आहू नदी से पचास टन बजरी का स्टॉक जब्त, केस दर्ज

कोटड़ा गांव के पास का मामला

By: arun tripathi

Published: 27 Nov 2019, 09:20 PM IST

भवानीमंडी. एसडीएम राजेश डागा के निर्देश के बाद खनन विभाग, पुलिस और अन्य कर्मियों ने कोटड़ा गांव के पास आहू नदी किनारे से पचास टन बजरी का स्टॉक जब्त किया। अज्ञात जनों के खिलाफ मामला दर्ज किया।
एसडीएम को स्टॉक की सूचना मिली थी। इससे पर खनन विभाग के सर्वेयर सुभाष कुमार, पटवारी ओम कुमार पुलिस जाब्ते के साथ पहुंचे और स्टॉक जब्त किया।
-पहली बार एनजीटी के एक लाख रुपए की वसूली
पिछले दिनों अलग-अलग कार्रवाई में रेत की चार ट्रैक्टर-ट्रॉली पकड़ी थी। इनमें से तीन की रसीद बनाई। तीनों पर एनजीटी के अलग-अलग नियमों से एक-एक लाख रुपए के शुल्क के अलावा प्रत्येक से 26,400 रुपए वसूले। इस तरह तीनों से कुल 3 लाख 79,200 रुपए वसूले।

ट्रेन की चपेट में आने से व्यक्ति की मौत
भवानीमंडी. नगर के रेलवे स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक क्रॉस करते समय ट्रेन की चपेट में आने से व्यक्ति की मौत हो गई। आरपीएफ चौकी प्रभारी संतोष धाकड़ ने बताया कि बुधवार दोपहर करीब 12.30 बजे मालीपुरा निवासी महेश पुत्र बालकिशन गुर्जर भवानीमंडी से अपने घर जा रहा था, तभी रेलवे स्टेशन के समीप रेलवे ट्रैक को क्रॉस करने के दौरान वह मालगाड़ी ट्रेन की चपेट में आ गया। घटना स्थल मध्यप्रदेश बॉर्डर पर होने के कारण शामगढ़ जीआरपी को कार्रवाई के लिए सूचना दी। जीआरपी पुलिस के करीब 4 बजे तक आने के कारण शव करीब 4 घंटे तक रेलवे ट्रेक पर आरपीएफ पुलिस की निगरानी में पड़ा रहा। जीआरीपी पुलिस ने भवानीमंडी पहुंचकर जांच शुरू की।

एक लाख तीस हजार रुपए जुर्माने की रसीदें काटी
-विद्युत चोरी करते 8 लोगों को पकड़ा
सुनेल. जयपुर विद्युत वितरण निगम की विजिलेंस टीम ने बुधवार को क्षेत्र के हेमड़ा में विद्युत चोरी पर कार्रवाई करते हुए 8 उपभोक्ताओं के कनेक्शन काट एक लाख तीस हजार रुपए की जुर्मानें की रसीदें काटी। कार्रवाई टीम में सहायक अभियंता मेघराज नागर, कनिष्ठ अभियंता विनोद मीणा, लाइनमेन बालचंद मेघवाल और मुकेश राठौर शामिल थे।

वारंटी गिरफ्तार
झालरापाटन. शहर थाना पुलिस ने 4 साल से फरार स्थाई वारंटी को बुधवार को गिरफ्तार किया। शहर थाना प्रभारी जगदीश प्रसाद ने बताया कि गिरधरपुरा निवासी दिनेश कुमार मेघवाल हथियार के मामले में वर्ष 2015 से फरार चल रहा था।

कारखाने से मोटरें चोरी
झालरापाटन. चंद्रावती ग्रोथ सेंटर के दो उद्यमियों ने कारखाने से मोटर चोरी का मामला दर्ज कराया। शहर थाना प्रभारी जगदीश प्रसाद ने बताया कि नगर निवासी कोटा स्टोन उद्यमी जगदीश पालीवाल ने दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया कि 11 नवंबर की रात चोर उसके कारखाने से मोटर चुरा ले गए। नगर निवासी चेतन प्रकाश ने दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया कि 27 नवंबर को चोर उसके कारखाने से मोटर चुरा ले गए।

वीडीओ पर हमले का आरोपी गिरफ्तार
11 दिन पहले हुई थी वारदात
झालावाड़. ग्राम पंचायत रुंडलाव के ग्राम विकास अधिकारी जफर अली पर करीब 11 दिन पहले फिरौती की मांग को लेकर हुए प्राण घातक हमले के मामले में कोतवाली पुलिस ने आरोपी को बुधवार शाम को गिरफ्तार किया। पुलिस निरीक्षक लक्ष्मण सिंह ने बताया कि ग्राम विकास अधिकारी ने दिए पर्चा बयान में बताया कि वह घर झालावाड़ लौट रहे थे। इसी दौरान तोपखाना मस्जिद के पास फिरौती की मांग को लेकर मूर्ति चौराहा निवासी उसके भतीजे सलमान अली ने उन पर चाकू से वार कर गंभीर चोंटे पहुंचाई। इस पर पुलिस ने मामला दर्ज किया था।

सात माह से बालिका लापता
मनोहरथाना. सात माह से लापता 3 साल की बालिका सलोनी की तलाश के लिए जिला पुलिस अधीक्षक ने दांगीपुरा थाने में बैठक ली। पुलिस उपअधिक्षक दुर्गालाल चौधरी ने बताया कि दांगीपुरा थाना क्षेत्र के कहार का पुरा गांव में 22 अप्रेल को माता-पिता के साथ शादी मेें आई सलोनी पुत्री मुकेश मेहर निवासी कोडिय़ापाटन थाना मनोहरथाना गुम हो गई थी। इसकी रिपोर्ट दांगीपुरा थाने में मां कृष्णा बाई ने दर्ज कराई थी। तभी से पुलिस टीम बना कर बालिका की तलाश कर रही है, लेकिन अभी तक सफलता हाथ नहीं लगी। इस पर बुधवार को जिला पुलिस अधीक्षक राम मूर्ति जोशी ने दांगीपुरा थाने में बैठक लेकर दांगीपुरा थानाअधिकारी राधाकिशन, मनोहरथाना सीआई अजित मेधवंशी सहित पुलिस अधिकारी को सलोनी की तलाशने के निर्देश दिए।

arun tripathi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned