टेलर की दुकान में आग से कपड़े-फर्नीचर जल कर राख

टेलर की दुकान में आग से कपड़े-फर्नीचर जल कर राख
माधवराव सिंधिया कॉम्पलेक्स

Arun Tripathi | Updated: 14 Jun 2019, 03:05:37 PM (IST) Jhalawar, Jhalawar, Rajasthan, India

माधवराव सिंधिया कॉम्पलेक्स

 

भवानीमंडी. नगर की पुरानी सब्जी मंडी के माधवराव सिंधिया कॉम्पलेक्स स्थित टेलर की दुकान में रात करीब २ बजे आग लगने से कपड़े जल गए।
कांस्टेबल हरिराम ने बताया कि रात में गश्त के दौरान टेलर की दुकान से धुंआ निकलता दिखाई दिया। इस पर फायरमैन राजकुमार लंवशी व दुकान मालिक अब्दूल करीम को फोन बुलाया और आग पर काबू पाया गया। दुकानदार ने बताया कि प्रेस पावर प्लक में लगी थी, जिससे उसने आग पकड़ ली। दुकान में ग्राहकों के रखे कपड़े, फर्नीचर जल कर राख हो गया। कांस्टेबल की गस्त की वजह से आग पर काबू पा लिया गया। दुकान के पास दर्जनों कपड़ों व मोबाइल की दुकान सटी थी। समय पर आग पर काबू नहीं पाया जाता तो बड़ा हादसा हो सकता था।

सख्त कार्रवाई करने की मांग
अकलेरा. सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने के मामले में मुस्लिम समाज की ओर से उपखण्ड अधिकारी को सख्त कार्रवाई करने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा। शहरकाजी लाल मोहम्मद की अगुवाई में समाज के लोग जुलूस के रूप में उपखण्ड कार्यालय पहुंचे। यहां उपखंड अधिकारी डॉ. सत्यप्रकाश कंस्वा को ज्ञापन सौंपकर सख्त कार्रवाई की मांग की। इस दौरान समाज लोग मौजूद रहे। गौरतलब है कि आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां जेल भेज दिया।

पिपलाज में शौचालयों का निरीक्षण किया
खानपुर. स्वच्छ भारत मिशन के तहत ग्राम पंचायत पिपलाज में शौचालयों का निरीक्षण किया। ब्लॉक स्वच्छता प्रभारी रामबिलास मीणा ने बताया कि पंचायत मे चल रहे अपूर्ण, अनुपयोगी तथा कमियों वाले शौचालयों का निरीक्षण, पहचान व चिन्हीकरण कर इनको फिर से उपयोग के लिए बनाया जाएगा। साथ ही ग्रामीणों को शत प्रतिशत शौचालयों का उपयोग कर गांव को गन्दगी रहित व साफ सुथरा बनाने की अपील की। ग्राम विकास अधिकारी जगदीश रैगर ने मोडर्न शौचालयों में पाई गई कमियों को गाइडलाइन अनुसार दुरूस्त कर दुबारा गड्ढे बनाने के निर्देश दिए।

नवीन आचार्य प्रशिक्षण वर्ग का आयोजन
भवानीमंडी. लालचंद आदर्श विद्या मंदिर माध्यमिक विद्यालय में नवीन आचार्य प्रशिक्षण वर्ग का आयोजन किया। इसमें नवीन कुमार झा ने छात्र-छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमारे जीवन में सात चक्रों का विशेष महत्व है, विद्या भारती भी इसी प्रकार पांच पंचकोषी, पांच आधारभूत विषय, पंचपदी शिक्षण पद्धति को लेकर कार्य को कर रही है किसी भी कार्य को करने के लिए मन को एकाग्र होना आवश्यक है, जिस प्रकार किसान बीज में पौधा बनने की क्षमता विकसित करता है उसी प्रकार शिक्षक विद्यार्थियों की आंतरिक क्षमताओं को प्रकटीकरण कराने का कार्य करता है। ये जानकारी नंदकिशोर खेर ने दी।

मण्डी से जिंस चुराने के आरोप रिमांड पर
रायपुर. कृषि उपज मण्डी से जिंस चुराने के आरोप में तीन जनों को न्यायालय में पेश किया, जहां से एक दिन का पुलिस रिमांड दिया। थाना प्रभारी बाबूलाल मीणा ने बताया कि मण्डी में से व्यापारी के यहा से ङ्क्षजस चुराने के आरोप में हीरालाल व हरीश सुमन निवासी रायपुर व ललित माली निवासी रटलाई को सरसों का कट्टा चुराते हुए पकड़ा था। पुलिस ने गुरुवार को न्यायालय में पेश किया, जहां से एक दिन का पुलिस रिमांड दिया।

सीएचसी प्रभारी ने नोटिस थमाकर मांगा जवाब
भवानीमंडी. सीएचसी पर ९ जून की रात अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की बीमार पत्नी को इलाज नहीं मिलने के मामले में उपखण्ड अधिकारी राजेश डागा ने सीएचसी प्रभारी से ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक व नर्सिंगकर्मी की जानकारी का जवाब मांगा था। इसको लेकर सीएचसी प्रभारी ने ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक व नर्सिंगकर्मी को नोटिस थमाकर जवाब मांगा। सीएचसी प्रभारी डॉ. रोहिताश्व ने बताया की उपखण्ड अधिकारी द्वारा सीएचसी पर ९ जून की रात को आपातकाल एवं ऑन कॉल ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक व अस्पताल में ड्यूटी पर रहे नर्सिंगकर्मी सहित अन्य की जानकारी मांगी थी। इस पर डॉ. आरसी जीवन मीणा एवं नर्सिंगकर्मी विष्णु पांचाल को नोटिस देकर अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की बीमार पत्नी को इलाज नहीं मिलने के बारे में जवाब मांगा है। दोनों से जवाब मिलने के बाद ही उपखण्ड अधिकारी द्वारा दिए नोटिस का जवाब दिया जाएगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned