scriptतलाई निर्माण की खोदी मिट्टी सीसी रोड पर डाल दी, 1 माह से रूपाहेड़ा गांव का रास्ता बंद | Dug the soil of pond construction, put it on CC road, stop the way for | Patrika News

तलाई निर्माण की खोदी मिट्टी सीसी रोड पर डाल दी, 1 माह से रूपाहेड़ा गांव का रास्ता बंद

locationझालावाड़Published: Jul 15, 2019 03:32:03 pm

Submitted by:

arun tripathi

सार्वजनिक निर्माण विभाग नहीं दे रहा ध्यान

khanpur

सार्वजनिक निर्माण विभाग नहीं दे रहा ध्यान

खानपुर. कस्बे में मुक्तिधाम होकर गुजर रहे रूपाहेड़ा गांव के रास्ते को सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा मिट्टी डालकर बन्द कर देने से आमजन को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
यहां कस्बे को स्मार्ट सिटी बनाने के तहत सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा मुक्तिधाम से मेगा हाइवे तक 74 लाख की लागत से रूपाहेड़ा गांव की सड़क को जोड़ा था, लेकिन एक माह पूर्व मुक्तिधाम की तलाई पर पाल निर्माण को लेकर इसमें खोदी मिट्टी को सीसी सड़क पर डाल दिया। सड़क पर करीब 5 फीट ऊंचाई तक मिट्टी डालने से इस सड़क पर वाहनों का आवागमन बंद है। इससे बड़ा बाजार, सुभाष कॉलोनी, महावीर कॉलानी, सुधा सागर कॉलोनी व रूपाहेड़ा के ग्रामीणों को 2 किलोमीटर का अतिरिक्त चक्कर लगाना पड़ रहा है। साथ ही आसपास के खेतों व खेतों में बने मकानों का रास्ता बन्द होने से उन्हें खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। निर्माण विभाग द्वारा यहां करीब 25 लाख की लागत से तालाब मे पाल का निर्माण किया जा रहा है। इस संबंध में सरपंच ललित राठौर ने बताया कि निर्माण विभाग के सहायक अभियंता को पंचायत द्वारा लिखित में अवगत कराकर रास्ता बहाल करने की मांग की थी, लेकिन विभाग के उदासीन रवैये के कारण आमजन को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
सड़ा कुआं गांव में कीचड़
अकलेरा. ग्राम पंचायत थनावद के सड़ा कुआं गांव में गुर्जर मोहल्ले में ग्रामीण आम रस्ते के कीचड़ से परेशान हैं। चौथमल गुर्जर ने बताया कि बारिश के दौरान गांव के आम रास्ते पर कीचड़ फैलने से यहां से निकलने वाले ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसके कारण वाहन चालकों को हादसे का अंदेशा है। इस मामले में ग्राम पंचायत को भी अवगत कराया, लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। घनशयाम गुर्जर, सियाराम गुर्जर, बबलू, लेखराज सहित अन्य ग्रामीणों ने रास्ते को सहित कराने की मांग उपखंड प्रशासन से की।
हेमड़ा में सुनवाई नहीं
हेमंडा. ग्राम पंचायत के बस स्टैंड पर फैले कीचड़ से लोग परेशान हैं। यहां पिछले 2 साल से नालियां अवरुद्ध होने की वजह से रोड पर पानी भरा है, कई बार पंचायत को अवगत कराने के बाद भी साफ सफाई पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है, इसकी वजह से मलेरिया व डेंगू जैसी घातक बीमारियों का सामना करना पड़ रहा है। तेज बारिश होने पर नालियां अवरुद्ध होने से घरों में भी पानी भर जाता है।
नालियां नहीं बनाई
मण्डावर. ग्राम पंचायत के गांव बुड़ मंडावर में पंचायत की अनदेखी के कारण नालियां नहीं होने से कीचड़-गंदगी का सामना करना पड़ता है। लोगों ने बताया पहाड़ी से आधा किमी की दूरी से पानी लाना पड़ता है, मुक्तिधात का हेंडपंप 1 साल से खराब है, कई बार पंचायत का अवगत कराने के बाद भी समस्या जस की तस है। राम जानकी, वैष्णव शांति मीणा, भारतीय भाई, सजन बाई मीणा, मनभर बाई मीणा, लीलाबाई मीणा, संगीता मीणा, दुर्गा शंकर, हजारी लाल मीणा, विनोद मीणा, युवराज सिंह, शंभू लालमीणा, भरत सिंह ने हालात सुधारने की मांग की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो