scriptघर के ताले तोड़ जेवर और रुपए चोरी | House locks broken jewelry and rupees stolen | Patrika News

घर के ताले तोड़ जेवर और रुपए चोरी

locationझालावाड़Published: May 16, 2019 03:35:16 pm

Submitted by:

arun tripathi

छल्ला मोहल्ले का मामला

KHANPUR

छल्ला मोहल्ले का मामला

खानपुर. कस्बे में रात को छल्ला मोहल्ले में शीतला माता मंदिर के सामने मकान के ताले तोड़कर चोर करीब एक लाख के जेवरात और नगदी चुरा ले गए।
रमेशचन्द जादम ने बताया कि मंगलवार रात चोरों ने घर के ताले तोड़कर 80 हजार के सोने-चांदी के जेवर 10 हजार नगदी सहित अन्य वस्तुएं चुरा ले गए। सुबह नींद खुली तो सभी कमरों के ताले टूटे मिले। ऊपर जाकर देखा तो बक्से, संदूक व अलमारियों के ताले टूटे और समूचे सामान अस्त व्यस्त मिले। उन्होंने मामला दर्ज कराया। पुलिस ने घटना स्थल पर आकर मौका-मुआयना कर चोरी की रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की।
–15 में 9 स्थानों पर चोरियां
अब तक एक भी चोरी बरामद नहीं
थाना क्षेत्र में पिछले 15 दिनों में एक के बाद एक 9 स्थानों पर चोरियां होने से ग्रामीणों को डर के मारे रतजगा करना पड़ रहा है। चोरी होने के बाद पुलिस द्वारा मामला दर्ज करने में भी आनाकानी की जा रही है। 1 मई को गांव बिलासरा में राजाराम नागर, भैरूलाल रैगर व सूरजमल रैगर के मकानों के ताले तोड़कर मारपीट कर करीब एक लाख के जेवर व 30 हजार की नगदी चुरा ले गए थे। इसके बाद 7 मई को बैसार में धनराज गुर्जर, रामकिशन लुहार, मांगीलाल लुहार, राजेन्द्र मेघवाल के घरों में चोरी की वारदातें हुई। जबकि 12 मई को फिर से गांव बैसार में मुकेश मेघवाल व अब मंगलवार रात को खानपुर कस्बे में रमेशचन्द जादम के यहां चोरों ने वारदात की। इसके अलावा 3 माह पूर्व हताईखेड़ा निवासी सेना के जवान कृष्णमुरारी नागर के यहां 3 लाख की चोरी की वारदात का अब तक सुराग नहीं लग पाया है। मेघालय की राजधानी शिलांग में कार्यरत जवान ने बताया कि चोरी की बरामदगी के लिए सेना के कमांडिंग ऑफिसर द्वारा कई बार पुलिस उपअधीक्षक को पत्र लिखा, लेकिन पुलिस द्वारा मामले में तफ्तीश नहीं की गई। साथ ही उनके द्वारा भी पुलिस अधीक्षक को परिवाद देकर चोरी की बरामदगी की मांग की गई है। चोरी से उनका पूरा परिवार सदमे में है। इसके अलावा समूचे कस्बे के सीसीटीवी वर्षों से खराब होने के कारण चोरी की वारदातों के सबूत भी पुलिस को नहीं मिल पा रहे है। आएदिन चोरी की वारदातों से लोगों में पुलिस के खिलाफ रोष व्याप्त है। थानाधिकारी कमलचन्द मीणा ने बताया कि चोरियों को खुलासा करने के प्रयास किए जा रहे हैं।
—सम्मेलन में गए परिजन
चोरों ने घर के ताले तोड़े
सारोलाकलंा. मालियान हथाई स्थित घर का बुधवार को चोरों ने ताला तोड़ ड्रम व बक्से का सामान बिखेर दिया। परिजन दोपहर करीब 3 बजे घर पहुंचे तो वहां से तीन जने भागते दिखे। बजरंगलाल ने बताया कि परिजन सम्मेलन में गए थे। चोरों ने दरवाजे का ताला तोड़ सामान व गेहूं बिखेर दिए। इससे पहले 29 अप्रेल को ईरली रोड पर हुई 3 लाख की चोरी का भी 15 दिन बाद भी सुराग नहीं लगा है।
शादी में आए मेहमानों का
सामान ले गया अज्ञात व्यक्ति
–अग्रसेन वाटिका का मामला
झालरापाटन. कस्बे के दादाबाड़ी मार्ग स्थित अग्रसेन वाटिका से सुबह अज्ञात व्यक्ति शादी समारोह में आए मेहमानों का बैग, 2 मोबाइल व पर्स चुरा ले गया।
नगरपालिका पूर्व उपाध्यक्ष मोहनमंत्री ने बताया कि मंगलवार को बेटे अंकित की शादी थी, मेहमान अग्रसेन वाटिका में रूके हुए थे। बुधवार सुबह करीब 6:30 बजे अग्रसेन वाटिका में एक अज्ञात लड़का आया। उसने हर कमरे में जाकर मेहमानों से कहा कि वाटिका की बुकिंग के अनुसार उनका समय हो गया है, इसलिए वह अपना सामान खाली करें। इस पर सभी मेहमान सामान समेटने की तैयारी करने लगे। इसी दौरान अज्ञात व्यक्ति उनके साडू भवानीमंडी निवासी महेश परतानी व कोटा निवासी दामाद आशीष का मोबाइल व कोटा निवासी मनीष कुमार का कपड़े से भरा बैग व रुपयों से भरा पर्स चुरा ले गया। उन्होंने पुलिस में चोरी का मामला दर्ज कराया। दोनों मोबाइल शाम को दादाबाड़ी के सामने स्थित खाली भूखण्ड में टूटी-फूटी हालत में मिले। पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो