scriptडकैती का षड्यंत्र रचते पांच गिरफ्तार, हथियार भी जब्त | Five arrested for plotting robbery, arms seized | Patrika News

डकैती का षड्यंत्र रचते पांच गिरफ्तार, हथियार भी जब्त

locationझालावाड़Published: Jan 20, 2019 03:09:01 pm

Submitted by:

arun tripathi

तीन बाइक भी बरामद

APARADHA

तीन बाइक भी बरामद

झालावाड़. पुलिस ने कोटा मार्ग पर स्थित झिरनियां घाटी में वाहनों को लूटने का षड्यंत्र रचते पांच जनों को गिरफ्तार कर तीन बाइक व हथियार भी बरामद किए है।
पुलिस वृत निरीक्षण हर्षराज सिंह खरेड़ा ने बताया कि सदर थाना क्षेत्र के गांव नारायण पुरा निवासी भगवान सिंह कंजर, राजेश कंजर, रामपाल उर्फ प्रेम सिंह कंजर, रतन सिंह कंजर व दीपा उर्फ दीपक कंजर को गिरफ्तार कर उनसे बाइक व लूटने के लिए धारदार हथियार बरामद किए। आरोपियों से शहर के आवसन मंडल कॉलोनी से धनवाड़ा से चोरी की गई बाइके बरामद की है।
ऑनलाइन शॉपिंग के नाम पर 4 हजार ठगे, पुलिस कर रही जांच
झालरापाटन. कस्बे निवासी युवक ने ऑनलाइन शॉपिंग कराने के नाम पर 4 हजार रुपए की ठगी की पुलिस को शिकायत की। बायपास महात्मागंाधी कॉलोनी में पंचायत समिति के पुराने सभा भवन क्षेत्र निवासी मोहित गौड़ ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि पिछले दिनों मिंत्रा कंपनी से 1739 रुपए में ऑनलाइन शूज की खरीद की थी, इस पर कंपनी ने उसे यथासमय सामान की डिलेवरी दी। कुछ दिन पहले कंपनी के इसी नंबर से उसके पास फोन आया कि आपके नाम की लॉटरी निकली है, जिसमें यदि ऑप 4000 रुपए की खरीद करते है तो आपको एक मोबाइल गेलेक्सी एस 9 प्लस मोबाइल या 50 हजार रुपए दोनों में से एक दिए जाएंगे। इस पर उसने एक बैग, एक जिंस व एक टी शर्ट की 4 हजार रुपए लागत की ऑनलाइन खरीद की, लेकिन उसके खाते से 4 हजार रुपए काट लिए गए लेकिन सामान आजतक नहीं आया और इस नंबर पर संपर्क करने पर मोबाइल पर घंटी जाती है लेकिन कोई बात नहीं करता। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
24 के विरूद्ध कार्रवाई
पुलिस ने शनिवार को विशेष अभियान चलाकर 24 जनों के विरूद्ध कार्रवाई की। शहर थाना प्रभारी जगदीश प्रसाद ने बताया कि मॉडल बस स्टैण्ड पर धूम्रपान करते हुए 4 जनों के विरूद्ध कोटपा अधिनियम के तहत जुर्माना किया। मोटर व्हिकल अधिनियम के तहत सघन जांच कर बिना हेलमेट के वाहन चलाते हुए, वाहन चलाते समय मोबाइल पर बातचीत करते हुए 20 जनों के विरूद्ध जुर्माना वसूला।
सट्टा पकड़ा
पुलिस ने सटट्े की खाइवाली करते 2 जनों को गिरफ्तार कर इनके पास से 5030 रुपए नकद बरामद किए। शहर थाना प्रभारी जगदीश प्रसाद ने बताया कि विनोद यादव व भरत यादव को ममता लाज के पीछे सट्टे की पर्चियां काटते नकदी सहित पकड़ा।
मजदूरी के रुपए मांगने पर पीटा
बकानी. थाना क्षेत्र के कुशलपुरा गांव में मजदूरी के रुपए मांगने पर युवक के साथ गांव के ही चार लोगों ने मारपीट कर घायल कर दिया। मानसिंह पुत्र भुवाना तंवर शुक्रवार देर शाम बकानी से गंाव जा रहा था, तभी रास्ते में गांव के ही गुड्डालाल पुत्र लालचन्द, गुड्डालाल पुत्र चंपालाल, मोरसिंह पुत्र चंपालाल एंव चंपालाल से मजदूरी के 400 रुपए मांगने पर कहासुनी शुरू हो गई, इस पर चारों ने युवके के साथ पत्थर एंव लाठियों से मारपीट की। युवक का बकानी अस्पताल में ईलाज कराया, वहीं पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की।
बाइक भिड़ंत में तीन जने घायल
भीमसागर. बाघेर सारोला मार्ग पर काली डूंगरी निकट सड़क पर आमने-सामने बाइक भिड़ंत में तीन जने गंभीर घायल हो गए। तीनों को झालावाड़ एसआरजी अस्पताल में भर्ती कराया। सारोला थाना प्रभारी बन्नालाल ने बताया कि सारोला थाना क्षेत्र के गांव मऊ बोरदा में अपनी रिश्तेदारी में आए रटलाई थाना क्षेत्र के गांव पथानिया निवासी राजूलाल भील और गोविन्द भील भीमसागर से झालावाड़ की और जा रहे थे। बाघेर की तरफ से सारोला तरफ जा रहे देवीशंकर नाई निवासी दहीखेड़ा थाना पनवाड़ दोनों की भिड़ंत होने पर गंभीर घायल हो गए।
पाबंद करने के बाद भी नहीं हटे अतिक्रमण
सारोलाकलां ञ्च पत्रिका. पुलिस ने कस्बे के मस्जिद क्षेत्र, श्रीजी मंदिर बाजार के रास्ते से दुकानदारों को अतिक्रमण हटाने के लिए पाबंद किया, लेकिन अतिक्रमण नहीं हटे। ग्रामीणों ने बताया कि कस्बे के बीच घनी आबादी से करीब एक किमी दायरे से गुजरे रहा स्टेट हाइवे पर तीन स्थानों पर सब्जीमंडी, ठेले व बैंक चौराहे पर बाइक पार्किंग होती है, लेकिन विभाग यहां अतिक्रमण नहीं हटा रहा है। सिर्फ कस्बे के अंदर के अतिक्रमण नजर आ रहे हैं।15 लाख से निर्मित सब्जीमंडी एक साल से वीरान पड़ी है, लेकिन यहां पर सब्जी के दुकानदारों को नहीं बैठाया जा रहा है। दुकानदार नवल कारपेंटर, पम्मी, विनोद गौतम व पंकज माहेश्वरी ने बताया कि स्टेट हाइवे स्थित बाजार के साथ श्रीजी मंदिर रास्ते बाजार का भी अतिक्रमण हटाएं। थानाधिकारी ने बताया कि आज सरपंच नहीं होने से अतिक्रमण नहीं हटाया। रविवार को सरपंच से चर्चा कर अतिक्रमण हटाना तय किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो