scriptबैरागढ़ वनक्षेत्र की 150 बीघा जमीन से हटाया अतिक्रमण | jhalawar Top News. | Patrika News
झालावाड़

बैरागढ़ वनक्षेत्र की 150 बीघा जमीन से हटाया अतिक्रमण

Encroachment removed from 150 bigha land of Bairagarh forest area

झालावाड़Jun 26, 2024 / 10:36 pm

jagdish paraliya

  • भालता. क्षेत्र के बैरागढ़ वनक्षेत्र में बुधवार को वनविभाग ने करीब 10 घंटे लगातार कार्रवाई कर करीब डेढ़ सौ बीघा वनभूमि से अतिक्रमण हटाया। अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई सुबह 9 बजे से शुरू हुई जो शाम 6 बजे बाद तक जारी रही। कार्रवाई में झालावाड़, असनावर, अकलेरा व बकानी रेंज के साथ गश्तीदल की टीम मौजूद रही।
भालता. क्षेत्र के बैरागढ़ वनक्षेत्र में बुधवार को वनविभाग ने करीब 10 घंटे लगातार कार्रवाई कर करीब डेढ़ सौ बीघा वनभूमि से अतिक्रमण हटाया। अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई सुबह 9 बजे से शुरू हुई जो शाम 6 बजे बाद तक जारी रही। कार्रवाई में झालावाड़, असनावर, अकलेरा व बकानी रेंज के साथ गश्तीदल की टीम मौजूद रही।
  • वनविभाग के कर्मचारियों ने बताया कि बड़े पैमाने पर हो रहे अतिक्रमण को हटाने के लिए पुलिस प्रशासन से भी सहयोग की अपेक्षा की गई थी लेकिन भालता व रटलाई थाने से पुलिसकर्मी नहीं पहुंचे। वन कर्मचारियों ने दिनभर मशक्कत कर अतिक्रमण हटाया। बैरागढ़ नाकेदार महावीर कारीगर व रटलाई नाकेदार मनोज गुर्जर ने बताया कि बैरागढ़ नाका क्षेत्र के झंटालिया गांव में सड़क किनारे कई लोगों ने बरसों से वनभूमि पर अतिक्रमण कर पत्थरों की कोट व तार फेंसिंग कर ली थी। पहाड़ी पर भी अतिक्रमण कर पौधे लगाकर कब्जा कर लिया था। बुधवार को 4 रेंज व झालावाड़ गश्तीदल की संयुक्त कार्रवाई में 6 सावल मशीनों से वनभूमि को अतिक्रमियों से मुक्त करवाया और यहां खाइयां खोद दी गई। कार्रवाई के दौरान गश्ती दल प्रभारी रविन्द्र कुमार नामा, महावीर कारीगर, दुर्गेश बागड़ी, वनरक्षक नरेश बरौला, मनोज गुर्जर, रत्तीराम मीणा, अजय कुमार, रिंकू चौधरी, मीनू, कृष्णा दांगी मौजूद रहे।

Hindi News/ Jhalawar / बैरागढ़ वनक्षेत्र की 150 बीघा जमीन से हटाया अतिक्रमण

ट्रेंडिंग वीडियो