scriptसमय पर राशन नहीं मिलता, डीलर मोबाइल भी रखता है बंद | Do not get ration on time, dealer mobile also keeps off | Patrika News

समय पर राशन नहीं मिलता, डीलर मोबाइल भी रखता है बंद

locationझालावाड़Published: Feb 01, 2019 03:48:48 pm

Submitted by:

arun tripathi

जसंतपुरा पंचायत के सरोद गांव का मामला

rashan

जसंतपुरा पंचायत के सरोद गांव का मामला

भवानीमंडी. पचपहाड़ तहसील के जसंतपुरा पंचायत के सरोद निवासी ग्रामीणों ने उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन देकर राशन डीलर द्वारा समय पर राशन वितरित नहीं किए जाने की शिकायत की। ज्ञापन में ग्रामीणों ने बताया कि राशन विक्रेता द्वारा समय पर राशन नहीं दिया जाता है। दुकान भी नहीं खोलता एवं मोबाइल भी हमेशा बंद रखता है। एक दो माह में दुकान खोलता है तो उसी माह का राशन देता है। जिससे गरीब ग्रामीणों को राशन समय पर नहीं मिल पा रहा है।
वनविभाग की टीम ने लकडिय़ों से भरी ओवरलोड ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त
सुनेल. वन विभाग द्वारा लकड़ी से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त की गई। कार्यवाहक रेंजर सलीम मोहम्मद ने बताया कि बुधवार रात गश्त के दौरान सुनेल बायपास पर लकडिय़ों से भरी ओवरलोड ट्रैक्टर-ट्रॉली को रोका गया। चालक से पूछताछ की गई लेकिन वह संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। उसने ट्रैक्टर को भगाने का प्रयास किया लेकिन वह कामयाब नहीं हुआ। वन विभाग की टीम ने ट्रैक्टर चालक रायपुर क्षेत्र के परासली निवासी कालूसिंह राजपूत को ट्रैक्टर ट्रॉली सहित राजस्थान वन अधिनियम 1953 में 41,42 में जब्त कर अनुसंधान किया।
खातेदारी में नाम दर्ज करने की मांग
–पिड़ावा. क्षेत्र के पुजारी संघ में शामिल विभिन्न मन्दिरों के दर्जनों पुजारियों ने राजस्व विभाग के संयुक्त शासन सचिव के नाम उपखण्ड अधिकारी संतोष गोयल को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बताया कि राजस्व विभाग के पूर्व पत्रक के द्वारा मन्दिर माफ ़ी आराजी भूमि की जमाबंदी में दर्ज पुजारियों के नाम विलोकित कर डाई किए थे जिसके कारण पुजारी कई लाभ से वंचित हो गए थे। समस्या को देखते हुए सरकार ने पुजारियों के नाम जमाबंदी खातेदारी में अंकित करने के आदेश जारी किए हैं। इसलिए आदेशानुसार पूर्व मन्दिर माफ ़ी आराजी पर पुजारियों के नाम जमाबंदी के खतेदारी कॉलम में दर्ज करने की मांग की है। ज्ञापन देने वालों में बापूलाल वैष्णव, मदनलाल, पदम बैरागी, राधेश्याम, मुरलीधर शर्मा, बजरंग लाल, राकेश शर्मा, ओमप्रकाश, मोती दास, श्यामलाल, रामगोपाल, कालूराम, हरिशंकर शर्मा, अशोक आदि शामिल थे।
रात्रि चौपाल में ग्रामीणों ने स्कूलों में पानी की समस्या बताई
भवानीमंडी. पंचायत समिति के भैसानी पंचायत में रात्रि चौपाल उपखंड अधिकारी कमल सिह यादव की अध्यक्षता में हुई। यादव ने चौपाल में कहा कि सभी पात्र व्यक्ति पेंशन, पालनहार योजना का लाभ उठाएं। कर्मचारियों को निर्देश दिए कि कोई भी इस योजना में छूटना नहीं चाहिए। ग्रामीणों ने लोलड़ा व देलियाखेड़ी स्कूल में पानी की समस्या बताई। इस पर पीएचईडी सहायक अभियंता को समाधान करने के निर्देश दिए। पशुपालन चिकित्सक दीनदयाल ने कहा कि सभी पशुपालक इस माह में अपने पशुओं का टीकाकरण करवाएं। चौपाल में कृषि निदेशक राजेन्द्र समुदा के अनुपस्थित होने से कारण बताओ नोटिस दिया गया। चौपाल में तहसीलदार बालचद मीणा सहित कई अधिकारी उपस्थित थे।
पेंशन शिविर में 159 आवेदन आए
सुनेल. क्षेत्र की ग्राम पंचायत सिरपोई में पेंशन शिविर सरपंच फतेहसिंह सोनगरा की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। शिविर में वृद्धावस्था, पालनहार, विधवा, दिव्यांग आदि के 159 आवेदन आए। वहीं 55 खाद्य सुरक्षा के आवेदन पत्र प्राप्त हुए। शिविर में ग्राम विकास अधिकारी रामबिलास मीणा, पंचायत सहायक मुकेश जैन, दिनेश जैन श्याम पाटीदार, ईश्वर सिंह मनमोहन राठौर आदि उपस्थित थे।
22 दुकानदारों के कोटपा में चालान
झालरापाटन. कस्बे में 22 दुकानदारों के कोटपा एक्ट में चालान बनाकर 1750 रुपए जुर्माना वसूल किया। कोटपा नियंत्रण अधिकारी डॉ. जीपी शर्मा, खाद्य सुरक्षा अधिकारी सनातन दुआला ने बस स्टैंड, लंका दरवाजा क्षेत्र व चंद्रभागा कार्तिक मेले में सार्वजनिक स्थल पर तंबाकू व अन्य नशीले पदार्थ बेचते हुए 22 दुकानदारों के चालान बनाए। साथ ही दुकानदारों को खाद्य पदार्थ अनुज्ञापत्र बनवाने, स्वच्छता रखने व सार्वजनिक स्थलों पर प्रतिबंधित सामग्री नहीं बेचने के लिए पांबद किया।
सत्रिया नृत्य में बताया सीता स्वयंवर…
झालरापाटन. स्पिक मैके की विरासत शृंखला के तहत लिटिल एंजल स्कूल व जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में सत्रिया नृत्य की प्रस्तुति हुई। असम की अन्तरराष्ट्रीय नृत्यांगना आरही कौशिक ने कृष्ण वंदना के साथ आगाज करते हुए भगवान कृष्ण के विभिन्न रूपों की नृत्य के माध्यम से प्रस्तुतियां दी। उन्होंने कार्यशाला में विद्यार्थियों को उरा, पूरबउरा, पानीहिसा, पताका, अलपदमा, कृष्णहस्त, चौसठमाटी अखोरा का अभ्यास कराया। जिला संयोजक सुरेन्द्र जैन ने बताया कि आरही ने भगवान राम की वंदना करते हुए सीता स्वयंवर व लंका दहन की बहुत ही सुंदर प्
रस्तुति दी। कौशिक ने लीला गोविंदम में पूतना व माखन चोरी, कंस वध का वर्णन नृत्य के माध्यम से किया। लिटिल एंजल स्कूल में प्रधानाचार्य फरीदा पंसारी व डाइट में उपप्रधानाचार्य कल्याण वर्मा ने आरही का अभिनंदन किया।
पगारिया में क्रिकेट प्रतियोगिता शुरू
आवर. पगारिया कस्बे में इलेवन स्टार क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ सरपंच धिरप सिंह परमार ने किया। सरपंच ने बताया कि आवर पगारिया सहित आसपास के कस्बों की क्रिकेट टीमें प्रतियोगिता में भाग लेंगी।
जैन मुनि मामले में जांच की मांग
झालरापाटन. सकल दिगंबर जैन समाज ने कलक्टर को प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन देकर जैन मुनि के लापता होने की उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की। संरक्षक मुकेश चेलावत, अध्यक्ष विमल पाटोदी, महामंत्री यशोवर्धन बाकलीवाल, राकेश चेलावत, उपाध्यक्ष राजकुमार बैंक वाला, भूपेन्द्र चौधरी, कोषाध्यक्ष सुरेन्द्र कमलध्वज की अगुवाई में समाज के लोगों ने जिला कलक्टर सिद्धार्थ सिहाग को ज्ञापन दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो