scriptछात्रा से रिश्वत से आरोप में पकड़े निजी कॉलेज के निदेशक व प्राचार्या | Director and Principal of private college, arrested on charges of brib | Patrika News

छात्रा से रिश्वत से आरोप में पकड़े निजी कॉलेज के निदेशक व प्राचार्या

locationझालावाड़Published: May 18, 2019 06:09:38 pm

Submitted by:

jitendra jakiy

-प्रेक्टीकल में पास करवाने के एवज में लिए रुपए

Director and Principal of private college, arrested on charges of brib

छात्रा से रिश्वत से आरोप में पकड़े निजी कॉलेज के निदेशक व प्राचार्या

छात्रा से रिश्वत से आरोप में पकड़े निजी कॉलेज के निदेशक व प्राचार्या
-प्रेक्टीकल में पास करवाने के एवज में लिए रुपए
झालावाड़. जिले के कस्बे गुराडिय़ा पिड़ावा में स्थित वर्धमान शिक्षक प्रशिक्षक महाविद्यालय के निदेशक संजय जैन व प्राचार्या सविता पाठक को एक छात्रा से पेक्टीक्ल्स परीक्षा में पास करवाने की एवज में दस हजार रुपए की रिश्वत लेते भष्ट्राचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने शनिवार को रंगे हाथों गिरफ्तार किया।
-ऐसे हुआ घटनाक्रम
भष्ट्राचार निरोधक ब्यूरों के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भवानी शंकर मीणा ने बताया कि फरियादी वर्धमान शिक्षक प्रशिक्षक महाविद्यालय की बीएड प्रथम वर्ष की छात्रा हर्षिनी राठौर ने ब्यूरों में शिकायत दर्ज करवाई थी कि उससे मेडिकल प्रमाण पत्र के आधार पर कॉलेज में उपस्थिति में छुट देने व प्रेक्टीकल परीक्षा में पास करने की एवज में 30 हजार रुपए की मांग की जा रही है। इस पर ब्यूरो की ओर से 13 मई को इसका सत्यापन कराया गया व 25 हजार रुपए देने की सहमति बनी। प्रथम किश्त के रुप में शनिवार को 10 हजार रुपए देने थे। ब्यूरों ने छात्रा को रुपए देकर कॉलेज भेजा। इस पर छात्रा ने रुपए देने के लिए शनिवार को करीब पौने तीन बजे महाविद्यालय में प्राचार्या कक्ष में निदेशक संजय जैन से सम्पर्क किया।
-टेबल पर रखवाई रकम
निदेशक संजय जैन ने छात्रा से रुपए प्राचार्या सविता पाठक को देने को कहा। प्राचार्या ने रुपए अपनी टेबल पर रखवा लिए इसी बीच इशारा पाकर ब्यूरों की टीम ने दोनो को दबोच लिया। टीम ने दोनो को गिरफ्तार कर लिया है।
-(पत्रिका संवाददाता जितेंद्र जैकी, झालावाड)़
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो