scriptJhalawar Crime News..अंतरराज्यीय चोर गिरोह पकड़ा, 40 चोरी की वारदातें कबूली | Interstate thief gang caught, 40 thefts confessed | Patrika News

Jhalawar Crime News..अंतरराज्यीय चोर गिरोह पकड़ा, 40 चोरी की वारदातें कबूली

locationझालावाड़Published: Sep 16, 2021 07:53:21 pm

– नीमच में एक किलो सोना और दो किलो चांदी भी चुराई थी।- दो शातिर नकबजन सूने मकानों की रैकी कर देते थे घटना का इंजाम- मध्यप्रदेश व राजस्थान में कई जगह कर चुके है चोरी

Jhalawar Crime News..अंतरराज्यीय चोर गिरोह पकड़ा, 40 चोरी की वारदातें कबूली

Jhalawar Crime News..अंतरराज्यीय चोर गिरोह पकड़ा, 40 चोरी की वारदातें कबूली

झालावाड़ .कोतवाली पुलिस ने अंतरराज्यीय चोर गिरोह के दो शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने अब तक झाालवाड़ समेत राजस्थान और मध्यप्रदेश के अलग-अलग शहरों में 40 से अधिक चोरी की वारदातें करना कबूल कर लिया है। आरोपियों ने सबसे बड़ी चोरी की वारदात नीमच में की थी। यहां एक किलो सोना, दो किलो चांदी समेत लाखों की नकदी चुराई थी। चोर सोने, चांदी को सुनारों के यहां बेच देते थे। झालावाड़ शहर में गत दिनों मंगलपुरा में हुई लाखों की चोरी के मामले में गिरफ्तार किए गए है। कठोरता से पूछताछ में कई चोरी की वारदात कबूली है।
पुलिस अधीक्षक डॉ. किरण कंग सिद्धू ने बताया कि जिले में बढ़ती चोरियों पर अंकुश लगाने के लिए विशेष अभियान चला रह खा है। जिसके तहत कार्र्रवाई की। कोतवाली सीआई बलवीर सिंह ने बताया कि पुलिस ने मंगलपुरा व शुभम होम्स डिप्टी जी के मंदिर के पास हुई नकबजनी में दो शातिर चोर रईस खान व शहजाद मंसूरी को गिरफ्तार करने में सफलता हांसिल की है।द ोनों आरोपी चोरीकर करोड़ों के सोने-चांदी के जेवरात सुनारों को बेच देते थे। शातिर चोर रईस खान निवासी मेघवाल मोहल्ला वार्ड नंबर 25 भवानीमंडी, शहजाद मंसूरी निवासी स्टेशन रोड देवडा टेंट हाउस के पास शांति चौराहा भवानीमंडी दोनों कई जगह सूने मकानों में चोरी की वारदात कर चुके हैं। जिसमें मध्यप्रदेश के नीमच में 7, प्रतापगढ़ में 28 से 30, झालावाड़ में 2 जगह चोरी-नकबजनी की वारदातें करना स्वीकार कर चुके हैं। आरोपियों ने बताया कि चोरी के करोड़ों रुपए के सोने-चांदी के जेवरात को अलग-अलग सुनारों के यहां बेचते थे।
कर्जा की लत ने बनाया चोर-
आरोपी रईस खान व शहजाद मंसूरी ने पूछताछ में बताया कि हम दोनों दोस्त है, जुआ-सट्टा खेलने की लत है, जिसके कारण कर्जा होने से 2017 में भवानीमंडी को छोड़कर नीमच चले गए, वहां पर हम एक महीने रुके और हम दोनों ने वहां 7 चोरियां की ओर फिर हम नीमच एमपी को छोड़कर प्रतापगढ़ आ गए और किराए से मकान लेकर रहने लगे, प्रतापगढ़ में हमने करीब 28-30 चोरियां की।वहां पुलिस की गिरफ्त में नहीं आए। उसके बाद परिवार सहित 3 अगस्त 2021 को झालावाड़ आ गए, यहां कालीदास कॉलोनी में रहने लगे जहां पर तीन चोरी की वारदात की।
करोडों की चोरी
नीमच में एक जगह एक किलो सोने के जेवर,करीब दो किलो चांदी, ढ़ाई लाख रुपए नकद, दूसरी चोरी में डॉक्टर के यहां 50-60 हजार रुपए नकद,सोने चांदी के जेवर, करीब ढ़ाई लाख नकद, तीसरी चोरी में 20 हजार नकद,डेढ़ लाख रुपए के सोने चांदी के जेवर, चौथी में कबाड़े का सामान व तांबे के तार, पंाचवी चोरी में 2-3 जोड़ी कपडे, छठी चोरी में पांच सौ रुपए व एक जरकिन, सातवीं चोरी में 700-800 रुपए व 2-3 चद्दर व एक कंबल चुराया। वहीं प्रतापगढ़ में 50-60 लाख रुपए के सोने के जेवर सुनारों को बेचना बताया। तथा लोकेश साठोला के यहां पर करीब 20 लाख रुपए में जेवर गिरवी रखना बताया जिसकी हत्या होने पर सारे जेवर डूबना बताया। तथा एक 14 टायर ट्रोला खरीदकर कर्जा होन पर बेचना बताया। इसके बाद आरोपियों ने प्रतापगढ़ छोड दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो