scriptट्रांसफार्मर में तार डाल कर ले रखी थी बिजली, चाय की थड़ी में करंट उतरने से कोटड़ा पुलिस चौकी प्रभारी की मौत | In the transformer, the wire was kept in the possession of electric po | Patrika News

ट्रांसफार्मर में तार डाल कर ले रखी थी बिजली, चाय की थड़ी में करंट उतरने से कोटड़ा पुलिस चौकी प्रभारी की मौत

locationझालावाड़Published: Jun 30, 2018 06:05:14 pm

Submitted by:

arun tripathi

चाय पीने गए थे एएसआई कमलसिंह

ट्रांसफार्मर में तार डाल कर ले रखी थी बिजली, चाय की थड़ी में करंट उतरने से कोटड़ा पुलिस चौकी प्रभारी की मौत

in-the-transformer-the-wire-was-kept-in-the-possession-of-electric-po

पिड़ावा. क्षेत्र के कोटड़ा पुलिस चौकी इंचार्ज एएसआई कमलसिंह (४५) की शुक्रवार सुबह करंट लगने से मौत हो गई।
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि कमलसिंह गांव की पीएचसी के पास लगी थड़ी पर सुबह लगभग ९.३० बजे चाय पी रहे थे। इसी दौरान ११ केवी की लाइन में फ ॉल्ट होने से करंट ट्रांसफॉर्मर से होते हुए चाय की थड़ी में उतर गया। इस दौरान वहां कई लोग मौजूद थे, लेकिन थड़ी से सटकर बैठे झालावाड़ निवासी सहायक पुलिस निरीक्षक कमलसिंह करंट की चपेट में आने से झुलस गए। इससे वहां अफरा-तफरी मच गई और लोग करंट से बचने के लिए इधर-उधर भागने लगे। ग्रामीणों का कहना है की स्वास्थ्य केंद्र परिसर में ट्रांसफॉर्मर लगा हुआ है। चाय की थड़ी वालों ने भी इसी ट्रांसफॉर्मर से बिजली ले रखी है। पीएचसी में लगे ट्रांसफॉर्मर में आए दिन फॉल्ट होता है। गुरुवार को ही फ ॉल्ट आने से पीएचसी के कई उपकरण जल गए। पीएचसी के बाहर लगी गुमटियों में बिजली पीएचसी में लगी डीपी से तार डालकर ली जा रही है।
बचाने की पूरी जद्दोजहद
ग्रामीण सहित पुलिसकर्मियों ने तुरंत कमलसिंह को संभाला और एम्बुलेंस चालक को फोन कर बुलाया। इसके बाद एम्बुलेंस चालक मोनू व्यास कमलसिंह को लेकर पिड़ावा सीएचसी पहुंचे।
घटना की जानकारी मिलते ही सीएचसी में लोगों की भीड़ जमा हो गई। जहां जांच के बाद चिकित्सकों ने उन्हें १०.१५ मृत घोषित कर दिया, लेकिन सीआई रामभरोसी मीणा और अन्य पुलिसकर्मी उन्हें झालावाड़ एसआरजी चिकित्सालय ले गए। एसआरजी अस्पताल में चिकित्सकों की टीम ने कमलसिंह को जांच के बाद करीब ११.२० बजे मृत घोषित कर दिया। साथी पुलिस कर्मियों ने बताया कि कमलसिंह व्यवहार कुशल व्यक्ति थे।जहां भी रहे पुलिस महकमे के अलावा आम नागरिकों से भी उनका अच्छा व्यवहार था। इसी के चलते मनोहरथाना, सुनेल, पिड़ावा व कोटड़ी चौकी से भी ग्रामीण अंतिम संस्कार में शामिल हुए है। कमलसिंह की पत्नी व मां चंदा कंवर, भाई वीरेन्द्र सिंह, पुत्री जया, पुत्र राहुल व कक्कू का रो-रोकर बुला हाल है। कमलसिंह की मौत के सदमे को परिजन सहन नहीं कर पा रहे हंै, बड़ी पुत्र जया बेसुध है, उसे अभी एसआरजी चिकित्साल में भर्ती करवाया गया है। तो सभी परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो रह था। इस दृश्य को जिसने भी देखा उसकी आंखों में आंसू आ गए।
राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार
झालावाड़ कोतवाली सीआई हेमन्त गौतम ने बताया कि एएसआई कमलसिंह का करीब ३ बजे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर किया गया। उन्हें तोप की सलामी दी गई। इस मौके पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आशाराम चौधरी, पुलिस उप अधीक्षक छगनङ्क्षसह राठौड़, पिड़ावा सीआई रामभरोसी मीणा सहित पुलिस लाइन के जवान सहित जिन थानों में कमलसिंह तैनात रहे वहां से भी कई पुलिस के जवान सहित ग्रामीण अंतिम संस्कार में पहुंचे।
आरटीओ एजेंट की दुकान पर की गई थी पूरी प्लानिंग
–चेतन हत्याकांड : फरहान को रिमांड पर भेजा
झालावाड़ ञ्च पत्रिका. आईबी अधिकारी चेतन प्रकाश की हत्या के मामले में गिरफ्तार आरोपी फरहान को पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। पुलिस उपधीक्षक छगनसिंह राठौड़ ने बताया कि आरोपी फरहान को शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया जहां से तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। फरहान ने पूछताछ में बताया कि वह पूरे घटना क्रम में साथ था। घटना को इंजाम देने के लिए आरटीओ एजेन्ट की दुकान में पूरी प्लानिंग की गई थी। घटना वाले दिन १४ फरवरी को रैकी करने के लिए शाहरूख गया था। जैसी ही ट्रेन रवाना हुई व झालावाड़ पहुंची उसके फोन करने के बाद पिं्रस, फरहान व प्रवीण की कार से वहां पहुंचे। दोनों के मोबाइल दुकान पर छोड़ गए ताकि उनकी की लोकेशन नहीं आए। फरहान से अभी और पूछताछ की जा रही है। वहीं मुख्य आरोपी प्रवीण राठौर अभी पुलिस की पकड़ से दूर है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो