scriptचोरी की बिजली से रोशन पीएचईडी भवन ? | Illustrative lighting from PHED building? | Patrika News

चोरी की बिजली से रोशन पीएचईडी भवन ?

locationझालावाड़Published: Mar 15, 2019 03:23:55 pm

Submitted by:

arun tripathi

कौन करे कार्रवाई

BHAWANIMANDI

कौन करे कार्रवाई

भवानीमंडी.जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग में सरकारी आवास चोरी की बिजली से रोशन हो रहा है। पत्रिका टीम ने जायजा लिया, तो पोल पर आंकड़ा डाल चोरी की बिजली का उपयोग किया जा रहा था। जब इस बारे में विभाग के कनिष्ठ अभियंता विनय सैनी से पूछा तो उन्होंने कहा की यदि सरकारी आवास पर बिजली की चोरी हो रही है तो उसे दिखवा लिया जाएगा। वहीं जयपुर डिस्कॉम सहायक अभियंता एमएल मेघवाल ने कहा कि जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के सरकारी आवास पर चोरी की बिजली का उपयोग किया जा रहा है तो कार्रवाई की जाएगी।
कुएं में गिरी गाय को बचाया
पिड़ावा. कस्बे में लगभग 11 बजे कोटड़ी बायपास स्थित कुएं में गाय गिर गई। इसकी सूचना गो सेवा समिति सदस्य को दी। वे तुरंत मौके पर पहुंचे और सदस्य अमरलाल मेघवाल, पिंकेश भावसार, जीवन लाल टंडेल, गुड्डू भाई, संजयपुरी, विशाल गुप्ता, विनीत जैन, राहुल भावसार आदि ने तुरंत गाय को रस्सी की सहायता से बाहर निकाला।
पछेठा में सीसी सड़क का निर्माण अधूरा
चन्दीपुर. पछेठा गांव में करीब 1 किमी के सीसी रोड का कार्य अधूरा है। इसकी डेडलाइन 14 जनवरी 2019 थी। ठेकेदार की लापरवाही का खामियाजा ग्रामीणों को उठाना पड़ रहा है। ग्रामीण अमर चंद पटेल, गोकुल लोधा, रोडू लाल लोधा आदि लोगों ने बताया कि पूर्व में भी ठेकेदार से कार्य के लिए अनुरोध किया था परंतु 3 माह के बाद भी कार्य आरंभ नहीं हो सका, जब बात की तो अकलेरा खंड के अभियंता देवी शंकर मीणा ने बजट नहीं आने का कारण बताया। उन्होंने कहा कि ठेकेदार से बात करके जल्द कार्य को शुरू कराता हूं।
तीन बालिकाओं के दिल के छेद का ऑपरेशन
खानपुर. उपखंड क्षेत्र की ३ बालिकाओं के दिल के छेद का राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत नि:शुल्क ऑपरेशन किया। ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. शिवलाल मीणा ने बताया कि करनवास गांव की ३ वर्षीय बालिका तमन्ना और ६ वर्षीय पूर्वी तथा पनवाड़ की ५ वर्षीय छात्रा लक्ष्मी बचपन से दिल की बीमारी से ग्रसित थी। इसको लेकर कई बार निजी व सरकारी अस्पतालों मे जाने पर डेढ़ से २ लाख का खर्चा बताया, लेकिन परिवार की आर्थिक स्थिति इस खर्चे को उठाने के लिए सक्षम नहीं थी। यहां चिकित्सा विभाग द्वारा चलाए जा रहे राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के दौरान शिविर प्रभारी डॉ. कमलेश गौतम, डॉ. रीटा सोलंकी, डॉ. उदयसिंह, डॉ. लक्ष्मी मेहरा सहित टीम द्वारा बालिकाओं की गांव में जाकर स्क्रीनिंग कर सीएमएचओ डॉ. साजिद खान के पास रैफर किया। यहां से जिला नोडल अधिकारी डॉ. रिंकेश यादवेन्दु ने कोटा में चयनित अस्पताल में रैफर किया, जहां बालिकाओं का सफल ऑपरेशन हुआ। सारोलाकलां अस्पताल में चिकित्सा विभाग की टीम ने बालिकाओं का फॉलोअप किया।
भाईचारे से मनाएं होली का त्योहार
चौमहला. होली के त्योहार को देखते हुए पुलिस थाना परिसर में उप पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र सिंह राठौड़ की अध्यक्षता में सीएलजी की बैठक हुई। इसमें नायब तहसीलदार नन्दकिशोर टेलर, थाना प्रभारी सुरजीत सिंह सहित सीएलजी सदस्य मौजूद रहे। उप पुलिस अधीक्षक ने होली का त्योहार भाईचारे से मनाने की अपील की। महिला सदस्यों ने सब्जी मंडी सहित बाजारों मे हो रहे अतिक्रमण को हटाने की मांग की। अन्य सदस्यों ने चौमहला तलावली मार्ग पर कंजरों द्वारा की जा रही वारदातों पर रोक लगाने, रेलवे फाटक पर पुलिस जवान लगाने सहित कई विषयों चर्चा हुई। बैठक में सरपंच राजेश नीमा, अंजुमन कमेटी सदर चौमहला सईद खान, गंगधार सदर सलीम खान, खाघ एवं किराना व्यापार संघ अध्यक्ष संजय जैन, अशोक भण्डारी, सलामत अली फौजदार, आदित्य कटारिया, पिंकी डोसी, गुणमाला पिछोलिया, राधेश्याम राठौर, शांतिलाल मोदी, इकबाल मंसूरी, मुकेश पोरवाल, शौकत अली, ओकर पटेल, लक्षमण पटेल सहित गंगधार-चौमहला के सीएलजी सदस्य मौजूद रहे।
मतदान बढ़ाने के लिए होंगे कई कार्यक्रम
अकलेरा. चुनाव में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए एसडीएम सत्यप्रकाश कंस्वा की अध्यक्षता में बैठक हुई। उपखंड अधिकारी ने बताया कि इस दौरान गैस एजेंसी, पेट्रोल पंप, टोल नाका सहित अन्य व्यापार सदस्यों को अपने अपने क्षेत्र में मतदान जागरूकता करने के लिए कहा। कस्बे में होर्डिंग्स लगाने, मिठाई के डिब्बों और गैस सिलेंडर पर स्टीकर लगाने पर चर्चा हुई। वीरेंद्र प्रताप सिंह, दिनेश खटाना, एजेंसी अधिशाषी अधिकारी दीपक नागर, देवेंद्र यादव, नारायण लाल सोनी, प्रवर्तन निरीक्षक मुकेश खींची, सत्यनारायण चौधरी सहित व्यापारी मौजूद रहे। उपखंड अधिकारी ने बताया कि मतदान जागरूकता के लिए क्षेत्र में स्वीप कार्यक्रम चलाया जाएगा। इसमें दीपदान, स्कूली बच्चों की रैली,
साइकिल रैली, महिलाओं के लिए रंगोली प्रतियोगिता, वाद विवाद प्रतियोगिता एवं कृषि उपजमंडी बसस्टैंड सहित सार्वजनिक स्थलों पर मतदान जागरूकता के लिए वीवीएम पेट मशीन का प्रदर्शन कर लो
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो