scriptJhalawar News, …प्रदेश में तस्करों के खिलाफ कार्रवाई में झालावाड़ पुलिस अव्वल | Jhalawar News, Jhalawar Drug Trafficking, Jhalawar Police, Jhalawar SP | Patrika News

Jhalawar News, …प्रदेश में तस्करों के खिलाफ कार्रवाई में झालावाड़ पुलिस अव्वल

locationझालावाड़Published: Jan 16, 2022 04:25:18 pm

. Jhalawar News… तस्करों ने बदला पैंतरा, एम्बुलेंस और लक्जरी कारों से तस्करी. हरियाणा, पंजाब और हिमाचल प्रदेश के तस्करों की नजर भी झालावाड़़ पर

Jhalawar News, ...प्रदेश में तस्करों के खिलाफ कार्रवाई में झालावाड़ पुलिस अव्वल

Jhalawar News, …प्रदेश में तस्करों के खिलाफ कार्रवाई में झालावाड़ पुलिस अव्वल

झालावाड़. Jhalawar News,..पुलिस महानिदेशक के निर्देश पर प्रदेशभर में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी करने वालों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। झालावाड़ पुलिस ने भी तस्करों के खिलाफ पन्द्रह दिन में एक दर्जन से अधिक तस्करी के बड़े मामले पकड़े हैं। झालावाड़ पर Jhalawar Drug Trafficking..अंतरराज्यीय तस्करों की नजर है। यहां अफीम का बम्पर उत्पादन होता है। इसलिए यहां के लोगों के जरिये मादक पदार्थों की तस्करी करते हैं। प्रदेश में मादक पदार्थों की तस्करी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने में अव्वल है। पुलिस की जांच में सामने आया कि तस्करों ने भी पुलिस से बचने के लिए नए पैंतरा अपनाना शुरू कर दिया है। लक्जरी कारों और एम्बुलेंस से तस्करी करते हैं, ताकि पुलिस को शक नहीं हो। झालावाड़ में नागौर, जोधपुर के तस्करों के अलावा हरियाणा, पंजाब और हिमाचल प्रदेश के तस्कर भी सक्रिये हैं, जो यहां से अवैध अफीम डोडा चूरा और स्मैक आदि की तस्करी करते हैं।
तरीका वारदात
तस्करों ने प्रारम्भिक पूछताछ में बताया कि वह अफीम डोडा चूरा आसपास के किसानों से औने-पौने दामों पर खरीदते हैं। इसके बाद झालावाड़ व बाहर के तस्करों को सप्लाई कर मोटा मुनाफा कमाते हैं। लालच के फेर में तस्करी के दल-दल में फंस जाते हैं।
महिलाओं की ले रहे आड़
तस्कर मादक पदार्थों की तस्करी के लिए महिलाओं को भी मुहरा बना रहे हैं, ताकि मादक पदार्थों के परिवहन के वक्त पुलिस को शक नहीं हो। झालावाड़ पुलिस ने 10 जनवरी को रात्रिकालीन गश्त के दौरान एक ऑटो की जांच की तो उसमें एक महिला तस्कर समेत लोगों को दो किलो अवैध डोडा चूरा समेत गिरफ्तार किया।
पुलिस पर एम्बुलेंस चढ़ाने का प्रयास
पिछले दिनों झालावाड़ पुलिस ने राष्ट्रीय राजमार्ग 52 पर नाकाबंदी के दौरान एक एम्बुलेंस को रोकने की कोशिश की तो पुलिस पर एम्बुलेंस चढ़ाने का प्रयास किया और उसे भगा ले गया। पुलिस ने चार किमी पीछकर चार तस्करों को गिरफ्तार किया। कार में दो किलो 500 ग्राम अवैध डोरा चूरा जब्त किया गया। तस्कर नागौर जिले के थे।
हिमाचल लेकर जा रहा था डोडा चूरा
पुलिस ने 14 जनवरी को नाकाबंदी के दौरान एक मिनी ट्रक के केबिन से एक किलो अवैध अफीम डोडा चूरा बरामद कर ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया। ट्रक में डोडा चूरा हिमाचल प्रदेश लेकर जा रहे थे। जबकि ट्रक पर नम्बर पंजाब के थे। पुलिस की नजर से बचने के लिए ट्रक में ऊपर स्क्रैप भर रखा था।
आसूचना पर तत्काल कार्रवाई
Jhalawar SP Monica Sain..का कहना है कि जिले में अवैध मादक पदार्थ तस्करों की धरपकड के लिए पुलिस मुख्यालय के निर्देशानुसार अभियान चलाया हुआ है। कोटा रेंज में अफीम के पट्टे होने से यहां पर मादक पदार्थ तस्करी की आसूचनाएं प्राप्त हो रही थी। जिन पर प्रभावी अंकुश लगाने के लिए जिला स्पेशल टीम व सीमावर्ती थाना पुलिस को निर्देश देकर लगातार निगरानी व आसूचना संकलन की जा रही है। इससे तस्करों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई हो रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो