scriptफर्राटे भरेंगे वाहन, 191 करोड़ की तीन नई सड़कें स्वीकृत | Jhalawar: Slotia - teen dhar bypass approved | Patrika News

फर्राटे भरेंगे वाहन, 191 करोड़ की तीन नई सड़कें स्वीकृत

locationझालावाड़Published: Oct 14, 2016 02:57:00 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

शहर के बाहर से निकलने वाले बायपास को भी राजमार्ग विभाग ने स्वीकृति जारी कर दी है। यह बायपास सलोतिया से शुरू होकर रलायता, भवानीमण्डी क्रासिंग, बगदर होते हुए तीनधार पहुंचेगी।

jha
शहर के बाहर से निकलने वाले बायपास को भी राजमार्ग विभाग ने स्वीकृति जारी कर दी है। यह बायपास सलोतिया से शुरू होकर रलायता, भवानीमण्डी क्रासिंग, बगदर होते हुए तीनधार पहुंचेगी। इसके लिए सैद्धातिक स्वीकृति मिल चुकी है। आगामी एक सप्ताह में वित्तीय स्वीकृति भी मिल जाएगी। प्रभारी मंत्री मंत्री युनूस खान ने गुरुवार को यहां सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत में यह जानकारी दी।
16 करोड़ की लागत से नवीनीकरण

सुकेत से झालावाड़ तक फोरलेन सड़क बनने के मामले में मंत्री ने कहा कि फिलहाल 16 करोड़ की लागत से इसका रिन्युअल (नवीनीकरण) किया जा रहा है। इस सड़क को पहले फोरलेन नहीं बनाया जा सकता। 
जमीन का भी अधिग्रहण करना होगा 

मार्ग के लिए कुछ जमीन का भी अधिग्रहण करना होगा। इसके लिए समय लगेगा। इसलिए पहले इस सड़क को नवीनीकरण किया जा रहा है। दोनों साइडों के खुदने व लाइनें शिफ्ट होने के कारण यातायात में भी परेशानी आएगी। इसलिए इसको बायपास का काम समाप्त होने के बाद ही शुरू किया जाएगा। बायपास का कार्य जल्द शुरू होगा।
तीन नई सम्पर्क सड़कें 

मंत्री ने बताया कि जिले को जोडऩे वाली तीन नई संपर्क सड़कों के लिए राशि स्वीकृत की गई है। कनवास-खानपुर-अकलेरा सड़क को 125 करोड़, देवली से कनवास 42 करोड़, गंगधार से सुंवासरा रोड 34 किलोमीटर सड़क को 24.55 करोड़ की स्वीकृति मिल चुकी है। मंत्री ने जल्द ये कार्य शुरू होने की बात कही। 
अगले माह 27 को होगी निविदा 

शहर में मामा-भांजा से गढ़, मल्होत्रा रेस्टोरेंट से खानपुर रोड़ बालजी की छतरी, जिंदल मेडिकल से सुभाष सर्किल तक 10 करोड़ 45 लाख रुपए की लागत से सड़कें बनेंगी। इन सड़कों के लिए अगले माह निविदा प्रक्रिया जारी की जाएगी। अगले माह बारिश से पहले इन सड़कों का निर्माण हो जाएगा। 
एलीवेटेड रोड बनेगा टू-लेन

दरा से अंदर की ओर 7 किलोमीटर एलीवेटेड रोड 675 करोड़ की लागत से बनाया जाएगा। इसमें फिलहाल वर्तमान में मौजूद टू-लेन नवीनीकरण के वास्ते 19.75 करोड़ रुपए की स्वीकृति मिल चुकी है। कार्य भी जल्द शुरू हो जाएगा। 
कोटा से दरा मार्ग का कार्य शुरू 

 कोटा से दरा मार्ग तक करीब 40 किलोमीटर फोरलेन का कार्य शुरू होने की बात भी प्रभारी मंत्री ने कही। उन्होंने कहा कि इसके लिए एजेंसी ने कार्य करना शुरू कर दिया है।
मिट्टी व गिट्टी खोदने नहीं देने के सवाल पर मंत्री ने कहा कि इस तरह की समस्याएं किसी भी कार्य को शुरू करने से पहले आती हैं। लेकिन अब इन समस्याओं को हल निकाल लिया है। कंपनी ने मिट्टी व गिट्टी का प्लांट डाल लिया है। अब इस तरह की कोई समस्या नहीं है
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो