scriptमैं समाज का दुश्मन हूंं, घर पर नहीं ठहर सकता | I am an enemy of society, can't stay at home | Patrika News

मैं समाज का दुश्मन हूंं, घर पर नहीं ठहर सकता

locationझालावाड़Published: Mar 24, 2020 03:43:46 pm

Submitted by:

arun tripathi

कोरोना वायरस, निर्धारित समय पूरा होने के बावजूद कई लोग सड़क पर घूमते नजर आए

मैं समाज का दुश्मन हूंं, घर पर नहीं ठहर सकता

निर्धारित समय पूरा होने के बावजूद कई लोग सड़क पर घूमते नजर आए

झालरापाटन. कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए दुकानों से सामान खरीदने के लिए सरकार की ओर से 8 से 12 बजे तक निर्धारित समय पूरा होने के बावजूद कई लोग सड़क पर घूमते पाए जाने पर पुलिस ने इनके साथ सख्ती करते हुए कुछ लोगों के गले में ‘मैं समाज का दुश्मन हूंÓ की तख्ती लगाकर मोबाइल में इनके फोटो लेकर सोशल मीडिया पर जारी किए।
-भवानीमंडी. लॉक डाऊन के दौरान सुबह 12 बजे बाजार बंद के दौरान अनावश्यक घुम रहे लोगों को हाथ में पंपलेट देकर देकर फोटो खिचवाकर समझाया। पंपलेट मेें लिखा था कि ‘मैं समाज का दुश्मन हूं, मैं बिना काम के बाहर घुमूगा, मैं घर पर नहीं रूकंूगा।
थानाधिकारी महेन्द्र मीणा ने बताया कि यही लोग अगर कल भी घुमते दिखाई देते हैं तो मुकदमा दर्ज कर कारवाई की जाएगी। इस दौरान करीब 700 जनों को पंपलेट हाथ में देकर फोटो खिंचवाए।
-थाने में एक भी रिपोर्ट नहीं
लॉक डाऊन के दौरान सुबह 8 से 12 बजे तक लोग खरीदारी करते दिखाई दिए। 12 बजे बाद पुलिस ने लोगों को समझाइश की।
लोगों ने टीवी, ताश, लूडो, सांप सीढ़ी जैसे इंडोर गेम का आनंद लिया तो कुछ समय खेलते हुए बच्चे पढ़ते हुए नजर आए। थानाधिकारी महेन्द्र मीणा ने बताया कि कोरोना वाइरस के चलते थाने में भी क्राइम रेट घट गया। बीते दिनों में मार्दक पदार्थ के अलावा कोई आपराधिक मामले दर्ज नहीं हुए।
निर्देशों की पालना नहीं हुई तो होगी कार्रवाई
-प्रवासियों के घरों के बाहर चस्पा किया आदेश
झालरापाटन. जिला प्रशासन ने विदेश घूम कर आए लोगों के घरों के बाहर हिदायत के आदेश चस्पा किए।
कलक्टर सिद्धार्थ सिहाग के हस्ताक्षर से जारी आदेश में बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए चिकित्सकीय सलाह पर प्रवासी को 12 अप्रेल 2020 तक घर पर सेल्फ आईसोलेशन में रहने के आदेश जारी किए जाते हैं। यदि उनके द्वारा इस अवधि में निर्देशों का उल्लघंन किया जाता है तो उनके विरुद्ध मामला दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।
-विदेश से आए लोगों की जांच
सुनेल. कोरोना वायरस से बचाव के लिए विदेश से आए कई जनों की सोमवार को मेडिकल टीम ने जंाच कर उन्हें घर में ही आइसोलेशन कर चौदह दिनों तक रहने की हिदायत दी। चिकित्साधिकारी प्रभारी डॉ. बालमुकुन्द वर्मा ने बताया कि दो दर्जन से अधिक बोहरा समाज के लोग दुबई,बंबई और पुना आदि स्थानों से आए हैं, उनकी जंाच कर परामर्श दिया। मेडिकल टीम में ब्रजेश सोनी, लवकुश चौधरी, तूफान सिंह नागर, युवराज प्रजापत आदि शामिल रहे।
-मास्क और साबुन दिए
सुनेल. ग्राम पंचायत दूबलिया में सरपंच रामगोपाल दंागी, भामाशाह दयाराम दंागी, औकार दंागी, कनिष्ठ लिपिक शिवम् पाटीदार, ग्राम सेवक सत्यनारायण पाटीदार, पंचायत सहायक घनश्याम पाटीदार ने ग्रामीणों को मास्क और साबुन वितरित किए। सरपंच रामगोपाल दांगी ने मुख्यमंत्री आपदा कोष में अपनी एक माह का वेतन देने की घोषणा की। वहीं भीलवाड़ा से आए युवक को पाबंद किया।
-पिड़ावा. ग्राम पंचायत हरनावदा गजा में प्रतिनिधि सरपंच नारायणसिंह पंचायत में रुमाल एवं साबुन बांटे। मानसिंह, प्रेमसिंह, बहादुर सिंह चौहान, मांगू सिंह, दिनेश विश्वकर्मा, साजिद, जोरावर सिंह, गोरधन सिंह, नारायणसिंह आदि उपस्थित रहे।
सामान खरीदने के लिए उमड़े
झालरापाटन. कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए राज्य सरकार की ओर से घोषित लॉक डाउन कफ्र्यू के दौरान आवश्यक वस्तुओं की खरीद के लिए सोमवार सुबह 8 से दोपहर 12 बजे तक दी छूट के बाद लोग घरों से निकले।
इसके बाद बाजार वापस बंद हो गए। योग समिति जिला प्रचारक सुनील कारपेंटर ने परिजनों के साथ यज्ञ कर आहुतियां दी। लॉक डाउन के दौरान दोपहर 12 बजे बाद सभी बाजार, गली मौहल्लों, कॉलोनियों, बस स्टैण्ड व अन्य स्थानों पर पूरी तरह सन्नाटा छाया रहा। तहसीलदार धनराज मीणा, शहर थाना प्रभारी जगदीश प्रसाद व सदर थाना प्रभारी संजय प्रसाद मीणा ने दिनभर बाजार में घूम घूम कर स्थिति पर नजर रखी।

-पुलिस ने मध्यप्रदेश सीमा सील की
भालता. लॉकडाउन के चलते पुलिस ने एमपी बॉर्डर को सील की। थानाधिकारी चंद्रभान सिंह के नेतृत्व में कस्बे से करीब 12 किमी दूर एनएच 52 मध्यप्रदेश के खिलचीपुर, राजगढ़, ब्यावरा, भोपाल और सरहदी बॉर्डर को पूरी तरह से सील दिया। वहीं कस्बे में लॉकडाउन का मिलाजुला असर दिखा। सरकारी आदेश के चलते दोपहर 12 बजे तक दुकानें खुली। पुलिस की सख्ती नहीं रहने से लोग बेफिक्र होकर घरों के बाहर घूमते नजर आए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो