सुपरवाइजरी का काम भी स्टेशन मास्टर से लेने पर जताई नाराजगी

स्टेशन मास्टर्स एसोसिएशन का दीपावली स्नेह मिलन समारोह

ड्यूटी वाला रोस्टर लागू करने की भी मांग उठी
भवानीमंडी . कोटा रेल मंडल के भवानीमंडी और आलोट के स्टेशन मास्टर्स एसोसिएशन द्वारा शुक्रवार को भवानीमंडी में हुए दीपावली मिलन समारोह में समस्याओं पर भी चर्चा हुई। वक्ताओंं ने बताया कि कोटा मंडल के भवानीमंडी समेत ९ रेलवे स्टेशन पर पहले स्टेशन अधीक्षक की पोस्ट पर अलग से एसएस तैनात थे, जो स्टेशन प्रबंधक का काम करते थे। अब सुुपरवाइजरी का कार्य भी स्टेशन मास्टर्स से लिया जा रहा है, जो गलत है। इसके अलावा चित्तौड़ खंड में स्टेशन मास्टर्स की 12 घंटे की बजाय 8 घंटे की ड्यूटी वाला रोस्टर लागू करने की भी मांग उठी। इसी तरह रेलवे गेट पर पहले की तरह गेट मैन के रेल गाड़ी आने की जानकारी लेकर गेट खोलने की व्यवस्था की भी मंाग की। वर्तमान में स्टेशन मास्टर को गेटमैन को रेलगाड़ी आने की जानकारी देनी पड़ती है। भवानीमंडी स्टेशन अधीक्षक धनजी मीणा ने बताया कि केंद्रीय संयुक्त सचिव कीरतसिंह, जोनल अध्यक्ष हेमराज मीणा, जोनन संयुक्त सचिव कामिनीसिंह, मंडलध्यक्ष गुरप्रीतसिंह समेत 50 अन्य स्टेशन मास्टर्स ने भाग लिया।


शिक्षकों को प्रशिक्षण के फायदे बताए
बकानी . कस्बे में शुक्रवार को मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी ओमप्रकाश शर्मा के द्वारा पंचायतों के विद्यालयों और शिक्षक प्रशिक्षण शिविरों को निरीक्षण किया। राउमावि रेपला का अवलोकन किया। स्वामी विवेकानन्द मॉडल स्कूल में समग्र शिक्षा अभियान के अन्तर्गत निष्ठा कार्यक्रम के 5 दिवसीय गैर आवासीय शिक्षक प्रशिक्षण शिविर में 119 में से 116 शिक्षक उपस्थित मिले। इस दौरान शिक्षकों को प्रशिक्षण के फायदे बताए। कय्यूम खान, विष्णु शर्मा, ब्लॉक मुख्य शिक्षा अधिकारी मोहनलाल मीणा, सीताराम मीणा आदि उपस्थित रहे।

jagdish paraliya
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned