scriptपेट्रोल से भरी केन के पास बीड़ी जलाई तो लगी आग, 9 लोग झुलसे | Fire brigade near Ken full of gasoline, fire at 9 people scorched | Patrika News

पेट्रोल से भरी केन के पास बीड़ी जलाई तो लगी आग, 9 लोग झुलसे

locationझालावाड़Published: Jan 30, 2019 10:52:42 pm

Submitted by:

arun tripathi

मनोहरथाना में हरनावदा रोड पर हादसा : पिकअप में रखी थी केन, डीजल भराने रुका था पिकअप चालक, तभी हुआ हादसा

saharanpur

saharanpur

मनोहरथाना. कस्बे के हरनावदा रोड स्थित एक पेट्रोल पंप पर बुधवार शाम करीब 7 बजे बीड़ी जलाने से आग भभक गई। इससे 9 जने झुलस गए। आग सवारियों से भरी पिकअप में लगी। इसी पिकअप में पेट्रोल से भरी केन रखी थी। पिकअप चालक डीजल भराने के लिए पेट्रोल पंप पर रुका था तभी यह हादसा हुआ। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि पिकअप गाड़ी में रखी एक केन में पेट्रोल भरा जा रहा था। इस दौरान पिकअप में सवार हथाईखेड़ा निवासी ओंकार लाल मीणा ने बीड़ी जला ली जिससे पेट्रोल ने आग पकड़ ली। देखते-देखते पिकअप में भी आग लग गई। इससे पिकअप में सवार आग पर ग्रामीणों की मदद से काबू पाया गया हादसे में एक 6 वर्षीय बालक सहित 9 जने झुलस गए। चार गम्भीर घायलों को रैफर किया। घायल भूलनखेड़ी निवासी बीरमचन्द (50), मांगीलाल (40), श्रीलाल (64), छीतरलाल भील (50), ओंकार लाल (65), चन्दन पट्टी (25), रोडूलाल (65), रामसिंह (32), निक्कू (6 ) पुत्र नन्दकिशोर रुठीयाई को भर्ती किया। चिकित्सक डॉ. धनराज मीणा ने बताया कि गंभीर घायल मांगीलाल ओंकार लाल, रामसिंह और श्रीलाल को झालावाड़ रैफर किया है।
थानाप्रभारी अजीत मेघवंशी ने बताया कि ग्रामीण द्वारा बीड़ी पीने के लिए माचिस जलाने से अचानक आग लग और डीजल भरने वाले कर्मचारी के हाथ से नोजल छूट गया। तुरंत पेट्रोल पम्प पर तैनात घनश्याम कोली ने अग्निशमन यंत्र से आग बुझाई। वरना पेट्रोल पम्प भी चपेट में आ जाता। घटनाक्रम देख आस-पास के ग्रामीण दौड़ पड़े। सूचना पर पुलिस और एम्बूलेंस पहुंची। इसके बाद ट्यूबवैल की मोटर चालूकर आग बुझाने का प्रयास किया। ग्रामीणों और पुलिस ने जलती पिकअप से लोगों को बाहर निकला और एम्बूलेंस से अस्पताल पहुंचाया। पिकअप को पुलिस ने पेट्रोल पम्प से दूर किया। ग्रामीणों ने बताया कि पिकअप क्षेत्र के खजूरी निवासी बन्टी किराड़ की है। मनोहरथाना से गांव की ओर जा रही थी और डीजल भराने के लिए रुकी थी।
शराब पार्टी की शिकायत सही मिली
बकानी. सीएचसी रटलाई में कार्यरत 108 एम्बुलेंस कर्मचारियों द्वारा अस्पताल परिसर में शराब और नॉनवेज पार्टी की शिकायत के बाद वरिष्ठ चिकित्सक प्रभारी कविता मीणा ने बुधवार को निरीक्षण किया। इस दौरान शिकायत सही मिलने पर 5 दिन में अस्पताल परिसर से कमरा खाली करने के आदेश जारी किए। वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी कविता मीणा ने बताया कि 108 कर्मचारियों द्वारा शराब पार्टी की सूचना पर निरीक्षण किया। इसमें कमरे में पार्टी करने की बात सामने आई है। इस पर विभागीय कार्रवाई करते हुए 5 दिन में अस्पताल परिसर से कमरा खाली करने के आदेश जारी किए।
भ्रष्ट अधिकारियों को कड़ी सजा देने की मांग उठाई
झालावाड़. अफीम उत्पादक संघर्ष समिति की बैठक गोदाम की तलाई पर बुधवार को संपन्न हुई। इस मौके पर अंहिसा दिवस मनाया गया। बैठक में समिति के संयोजक भवानीशंकर धरती पकड़ ने भ्रष्ट अधिकारियों को कठोर सजा देने की मांग करते हुए कहा कि गरीब किसानों को ऐसे भ्रष्ट अधिकारी लूटते हैं इसकी जांच होनी चाहिए। बैठक में रामनारायण जाट, हीरालाल जाट, रामगोपाल सहित कई लोगों ने गांधी जी को याद किया। वहीं नेहरू युवा केन्द्र द्वारा मुंडेरी में महात्मागंाधी की पुण्यतिथि मनाई गई। इस मौके पर प्रधनाध्यापक रामगोपाल मेघवाल, ममता सहित नेहरू युवा केन्द्र के राहुल, किरण, रीना, रेखा, रवि नरेश राजेश मरोठा आदि मौजूद रहे।
काली पट्टी बांधकर किया विरोध
सुनेल. राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय जिला सभाध्यक्ष ब्रह्मानंद शृंगी के नेतृत्व में एनपीएस के विरोध में शिक्षकों ने बुधवार को काली पट्टी बंाध कर विरोध जताया। शिक्षक कुंजबिहारी आंजना, मुकेश गुर्जर, ऐश्वर्या वर्मा, जितेन्द्र मीणा, देवीसिंह नागर, पूनमचंद पाटीदार आदि मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो