ईओ के हस्ताक्षर प्रमाणित नहीं, सफाई कर्मचारियों का वेतन अटका

ईओ के हस्ताक्षर प्रमाणित नहीं, सफाई कर्मचारियों का वेतन अटका
कानूनगो के समक्ष नाराजगी जताई

Arun Tripathi | Publish: Sep, 19 2019 04:14:51 PM (IST) Jhalawar, Jhalawar, Rajasthan, India

कानूनगो के समक्ष नाराजगी जताई

भवानीमंडी. नगरपालिका में बीते कई महिनों से सफाई कर्मचारियों को वेतन नहीं मिलने से सभी कर्मचारियों ने नगरपालिका पहुंचकर अधिशाषी अधिकारी देवमित्र कानूनगो के समक्ष नाराजगी जताई। सफाई कर्मचारी जमादार रवि ने बताया कि पालिका के सफाई कर्मचारियों को कई दिनों से वेतन का भुगतान नहीं किया। वहीं नगरपालिका में जब भी वेतन के लिए कहा जाता है तो एक ही जवाब दिया जाता है कि अभी उपकोष कार्यालय में अधिशाषी अधिकारी के हस्ताक्षर प्रमाणित नहीं हुए है। इससे वेतन का भुगतान नहीं हो पा रहा है। कैलाश खरे, गोपाल झावा, विजय डागर और विनोद आदि मौजूद थे।

व्यापारी से दिन दहाड़े साढ़े पांच लाख रुपए की लूट
-मारपीट और छीना-झपटी कर कार से थैला निकाल भागे
खानपुर. कस्बे के लोहा व्यापारी की कवाई से खानपुर आते समय दोपहर बालू खाळ के समीप दिनदहाड़े कार रोक अज्ञात जने मारपीट कर करीब साढ़े पांच लाख रुपयों से भरा थैला लेकर फरार हो गए, लेकिन मोठपुर पुलिस लुटेरों को तलाशने के बजाय पीडि़त के साथ देर शाम तक मौका-मुआयना कर सीसीटीवी फुटेज लेने में जुटी रही। खानपुर निवासी लोहा व्यापारी झम्मूमल नरियाणी ने बताया कि वह बारां जिले के छबड़ा, छीपाबड़ौद व कवाई से दुकानदारों से लोहे की करीब 5 लाख 46 हजार की रकम लेकर कार से लौट रहा था, तभी दिन के करीब 2.30 बजे कवाई व गऊघाट के बीच बालू खाळ के समीप दो अज्ञात जनों ने बाइक कार के सामने आड़ी खड़ी कर दी और वाहन पर पत्थर फैंके। इसके बाद मारपीट व छीनाझपटी कर कार की दूसरी सीट पर रखा रुपयों से भरा बैग लेकर फरार हो गए। व्यापारी ने कार स्टार्ट कर पीछा भी किया, लेकिन कार आगे जाकर खराब हो गई। इसके बाद कार को टोचन कर खानपुर लाने के बाद उसके पुत्रों के साथ मोठपुर थाने में जाकर लूट का मामला दर्ज कराया। पुलिस ने मौका मुआयना व कवाई टोल नाके पर सीसीटीवी फुटेज व अन्य औपचारिकताएं पूरी करने के बाद रात 9 बजे मामला दर्ज किया। पीडि़त ने पुलिस को बताया कि बाइक से आए अज्ञात जनों को वह पहचान नहीं पाया, लेकिन उनकी उम्र 30 से 35 वर्ष होने के साथ पेंट शर्ट व जींस पहने थे। पीडि़त ने बताया कि घबराहट व तबियत खराब होने से शाम को खानपुर से मोठपुर थाने में जाकर मामला दर्ज कराया। इधर मोठपुर थानाधिकारी सत्यनारायण जांगिड़ ने बताया कि मामला दर्ज कर गहनता से जांच की जा रही है। आसपास के सीसीटीवी फुटेज लेकर लूट के आरोपियों को पकडऩे का प्रयास किया जा रहा है।

पेयजल आपूर्ति ठप, मशक्कत
रायपुर. कस्बे के कई हिस्सों में पेयजल आपूर्ति नहीं होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा, जहां पानी आया वह भी गंदा। पालीवाल मोहल्ला, टंकी मोहल्ला, गणेशजी का मोहल्ले में एक पखवाड़े से सही तरीके से आपूर्ति नहीं हो रही है। श्याम उपाध्याय, विजय, अतुल पालीवाल, सहित अन्य ने बताया कि टंकी यहां स्थित होने से पानी की समस्या नहीं आई, लेकिन नई टंकी से आपूर्ति करने व बार-बार किए जाने वाले प्रयोग से पेयजल व्यवस्था पूरी तरह से ठप हो रही है। अभियन्ता रटा रटाया जवाब देते हैं, दिखवाते हैं। एक पखवाड़ा होने को आया, लेकिन पेयजल आपूर्ति में सुधार नहीं हो रहा है। इन मोहल्लों में अब तक नई पेयजल पाइप लाइन भी नहीं डाली है। सुबह रवि, नरेश शर्मा, जसवन्त, गणेश नायक व कमल सहित पूरानी टंकी पर पहुंचे, लेकिन पेयजल आपूर्ति क्यों नहीं हो रही ये बताने वाला कोई नहीं मिला। कनिष्ट अभियन्ता जतिश प्रकाश डागल ने बताया कि दिखाते हंै, अभी पिड़ावा की लाइन को सही करा रहे हैं।

जुआ खेलते 4 जने गिरफ्तार
अकलेर. नई बस्ती में सार्वजनिक स्थान पर ताश के पत्तों पर जुआ खेलते हुए पुलिस ने चार जनों को गिरफ्तार कर इनके कब्जे से करीब 14,800 रुपए बरामद किए। पुलिस निरीक्षक राजेश मीना ने बताया कि सूचना मिलने पर मस्जिद के निकट ताश के पत्तों पर जुआ खेल रहे राजा उर्फ शहजाद, जगदीश, अय्यूब एवं भीमराज को गिरफ्तार किया।

खराब गेहूं का वितरण रोका
आवर. कस्बे में ग्रामीणों की शिकायत पर तहसीलदार पचपहाड़ रामनिवास मीणा ने सरकारी गोदाम का अवलोकन किया। इस दौरान गेहूं में दूर्गंध आ रही थी। डीलर प्रेम चंद जैन ने 25 क्विंटल गेहूं उपभोक्ता को वितरण कर दिया। ये जानकारी मिलने पर उन्होंने डीलर को फटकार लगाकर आगे से वितरण पर रोक लगाई। ग्रामीणों ने बताया कि सहकारी गोदाम आहू नदी की बाढ़ से पूरा डूब गया था, फिर भी डीलर ने सड़ा गेहंू उपभोक्ता को वितरण कर दिया।

रेल्वे अंडरपास का सीसी रोड उधड़ा
रीछव. स्टेट हाइवे 89 कोटा-भोपाल
मार्ग पर इकवासा में टोल नाके के पास निर्मित पश्चिम मध्य रेल्वे की अंडरपास पुलिया का सीसी रोड पहली बारिश में ही क्षतिग्रस्त हो गया है। कई जगह से गिट्टी निकलने लगी है। इसके अलावा दरारें चलने के साथ ही गड्ढे पड़ गए हैं। गड्ढों को बचाने के चक्कर में वाहन चालकों का संतुलन बिगड़ रहा है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned