तीन बार लिखित समझौता, पालना एक बार भी नहीं

तीन बार लिखित समझौता, पालना एक बार भी नहीं

jagdish paraliya | Publish: Sep, 05 2018 04:56:23 PM (IST) Jhalawar, Rajasthan, India

कर्मचारी अवकाश पर रहकर देंगे धरना, विकास अधिकारी को ज्ञापन सौंपा

बकानी. राजस्थान ग्राम विकास अधिकारी संघ के तत्वावधान में मंगलवार को पंचायत समिति कार्यालय पर प्रदर्शन कर विकास अधिकारी राजीव तौमर को ज्ञापन सौंपा। इसमें दो दिवसीय सामूहिक अवकाश पर जाने सहित अन्य मांगें की। ग्राम विकास अधिकारी संघ अध्यक्ष राजाराम मीणा ने बताया कि राज्य सरकार तीन बार लिखित समझौते में से एक बार भी समझौते पर कायम नहीं रही। 5 व 6 सितम्बर को सामूहिक अवकाश पर रहेंगे। इस दौरान ज्ञापन भी दिया। इस दौरान राजाराम मीणा, महावीर मीणा, जगदीश वर्मा, सीताराम लोधा, संयज उपाध्याय, रामेश्वर शर्मा, सिकंदर खान, शुभम, प्रदीप, हरिश, कशिश और प्रमोद उपस्थित रहे। राजस्थान राज्य मंत्रालयिक कर्मचारी महासंघ ब्लॉक के समस्त मंत्रालयिक कर्मचारी की 9 सूत्रीय मांगें पूरी नहीं करने पर ५-६ सितंबर को अवकाश पर रहेंगेे। जिलाध्यक्ष अजय कुमार यादव और तहसील अध्यक्ष कुलदीप नामा की अगुवाई में कलक्टर को ज्ञापन देकर धरना देंगे।

उधर अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति के सात सूत्री मांग-पत्र पर सरकार की अनदेखी के खिलाफ प्रदेश के कर्मचारी 6 सितंबर को जयपुर में राज्यव्यापी रैली आयोजित करेंगे और 11 सितंबर से आम हड़ताल पर चले जाएंगे। संयुक्त महासंघ के जिला महामंत्री चन्दन चतुर्वेदी ने बताया कि शिक्षक संघ प्रगतिशील के शिक्षकों सहित सभी विभागों के एक हजार से अधिक कर्मचारी 5 सितम्बर को सचिवालय पर एकत्रित होकर जिलाध्यक्ष राजेन्द्र जी सोनी के नेतृत्व में प्रस्थान करेंगे।

स्कूल से कम्प्यूटर, नकदी चोरी

अकलेरा. ग्राम आमेटा स्थित राजकीय विद्यालय से चोर दानपेटी एवं विकास कोष के नगदी और कम्प्यूटर यूपीएस आदि सामान ले गए। २२ जुलाई को भी चोरी हुई है। प्रधानाचार्य संजय कुमार मीणा ने पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया कि राआउमावि में दानपेटी में रखे करीब 2500 और कैशियर अलमारी का ताला तोड़कर विकास कोष के 2222 रुपए और नया कम्प्यूटर यूपीएस डाटा केबल सहित अन्य आवश्यक उपकरण चुरा ले गए। पुलिस ने भी घटनास्थल का मौका-मुआयना कर मामले की जांच शुरू कर दी। विद्यालय में पूर्व में भी करीब 55 हजार रुपए का कम्प्यूटर सेट चोरी हो गया था। कुुछ दिनों पूर्व खड़ी स्थित विद्यालय में भी चोरी हुई है।


काली पट्टी बांध किया प्रदर्शन

खानपुर.राजस्थान राज्य एलएचवी व एएनएम एसोसिएशन ने मांगों को लेकर मंगलवार को काली पट्टी बांधकर कार्य का बहिष्कार किया। संघ प्रदेश उपाध्यक्ष मीना पारेता व ब्लॉक अध्यक्ष उषा नागर की अगुवाई में बताया कि सरकार द्वारा उनकी मांगे पूरी नहीं करने के विरोध में काली पट्टी बांधकर विरोध जताया। विरोध के बाद भी सरकार द्वारा मांगों पर ध्यान नहीं देने पर सामूहिक अवकाश पर रहकर आन्दोलन किया

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned