scriptउदयपुर कन्हैया हत्याकांड की आंच राजस्थान में रसोई तक, भूखे मरने की नौबत | heat of Udaipur Kanhaiya murder case reaches the kitchen in Rajasthan | Patrika News

उदयपुर कन्हैया हत्याकांड की आंच राजस्थान में रसोई तक, भूखे मरने की नौबत

locationझालावाड़Published: Jul 02, 2022 12:07:26 pm

करोड़ों उपभोक्ताओं को नहीं मिल पाया रहा सरकार का अनाज, परेशान है परिवार

उदयपुर कन्हैया हत्याकांड की आंच राजस्थान में रसोई तक, भूखे मरने की नौबत

उदयपुर कन्हैया हत्याकांड की आंच राजस्थान में रसोई तक, भूखे मरने की नौबत

झालावाड़ उदयपुर हत्याकांड के बाद प्रशासन द्वारा बंद करवाई इंटरनेट सेवा से संबंधित ऑनलाइन कार्य बाधित हुए हैं। ऐसे मेें हर परिवार को उसके हक का राशन मिले इसके लिए शुरू की गई, बायोमैट्रिक राशन वितरण प्रणाली भी फैल हो गई है। इंटरनेट बंद होने से कई राशन डीलर के दुकाने बंद रखने एवं बायोमेट्रिक मशीन में नेटवर्क नही होने से माह के पहले सप्ताह में मिलने वाला राशन भी लोगों नहीं मिल पाया है।
जिले में 611 उचित मूल्य की दुकानें संचालित हैं, जिस पर करीब 10 लाख 51 उपभोक्ताओं को माह की पहली तारिख से गेहूं का वितरित किया जाना था, लेकिन जिले में इंटरनेट सेवा बंद होने से राशन वितरण प्रणाली प्रभावित हो गई है। उपभोक्ता सलामा बी, लोकेश सेन, अनिल शर्मा, नवीन प्रजापति ने बताया कि जब वह शुक्रवार को राशन की दुकान पर राशन लेने पहुंचे तो अगूंठा लगाने वाली मशीन में नेटवर्क नहीं होने की वजह से उन्हे राशन नहीं मिल पाया। जिससे उन्हे बिना राशन लिए ही निराश होकर घर लौटना पड़ा। राशन डीलर कैलाश राणावत ने बताया कि गुरुवार को भी इंटरनेट सेवा बहाल होने को लेकर असंमजस बना हुआ है। माह के प्रथम दिन राशन वितरण के लिए दुकान पर बैठे रहे लेकिन इंटरनेट बंद होने से राशन के गेहूं का वितरण नही हो सका। प्रवर्तन निरीक्षक विनोद कुमार का कहना है कि इंटरनेट शुरू होते ही उचित मूल्य की दुकानों पर राशन वितरण शुरू कर दिया जाएगा।
नेटबंदी से परेशानी बढ़ी
नेटबंदी के कारण लोगों की परेशानी बढ़ गई है। नेटबंदी के कारण करोड़ों रुपए का कारोबार प्रभावित हुआ है। किसानों को ३० जून तक केसीसी का लोन जमा करवाना था वह जमा नहीं करवा पाए, इस कारण डिफाल्डर होने की कंगार पर है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो