर-ट्रॉली ले जा रहे थे, वहीं सिलेहगड़ निवासी शम्भू सिंह डम्पर भर कर रेत भवानीमंडी ला रहा था, तीनों को जप्त कर पुलिस को सौंपा।
सतर्कता से बचे जेवर चोरी होने से
भवानीमंडी. इन दिनों नगर में गहनों को चमकाने के नाम पर ठगी का गोरखधंधा करने वाला गिरोह सक्रिय है, लेकिन महिलाओं की जागरूकता के चलते नगर की बोहरा बाखल में गिरोह के सदस्य आभूषणों को चोरी करने में सफल नही हो सके।
मुर्तजा बोहरा व हुसैनी बोहरा ने बताया की सोमवार दोपहर 2 बजे नगरपालिका के सामने स्थित बोहरा बाखल के बाहर पेंट-शर्ट में दो युवक बाइक से आए। उस समय ज्यादातर पुरूष दुकानों पर गए थे। दोनों युवकों ने आठ-दस घरों में बर्तन चमकाने का थोड़ा-थोड़ा पावडर नमूने के तौर पर बांट दिया। इसके कुछ देर बादी बैल बजाकर महिलाओं को बर्तन पर पावडर का असर जानने के लिए बाहर बुलाया, लेकिन महिलाओं ने मना कर दिया। साथ ही इसी बीच उन्हें पुरुषों के आने की भनक लग गई। इस पर दोनों युवक बाइक लेकर भाग गए। आशंका हुई कि वे बर्तन चमकाने के बहाने ठगी की घटना को अंजाम देने आए थे।
-सूचना से हुए सतर्क
भानपुरा की बोहरा बाखल में रहने वाले अजगर भाई मोटरवाला के घर पर दोपहर 12 बजे दो युवकों ने सोने-चांदी के आभूषणों को चमकाने के नाम पर पौने दो लाख रुपए के 2 सोने के कंगन चोरी करने की वारदात को अंजाम दे दिया। इसके बाद कंगन चोरी की सूचना आसपास के बोहरा समाज के लोगों को दी। इससे सुनेल, भवानीमंडी, झालरापाटन में बोहरा समाज के लोग सतर्क हो गए। इससे नगर में गहनों के चोरी व ठगी की वारदात नगर में नहीं हो सकी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो