37 साल बाद राष्ट्रीय साफ्टबॉल में खेलेगें झालावाड़ के खिलाड़ी

37 साल बाद राष्ट्रीय साफ्टबॉल में खेलेगें झालावाड़ के खिलाड़ी
37 साल बाद राष्ट्रीय साफ्टबॉल में खेलेगें झालावाड़ के खिलाड़ी

Jitendra Jaikey | Updated: 23 Sep 2019, 08:13:49 PM (IST) Jhalawar, Jhalawar, Rajasthan, India

-प्री नेशनल कोचिंग केम्प में कर रहे कड़ी मेहनत

37 साल बाद राष्ट्रीय साफ्टबॉल में खेलेगें झालावाड़ के खिलाड़ी
-प्री नेशनल कोचिंग केम्प में कर रहे कड़ी मेहनत
-जितेंद्र जैकी-
झालावाड़. आंध्र प्रदेश के गोदावरी जिले में 1 से 5 अक्टूबर तक होने वाली 41 वीं राष्ट्रीय सीनीयर सॉफ्टबाल प्रतियोगिता में राज्य की टीम की ओर से 37 साल बाद जिले के खिलाड़ी भाग लेगें। इससे पहले 1982 में पूना में आयोजित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए राज्य टी में जिले के खिलाड़ी शामिल हुए थे। उस दौरान राज्य प्रतियोगिता में जिले की टीम प्रथम विजेता रही थी। इसलिए उसमें जिले के 15 खिलाडिय़ों का चयन हुआ था लेकिन इस बार राज्य प्रतियोगिता में जिले की टीम तीसरे नम्बर पर रही इस कारण मात्र चार खिलाडिय़ों का ही चयन हो सका। झालावाड़ में राजकीय खेल संकुल में इन दिनो 19 से 28 सितम्बर तक सॉफ्टबाल के लिए प्रीनेशनल कोचिंग केेम्प चल रहा है। इसमें राज्य के 13 जिलों के 18-18 महिला व पुरुष खिलाड़ी भाग ले रहे है। इनका चयन झालावाड़ में गत 23 से 26 अगस्त तक हुई राज्य स्तरीय सॉफ्टबाल प्रतियोगिता के दौरान किया गया था। यहां पुरुष टीम को अंतरराष्ट्रीय कोच अभिषेक पंवार व महिला टीम को राष्ट्रीय कोच विनोद खरनीवाल प्रशिक्षण दे रहे है। महिला टीम में 6 बार राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेने वाली उदयपुर की प्रियदर्शनी व पुरुष टीम में राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेने वाले पाली के कमलेश, नितिन व भरतपुर के नीरज, भीमसिंह व दिगम्बर शामिल है।
-मैदान की जगह कार्यक्रम स्थल पर कर रहे अभ्यास
सभी खिलाड़ी यहां खेल संकुल में विभिन्न संास्कृतिक व अन्य कार्यक्रमों के लिए आरक्षित स्थल पर अभ्यास कर रहे है। खेल संकुल में सॉफ्टबाल के लिए कोई मैदान नही है। जबकि करोड़ों के बना यह खेल संकुल करीब 94 बीघा क्षेत्र में फैला है। यहां सभी खिलाड़ी सुबह 5.30 से 10 बजे तक व शाम को 3.30 से 6.30 बजे तक कड़ी मेहनत कर अभ्यास कर रहे है।
-37 साल बाद जा रहे जिले के खिलाड़ी
जिला ओलम्पिक संघ के अध्यक्ष दिनेश सक्सेना ने बताया कि जिले की टीम 1982 में पूना में आयोजित राष्ट्रीय सॉफ्टबाल प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए गई थी उसमें पुरुष टीम में झालावाड़ के 10 व महिला टीम में 5 खिलाडिय़ों ने भाग लिया था। इसके बाद अब दूसरी बार इस साल टीम में झालावाड़ के खिलाड़ी शामिल हुए। राज्य की चयनित टीम में झालावाड़ से महिला टीम में किशु शर्मा व प्रत्युक्षा चंद्रवाल व पुरुष टीम में रितिक परदेशी व कपिल चौधरी शामिल है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned