scriptखेत पर बना रखी थी अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री, तस्कर गिरफ्तार | Illegal liquor factory was built on farm, smuggler arrested | Patrika News

खेत पर बना रखी थी अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री, तस्कर गिरफ्तार

locationझालावाड़Published: Mar 28, 2020 04:03:30 pm

Submitted by:

arun tripathi

कार्रवाई के दौरान कार से हुआ था फरार

खेत पर बना रखी थी अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री, तस्कर गिरफ्तार

कार्रवाई के दौरान कार से हुआ था फरार

सुनेल. पुलिस ने रायपुर थाना क्षेत्र के ओसावखेड़ा निवासी अवैध शराब तस्कर और फैक्ट्री मालिक वांछित आरोपी और रेंज स्तरीय टोपटेन अपराधी बनेसिंह सौंधिया को देर रात गिरफ्तार किया।
थानाधिकारी धर्माराम चौधरी ने बताया कि जिला पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश यादव, वृत्ताधिकारी धन्नाराम के निर्देश पर कार्रवाई की। 14 मार्च को ओसाव का खेड़ा निवासी बनेसिंह के कुएं पर अवैध शराब की फैक्ट्री का भड़ाफोड़ करते हुए भारी मात्रा में निर्मित अवैध शराब तस्करी में प्रयुक्त वाहन, केमिकल के ड्रम, पैकिंग मशीनें, लेबल, खाली पव्वे, ढक्कन, कार्टून व शराब बनाने के उपकरण बरामद कर चार अभियुक्तों को गिरफ्तार व दो बाल अपचारियों को डिटेन किया था। मौकेे की कार्रवाई के दौरान मुफ्य सरगना बनेसिंह कार से फरार हो गया था। टीम में थानाधिकारी धर्माराम चौधरी, हैण्ड कानिस्टेबल निरंजन कुमार, कानिस्टेबल जगदीश पंकज, सीताराम, मुकेश कुमार, महेन्द्र सिंह, साहिबसिंह, पवनकुमार, तेजेन्द्र सिंह और गजेन्द्र सिंह शामिल रहे।
पुलिस की अभद्रता से व्यापारी भड़के
-प्रशासन के निर्देश पर मंडी में खरीद हुई शुरू
झालरापाटन. राज्य सरकार व जिला प्रशासन के निर्देश पर हरिश्चन्द्र कृषि उपज मंडी में शुक्रवार को जिंस की खरीद-फरोख्त हुई। मंडी के एक व्यापारी के साथ पुलिस के अभद्रता करने के विरोध में मंडीकर्मियों ने जिला प्रशासन के विरोध में नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। मंडी सचिव हरिमोहन बैरवा की देखरेख में सुबह 11 बजे मंडी में किसानों द्वारा लाई जिंस गेहूं की व्यापारियों नेे बोली लगाकर खरीदारी की।
सचिव ने बताया कि प्रशासन के निर्देश पर मंडी में रोजाना दोपहर 12 बजे तक आने वाली खाद्यान्न, तिलहन व दलहन जिंस की खरीद शुरू की जाएगी। मंडी प्रशासन के इस दौरान व्यापारियों, किसानों, मजदूरों को आने-जाने के लिए पास व अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के बावजूद खाद्या एवं तिलहन व्यापार संघ पूर्व अध्यक्ष अशोक मेहता के साथ बैंक से मंडी लौटते समय पास दिखाने के बावजूद पुलिस के अभ्रद व्यवहार करने व उनके मुनीम के साथ मारपीट करने को लेकर व्यापारियों ने रोष व्याप्त हो गया और संघ नेे निर्णय किया कि जबतक जिला प्रशासन इन सभी लोगों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं करता है, उसके बाद ही वह यहां करोबार शुरू करेंगे और तब तक प्रशासन के आदेश का बहिष्कार रखेंगे।
संघ प्रवक्ता हरि राठौर ने बताया कि जिला प्रशासन के तेल, दाल व आटा मिलों में उत्पादन जारी रखने के लिए मंडी प्रशासन पर दबाव डाल कर मंडी में नीलामी शुरू कराई जा रही है, लेकिन इन सभी लोगों के लिए मॉस्क, सेनेटाईजर, रूवच्छ जल सहित अन्य सुविधाएं उपलब्ध नहीं कराई जा रही है। मंडी परिसर में आने वाली जिंस की अधिक तादाद को देखते हुए यहां पर व सोशल डिस्टेसिंग का भी रह पाना मुश्किल है।
सरकार इन मिलों को एफसीआई से गेहूं व नैफेड के माध्यम से दलहन व तिलहन उपलब्ध कराए। यह दोनों महकमें केन्द्र सरकार के अन्र्तगत है। यहां से अभी तक कच्चे माल की आपूर्ति नहीं हो पाई है। खाद्य पदार्थ का व्यापारी इस महामारी का सामना करने के लिए हर तरह से तैयार हैं। जिला प्रशासन मंडी प्रशासन के माध्यम से मंडी परिसर की पुख्ता जांच कराकर आने-जाने वालों के हाथ धुलवाकर सेनेटाईज कर मंडी में प्रवेश कराने का प्रबंध करें।
थर्मल की दोनों ईकाइयों में बिजली का उत्पादन बंद
झालरापाटन. कालीसिंध सुपर थर्मल पावर परियोजना की दोनों ईकाइयों में बिजली की मांग नहीं होने से उत्पादन बंद कर दिया है।
थर्मल परियोजना मुख्य अभियंता केसी अग्रवाल ने बताया कि विद्युत भार सम्प्रेषण केन्द्र जयपुर के कोरोना संक्रमण के चलते उद्योग बंद होने व राज्य के अधिकांश क्षेत्र में बरसात होने सेे बिजली की मांग नहीं होने के कारण उत्पादन रूका दिया है। इसके तहत एक ईकाई गुरुवार दोपहर से व एक ईकाई शुक्रवार दोपहर 1 बजे से बंद है। दोनों ईकाइयों से 1200 मेगावाट विद्युत का उत्पादन हो रहा था। आगामी सूचना मिलने पर उत्पादन फिर से शुरू किया जाएगा।
———-

संदिग्ध रोगियों के यंहा स्प्रे
सुनेल,27 मार्च। कस्बे के विभिन्न मोहल्लें में शुक्रवार को मेडिकल टीम द्वारा कोरोना वायरस के संदिग्ध रोगियों के यंहा जाकर सर्वे कर स्प्रे किया गया। वही ग्रामीणों को कोरोना वायरस के लक्षण और बचाव के उपायों के बारे में जानकारी दी। मेडिकल टीम में तूफान ङ्क्षसंह नागर, संजय सेन, लवकुश चौधरी, ब्रजेश सोनी, राजू लुहार, अर्जुन झावा, चेतन झावा आदि शामिल थे।
भिलवाड़ा से आये युवक को होम आइसोलेट किया
भवानीमंडी.चिकित्सा विभाग की टीम ने आरटीएम मिल की स्टाफ कॉलोनी मे चुपचाप रह रहे भिलवाड़ के एक युवक, व पचपहाड़ रोड़ पर बिहार से आए 6 जनों को जो मिल मे लैबर के रूप कार्यरत है। इन स?ाी को चिकित्सा प्रभारी केएल पटेरिया के द्वारा होम आइसोलेट में रहने के लिए किया पाबंद । पटेरिया ने बताया कि अभी तक विभाग के द्वारा 127 जनों को होम आइसोलेट मे रहने के लिए पाबंद किया जा चुका है।डां.नरेश अग्रवाल ने बताया कि पाल्याखेडी , कानडखेडी, गुराडिय़ा माना इन गावो में इन्दोर,जोधपुर व भिलवाडा से आए लोगों को पाबंद किया ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो