मंदिर में फिर टूटी दानपेटी

-मंशापूर्ण हनुमान मंदिर में हुई घटना

By: jitendra jakiy

Updated: 19 Jan 2019, 11:45 AM IST

मंदिर में फिर टूटी दानपेटी
-मंशापूर्ण हनुमान मंदिर में हुई घटना
झालावाड़. शहर के वन विभाग रोड़ पर स्थित मंशापूर्ण हनुमान मंदिर पर गुरुवार देर रात अज्ञात जनों ने दानपेटी तोड़ कर रकम व प्रतिमा पर लगे चांदी के छत्र चुरा लिए। मंदिर के पुजारी फूलगिरी ने बताया कि गुरुवार रात वह अपने कमरे में सो रहे थे कि देर रात करीब ढाई बजे कुछ आहट पर उनकी नींद खुली उन्होने कमरे का दरवाजा खोलने का प्रयास किया तो वह बाहर से बंद था। उन्होने अपने मोबाईल से परिचित को सूचना दी इस पर निकट में रहने वाले मोहनलाल माली अपने पालतु श्वान के साथ लकड़ी लेकर मंदिर पहुंचे तो तीन युवक भागते नजर आए। उन्होने बताया कि चोर दानपेटी का ताला तोड़ कर उसमें रखी नकदी ले गए व मंदिर के चैनल गेट का भी ताला तोड़ कर प्रतिमा पर लगे चंादी के चार छत्र चुरा कर ले गए। मंदिर प्रबंधन से जुडे सुदर्शन शर्मा ने बताया कि करीब साढ़े चार साल पहले भी मंदिर की दानपेटी का ताला तोड़ कर चोरी हुई थी। पुलिस ने बाद में चोर को गिरफ्तार कर रकम बरामद कर ली थी लेकिन उसे मंदिर को नहीं लौटाई। उन्होने मंदिर में पुलिस की माकूल व्यवस्था करने की मंाग की।
-दरगाह में भी हुई थी घटना
उल्लेखनीय है कि 5 जनवरी की रात को ईदगाह के निकट स्थित सिद्दीक बाबा की दरगाह व काजी बाबा की दरगाह से भी नजराना पेटी को तोड़ कर नकदी लूटी गई थी। इसमें खादिम के साथ मारपीट भी हुई थी। मंदिर में तो अज्ञात बदमाशों ने पुजारी के कमरे से बाहर से कुंडी लगा दी थी वर्ना उसके साथ भी मारपीट हो सकती थी।
-शीघ्र गिरफ्तारी होगी
इस सम्बंधमें झालावाड़ कोतवाली के पुलिस वृत निरीक्षक हर्षराज सिंह खरेड़ा ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरु कर दिया है। दरगाह में हुई घटना में भी तफ्तीश जारी है। आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी की जाएगी।
-(जितेंद्र जैकी, झालावाड़)

jitendra jakiy Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned