scriptHe used to pay 90 thousand rupees to the driver every month and 45 tho | Jhalawar News, Gautskari Case गौतस्करी के लिए ड्राइवर को हर माह 90 हजार तथा खलासी को 45 हजार रुपए तनख्वाह देता था | Patrika News

Jhalawar News, Gautskari Case गौतस्करी के लिए ड्राइवर को हर माह 90 हजार तथा खलासी को 45 हजार रुपए तनख्वाह देता था

- Jhalawar News, Gautskari Case गौस्तकरी के मुख्य सरगना की तलाश तेज, विशेष टीमें गठित की

झालावाड़

Published: March 28, 2022 12:35:15 pm

झालावाड. Jhalawar News, Gautskari Case राजस्थान में गौतस्करी का बड़ा गिरोह सक्रिये है, जो ड्रइवरों व खलासी को मोटी तनख्वाह देने का लालच देकर यह काम करवाते हैं। इस रैकिट के तार कई बड़े गिरोह से होने की संभावना के चलते झालावाड़ पुलिस ने जांच का दायरा बढ़ा दिया है। रविवार को पकड़े गए गौतस्करों ने पुलिस पूछताछ में गई हैरानी करने वाले तथ्य उजागर किए हैं। गौ तस्कर ने बताया कि तस्करी का मुख्य सरगना ड्राइवर को तस्करी के इस्तेमाल की जाने वाली गाड़ी चलाने के लिए हर माह 90 हजार रुपए तथा खलासी को 45 हजार रुपए तनख्वाह देता है।
जिले के असनावर थाना क्षेत्र में स्टेट हाइवे 89 कोटा-भोपाल मार्ग के इकवासा टोल प्लाजा पर रविवार को दूध वाहन की आड़ में गौतस्करी करते पिकअप को गौपुत्र सेना के कार्यकर्ताओं की सहायता से पुलिस ने पकड़ लिया। गाड़ी से पांच गौवंश की तस्करी की जा रही थी। पुलिस ने मौके पर दो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। वहीं मुख्य सरगना फरार हो गया । उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें रवाना हो गई ।
असनावर थानाधिकारी हनवंत सिंह ने बताया कि गौतस्करों ने पिकअप में पांच गौवंश को ठूंसकर भर रखे थे। गौपुत्र सेना जिलाध्यक्ष विनीत पोरवाल की सूचना पर पुलिस ने पिकअप चालक व परिचालक को गौवंश सहित तीनधार पुलिया के पास से गिरफ्तार किया है। गौतस्करों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर चालक शाहरुख मेवाती निवासी माचलपुर, खलासी नौशाद निवासी नयागांव रायपुर राजस्थान को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों ने बताया कि गाड़ी को गोघड़पुर से दूसरे चालक लेकर जाते। असनावर थानाधिकारी हरवंतसिंह ने बताया कि आारोपियों ने बताया कि चालक को एक चक्कर के 3 हजार तथा खलासी को 15 सौ रुपए मिलते हैं। ऐसे में प्रतिमाह चालक को करीब 90 हजार व खलासी को 45 रुपए दिए जाते हैं। पुलिस ने आरोपियों का एक मोबाइल व नकद 7200 रुपए भी बरामद कर लिए है।
& गोपुत्र सेना की सूचना पर रविवार को कार्रवाई की है। एफआईआर में पुनीत तिवारी का नाम है। उसे भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।
मुख्य सरगना
थानाधिकारी ने बताया कि पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि गौतस्करी में पुनीत त्रिपाठी ही उन्हे पूरा सहयोग करता है। गाड़ी नंबर 17 बीए 7457 भी उसी ने उन्हे उपलब्ध करवाई थी। उसने ही उन्हें फोन पे पर रुपए डाले हैं। उससे लगातार बातचीत होती रहती है। गौवंश कहां से लाने हैं कहां भेजने हैं ये सारी व्यवस्था वो ही करता है। आरोपी गौवंश को बूंदी जिले के नैनवां से लाए थे। इस मामले में अभी और पूछताछ होगी, उसके बाद ही अन्य लोगों के भी गिरोह में शामिल होने का पता चलेगा। ये खुलासा मोबाइल कॅाल डिटेल रिकॉर्ड के आधार पर होगा। दोनों आरोपियों को दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है। जांच में कई अहम जानकारियां सामने आने की उम्मीद है। त्रिपाठी के खिलाफ भी नामजद रिपोर्ट दर्ज की है।
दूध का लोगो लगा
पकड़ी गई पिकअप पर सांची दूध का लोगो है, ताकि कोई शक न करे। दूध की आड़ में धड़ल्लेे से गौतस्करी की जा रही थी। पिकअप पर आगे की साइड पर जय बजरंग बली लिखा हुआ है। इसकी रैकी गौपुत्र सेना लंबे समय से कर रही थी।

Jhalawar News, Gautskari Case गौतस्करी के लिए ड्राइवर को हर माह 90 हजार तथा खलासी को 45 हजार रुपए तनख्वाह देता था
Jhalawar News, Gautskari Case गौतस्करी के लिए ड्राइवर को हर माह 90 हजार तथा खलासी को 45 हजार रुपए तनख्वाह देता था

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीश्योक नदी में गिरा सेना का वाहन, 26 सैनिकों में से 7 की मौतआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानतRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चआजम खान को सुप्रीम कोर्ट से फिर बड़ी राहत, जौहर यूनिवर्सिटी पर नहीं चलेगा बुलडोजरMumbai Drugs Case: क्रूज ड्रग्स केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को NCB से क्लीन चिट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.