scriptपूर्व सीएम राजे व सांसद दुष्यंत की हरी झण्डी, पार्षद को मिलेगा पावर | Jhalawar News, Jhalawar Municipal Council, Jhalrapatan Municipality, F | Patrika News

पूर्व सीएम राजे व सांसद दुष्यंत की हरी झण्डी, पार्षद को मिलेगा पावर

locationझालावाड़Published: Jan 27, 2022 09:26:07 pm

झालावाड़ नगर परिषद और झालरापाटन नगर पालिका में पांच फरवरी को लगेगी समितियों के नामों पर मुंहर, पार्षदों का अध्यक्ष के लिए नाम तय, सूची को दिया अंतिम रूप

पूर्व सीएम राजे व सांसद दुष्यंत की हरी झण्डी, पार्षद को मिलेगा पावर

पूर्व सीएम राजे व सांसद दुष्यंत की हरी झण्डी, पार्षद को मिलेगा पावर

झालावाड़। झालावाड़ नगर परिषद बोर्ड की बैठक तिथि आखिर लम्बी जद्दोजहद के बाद तय हो गई है। बोर्ड बैठक 5 फरवरी को रखी गई है। गुरुवार शाम तक बोर्ड बैठक का एजेण्डा जारी नहीं किया गया है,लेकिन माना जा रहा है कि सफाई, घर-घर कचरा संग्रहण समेत अन्य महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर चर्चा होगी। इस बोर्ड बैठक में ही परिषद की समितियों के अध्यक्ष व सदस्यों का अनुमोदन किया जाएगा। समितियों के अध्यक्ष व सदस्यों के नाम मोटे तौर पर तय हो गए हैं। कुछ समितियों को लेकर पार्षद लॉबिंग कर रहे हैं। समिति में अध्यक्ष पद हासिल करने के लिए सिफारिश भी करवा रहे हैं। उधर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और सांसद दुष्यंतसिंह ने झालावाड़ नगर परिषद और झालरापाटन नगर परिषद में समितियों के गठन पर हरी झण्डी दे दी है। समिति अध्यक्षों के नाम लगभग तय हो गए हैं।
नगर परिषद में बोर्ड का गठन को करीब एक साल होने वाला है। एक साल में सिर्फ एक ही बोर्ड हो पाई है। बैठक नहीं होने से जनता के काम भी अटके पड़े हैं। पार्षद भी लम्बे समय से बैठक बुलाने की मांग कर रहे हैं, लेकिन किसी न किसी कारण हर बार बैठक टाल दी जाती है। नियमानुसार छह माह में बोर्ड बैठक बुलाई जानी चाहिए थी। सभापति संजय शुक्ला ने बताया कि बोर्ड की बैठक 5 फरवरी को बुलाई जाएगी। इसका निर्णय हो चुका है। एक-दो दिन में बैठक का एजेण्डा जारी कर दिया जाएगा।
भाजपा पार्षदों की नजर समिति अध्यक्ष की कुर्सी पर
भाजपा पार्षदों की रूचि बोर्ड बैठक को लेकर ज्यादा नहीं है उनकी नजर को समितियों में अध्यक्ष की कुर्सी पर है। इसके लिए अपने-अपने स्तर पर जतन कर रहे हैं। सफाई समिति के अध्यक्ष तो उप सभापति पदेन होता है।इसलिए सफाई की कमान उप सभापति के पास जाना तय है। एक-दो समितियों की कमान महिलाओं को सौंपना तय हुआ है। खुद सभापति अपने पास दो से तीन समितियां रखना चाहते हैं। भवन निर्माण और वित्त समिति पावरपुल समितियां होती है। अतिक्रमण निरोधक समिति भी महत्वपूर्ण मानी जाती है।
भाजपा की बैठक में हुई थी चर्चा
पिछले दिनों भाजपा के कोटा संभाग के प्रभारी व चित्तौडगढ़ सांसद सीपी जोशी व जिले के संगठन प्रभारी छगन माहुर की मौजूदगी में हुई बैठक में झालावाड़ नगर परिषद और झालरापाटन नगर पालिका की समितियों के गठन पर चर्चा हुई थी। इसके बाद समितियों के नाम मोटे तौर पर तय हो गई है। अंतिम रूप की एक्सरसाइज चल रही है।

जिला कलक्टर का दिया ज्ञापन
उधर कांग्रेस के झालरापाटन के ब्लॉक अध्यक्ष फरीद चौधरी के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को जिला कलक्टर को ज्ञापन देकर झालावाड़ नगर परिषद तथा झालरापाटन नगर पालिका बोर्ड की बुलाने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि दोनों जगह भाजपा बोर्ड है। सभापति और पालिका अध्यक्ष अपनी जिम्मेदारी से भाग रहे हैं। जनता परेशान है। इसलिए जनहित में तुरंत बोर्ड बैठक बुलाई जानी चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो