ईमानदारी, साफ छवि व जनता के बीच रहने वाला हो हमारा प्रत्याशी

Hari Singh Gujar

Publish: Mar, 17 2019 09:11:26 PM (IST) | Updated: Mar, 17 2019 09:11:27 PM (IST)

Jhalawar, Jhalawar, Rajasthan, India

शी
-लोकसभा प्रत्याशी के लिए जुटे चेंजर मेकर,वॉलंटियर्स युवा, बुजुग..
झालावाड़.लोकसभा चुनाव की तिथियों का ऐलान होने के साथ ही राजस्थान पत्रिका के राजनीति मेें स्वच्छ छवि के लोगों को आगे लाने के लिए शुरू हुई पत्रिका समूह की चेंजमेकर मुहिम अब नए पड़ाव पर है। रविवार को जिले में झालावाड़, बकानी, भवानीमंडी में चेंज मेकर की बैठक संपन्न हुई। जिले में खानपुर,झालरापाटन, डग विधान सभाओं में बैठक हुई। बैठक में बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया।

संवेदनशील हो हमारा सांसद-

स्वच्छ छवि के उम्मीदार व जनता के क्या हों मुद्दो पर चेंजमेकर अभियान के तहत रविवार को पेंशनर समाज भवन में हुई बैठक में कई लोगों ने भाग लिया।
बैठक में पेंशनर समाज के जिलाध्यक्ष भंवरसिंह राजावत ने कहा कि पत्रिका समय-समय पर ऐसे कार्यक्रम कर आमजन को जागृत करती है, इसके लिए पत्रिका साधुवाद की पात्र है। राजावत ने कहा कि जिले में शिक्षा का स्तर कमजोर है, जो भी सांसद बने उसे इस दिशा में काम करना चाहिए। ओमपाठक ने कहा कि जिले में रोजगार, रोडवेज बसों की कमी, मेडिकल कॉलेज में चिकित्सकों की कमी,पर्यटन स्थलों का विकास प्रमुख मुद्दे है। ललित कुमार गौड़ व अनवर खान ने कहा कि प्रत्याशी पर्यावरण की ओर ध्यान देने वाला हो। कैलाश मेहरा ने कहा कि जो भी प्रत्याशी हो एक्टीव हो । कल्लू खां ने कहा कि सांसद ऐसा हो जो आम जनता की एप्रोच में हो। प्रहलाद कुमार सेन ने कहा कि जिले में मेडिकल कॉलेज में आठ माह तक की सोनोग्राफी की डेट दी जा रही है। सत्यनारायण ने कहा कि जिले का नहरी तंत्र पूरी तरह बदहाल है, तो हरीमोहन ने कहा कि प्रत्याशी ईमानदार व जनता के प्रति वफादार हो। गोर्वधन लाल व्यास ने कहा कि लोकसभा क्षेत्रों में पुरातत्व विभाग के खंडर भवन की सुध लेने वाले प्रत्याशी का चयन करेंगे। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के पूर्व सचिव अम्बालाल सेन ने कहा कि पत्रिका का चेंज मेकर अभियान जनता में जागरुकता के लिए सरानीय कदम है। सेन ने कहा हम सही व्यक्ति का चयन करें तो यह भी राष्ट्रभक्ति होगी। प्रतिनिधि ऐसा हो जिसकी शिक्षा, परिवहन, स्वास्थ्य पर पकड़ हो। गौतम समाज युवा संघ जिलाध्यक्ष व वॉलंटियर वैभव जोशी ने कहा कि हमे हमारे प्रत्याशी से विधान सभावार एजेंडा मांगा जाएं। तथा निजी क्षेत्र में काम करने वाले युवाओं के लिए श्रम कानून की पालना करवा सके। अभिनव व धर्मपाल ने कहा कि सांसद संसद में बैठता है किसानों की मांग बराबर रखने वाला हो। सत्यनारायण पुष्पक ने कहा कि कर्मचारियों का वेतन बढ़ा लेकिन किसानों की फसलों के दाम अभी भी बरसो पुराने चल रहे हैं। दीपक गुप्ता ने कहा कि प्रत्याशी जो भी वो पढ़ा लिखा व अनुभव वाला हो। पेंशनर मोहनलाल खंडेलवाल ने कहा कि निजी स्कूलों के शिक्षकों का मानदेय तय होना चाहिए। पूर्व पार्षद मदनलाल वर्मा, अब्दुल हुसैन, बृज बिहारी पुष्पक आदि ने विचार व्यक्त किए।


मतदान प्रतिशत बढ़ाने का लिया संकल्प-
भवानीमंडी. चेंजमेकर अभियान की बैठक रविवार को राजेश नाहर की अध्यक्षत में हुई। नाहर ने कहा कि नई सरकारों भी व्यापारियों की समस्याओं पर ध्यान नहीं दे रही है। रोडवेज बसों का अभाव है। अस्पतालों के हालात बदतर है। लोकसभा चुनावों में वंशवाद समाप्त होना चाहिए। बैठक में अमित सांवला, विनोद मित्तल, रवि नामदेव, मनीन्दर सिंह भाटिया, सुभाष पारेता, मयूर यादव, नेमीचंद महावर आदि आदि ने विचार व्यक्त किए।

बकानी. बालाजी पार्क में रविवार को चेंजमेकर अभियान की बैठक हुई। बैठक में चेंजमेकर चंदन ने कहा कि क्षेत्र का विकास करने वाला प्रत्याशी हो ऐसे व्यक्ति का चयन करेंगे। जितेन्द्र मेहर ने कहा कि क्षेत्र की मुख्य मांग बकानी में महाविद्यालय की है। चन्द्रसिंह गुर्जर ने कहा कि लोकसभा क्षेत्र में रोजगार के साधन उपलब्ध कराने की जरुरत है। चेतन पटावा ने कहा कि बकानी की गौण मंडी में नियमित तुलाई होना चाहिए। बलराम निगम ने कहा कि राजनीति में भ्रष्टाचार दीमक की तरह लग चुका है। आगामी चुनाव में साफ छवि के उम्मीदवार का चयन करेंगे। बैठक में दिनेश सेन, विशाल सेन, सुमित परिहार, शौकत, धनश्याम गुर्जर, भीमसिंह गुर्जर आदि मौजूद थे

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned