scriptDue to the encroachment on Servillane, it is difficult for passersby t | सर्विललैन पर अतिक्रमण की भरमार से राहगीरों का गुजरना भी मुश्किल | Patrika News

सर्विललैन पर अतिक्रमण की भरमार से राहगीरों का गुजरना भी मुश्किल

 

- वाहनों के लिए पुख्ता व्यवस्था नहीं आमजन हो रहे परेशान

-सिटी फोन लेन को भी नहीं छोड़ा

- व्यावसायिक गतिविधियां संचालित होने के बाद भी किसी के पास पार्किंग नहीं

झालावाड़

Published: July 05, 2022 08:29:46 pm

झालावाड़.शहर के प्रमुख बाजारों और मार्गों पर बड़ी संख्या में खड़े रहने वाले दुपहिया व चौपहिया वाहनों से दिन में कई बार यातायात जाम के हालात बन रहे हैं। उमस भरी गर्मी में लोग यातायात जाम के दौरान परेशान होते रहते हैं। स्कूलों से आने वाले बच्चों के साधन हर दिन आधा से एक घंटा जाम में फंसते हैं। शहर के मुख्य मार्गों, बाजारों, मार्केट आदि में वाहनों के पार्किंग की पुख्ता सुविधा नहीं होने से दुपहिया वाहन दुकानों के आगे सिटी फोर लेन के सर्विस लेन पर खड़े रहते हैं। तो सर्विल लेन के बाहर सड़क किनारे दोनों और वाहन खड़े रहते है इससे कई फुट चौड़ी सड़के संंकरी हो जाती है। इससे बार-बार जाम की स्थिति बनी रहती है। वहीं एसआरजी चिकित्सालय में बड़ी संख्या में आने वाले लोगों के हादसे का शिकार होने का भय बना रहता है।
जिला प्रशासन, पुलिस और यातायात विभाग तथा नगर परिषद प्रशासन को इसकी जानकारी होने के बाद भी इस समस्या के समाधान को लेकर गंभीर प्रयास नजर नहीं आ रहे हैं।शहर में कई बाजार और मुख्य मार्ग है जो सड़कों पर वाहनों के खड़े रहने की समस्या से जूझ रहे हैं। इसका हल न दुकानदारों और व्यापारियों को नजर आ रहा है और ना ही आमजन को इस समस्या से राहत मिल पा रही है।
Due to the encroachment on Servillane, it is difficult for passersby to pass
सर्विललैन पर अतिक्रमण की भरमार से राहगीरों का गुजरना भी मुश्किल
दुकानों के आगे सामान, विज्ञापन बोर्ड फिर वाहन-
शहर में एसआरजी चिकित्सालय के सामने गलियों में दुकानों के आगे वाहन खड़े रहने से लोग अधिक परेशान हो रहे हैं। तो एक निजी चिकित्सक के घर के बाहर तो मरीजों व वाहनों की लंबी कतारें लग जाती है। यहां बड़ी संख्या में बाइक खड़ी रहने से निकलने की जगह नहीं मिल पाती है। फिर दुकानों के विज्ञापन बोर्ड। यही हाल मंगलपुरा चौराहा व मंगलपुरा से लेकर बड़े बाजार, चौथमाता मंदिर तक नजर आते हैं। फिर भी यातायात विभाग गौर कर रहा है ना ही दुकानदार। लोग परेशान होते रहते हैं। ऐसे में व्यापारियों को भी सहयोग कर शहर की यातायात व्यवस्था में सहयोग करना चाहिए।
स्थान चिह्नित फिर भी व्यवस्था नहीं-
नगर परिषद द्वारा शहर में पार्किंग की व्यवस्था की गई थी, जिसमें गढ़ परिसर, मंगलपुरा पुराना पोस्ट ऑफिस के यहां पर बनाई गई थी, लेकिन लोग वहां वाहन खड़े नहीं कर हर कहीं खड़े कर देते है ऐसे में बाजार में लोगों का निकलना मुश्किल हो रहा है। बच्चे व बुजुर्गों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
सड़कों पर दुकानें-
मंंगलपुरा से बड़े बाजार सीमेंट रोड तक दोनों तरफ कई स्थानों पर दुकानदारों द्वारा दुकानोंं के बाहर सामान, फिर दुपहिया वाहन और इसके बाद सड़क पर अस्थायी दुकानें भी लगी रहती है। इससे भी यातायात जाम हो रहा है। जगह-जगह ठेले वाले खड़े रहने से लोग परेशान होते रहते हैं।

ऐसे बताई समस्याएं-
1. एसआरजी चिकित्सालय में मरीज को दिखाने आया था, सर्विल लेन पर पूरा जाम रहता है, बाहर की तरफ कारें खड़ी रहने से एक्सीडेंट का खतरा बना रहता है। इसे यातायात प्रशासन को हटवाना चाहिए।
प्रमोद कुमार, झालावाड़
2.मंगलपुरा क्षेत्र में यातायात की बहुत ज्यादा परेशानी है बार-बार जाम लगता है। यातायात पुलिस को इस ओर ध्यान देना चाहिए। दुकानों के आगे भी वाहन खड़े रहते है, इससे पुलिस को कार्रवाई करनी चाहिए।
सोनूसिंह हाड़ा, झालावाड़।
व्यावसायिक गतिविधियों के लिए-

जहां भी जाम लगता है उन स्थानों को कल देखते है क्या कारण है। सर्विस लेन पर वाहन लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। सर्विललेन लोगों के चलने के लिए है, साधन खड़े करने या व्यावसायिक गतिविधियों के लिए नहीं।
नीरज शर्मा, उप अधीक्षक, यातायात,झालावाड़।

अतिक्रमण हटाए जाएंगे-
जहां-जहां भी सर्विस लेन पर अतिक्रमण किए हुए है। इसके लिए पुलिस प्रशासन की मदद से अभियान चलाकर अतिक्रमण हटाए जाएंगे। समझाईश करने के बाद भी नहीं माने तो कार्रवाई करेंगे।
अशोक कुमार शर्मा,आयुक्त नगर परिषद,झालावाड़।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Bihar Political Crisis Live Updates: नीतीश कुमार ने 8वीं बार ली सीएम पद की शपथ, तेजस्वी बने डिप्टी CM, कैबिनेट विस्तार बाद मेंशपथ ग्रहण से पहले नीतीश कुमार ने लालू प्रसाद यादव से की बातचीत, जानिए क्या बोले राजद सुप्रीमोबीजेपी का 'इतिहास' है, जिस राज्य में बढ़ाया कद उस राज्य में सहयोगी दल ने किया किनाराड्रग केस में फंसे अकाली नेता बिक्रम मजीठिया को बड़ी राहत , पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट से मिली जमानतफिनलैंड, स्वीडन NATO में शामिल, US President जो बाइडन ने किए इंस्ट्रूमेंट ऑफ रेटिफिकेशन पर हस्ताक्षर: अब क्या करेगा रूस?कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव को पड़ा दिल का दौरा, दिल्ली के एम्स में कराया गया भर्तीनीतीश के NDA छोड़ने के बाद पी चिदंबरम ने बीजेपी पर किया हमला, ट्वीट करके कही ये 6 बातेंदिल्ली में हर दिन 6 रेप, इस साल के पहले 6 महीने में दर्ज हुए 1,100 से अधिक मामले
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.