scriptनलों मे आ रहे गंदे एवं बदबुदार पानी से कब मिलेगी निजात | jhalawar Top News. | Patrika News
झालावाड़

नलों मे आ रहे गंदे एवं बदबुदार पानी से कब मिलेगी निजात

When will we get relief from dirty and smelly water coming in the taps?

झालावाड़Jul 06, 2024 / 12:08 pm

jagdish paraliya

  • भवानीमंडी. नगर में बीते 5 माह से नलों में आ रहे गंदे एवं बदबूदार पानी की समस्या को लेकर नगरवासी और विभाग के लोग कई बार आमने-सामने हो गए। कई बार शिकायत देने के बाद भी अभी तक गंदे व बदबूदार पानी से निजात नहीं मिली है।
भवानीमंडी. नगर में बीते 5 माह से नलों में आ रहे गंदे एवं बदबूदार पानी की समस्या को लेकर नगरवासी और विभाग के लोग कई बार आमने-सामने हो गए। कई बार शिकायत देने के बाद भी अभी तक गंदे व बदबूदार पानी से निजात नहीं मिली है।
जलदाय विभाग द्वारा पिपलाद बांध से भवानीमडी-पचपहाड़ एवं सुनेल सहित 18 गांवों को पानी की आपूर्ति की जाती है। बीते 5 माह से लगातार नलों में गंदे पानी की सप्लाई हो रही है। जिसको लेकर भाजपा व कांग्रेस के नेताओं ने कई बार विभाग को शिकायत करके अवगत करवाया। फिर भी अभी तक समस्या बरकरार है। नगर की गरीब नवाज कालोनी के बांशिदों ने भी 6 माह से लगातार गंदे पानी की आपूर्ति को लेकर की शिकायत दी थी। जिस पर विभाग के कर्मचारियों पाइप लाइन के लीकेज को ढूंढकर सही कर दिया था लेकिन दो-तीन दिन बाद हालात जस के तस हो गए। भाजपा वार्ड पार्षद राजकुमार गुप्ता ने बताया कि नगर में करीब 4-5 माह से नलों में गंदा एवं बदबूदार पानी आ रहा है। वार्ड की पाइपलाइन में 6 लीकेज हो रहे है। जिसमे से विभाग द्वारा 2 लीकेज के तो ठीक कर दिया गया है। गंदे पानी की शिकायत अधिकारियों से लेकर विधायक तक को कर दी। लेकिन अभी तक शिकायत का निस्तारण नहीं किया गया।
181 पर शिकायत के बाद भी नही सुधरे हालात-

विवेक जैन ने बताया कि गंदे पानी को लेकर 181 पर भी शिकायत दर्ज करवा दी गई थी लेकिन अभी तक वहां से कोई कार्रवाई नहीं की गई। नंदलाल व्यास ने बताया कि 4 माह से नल में खराब पानी आने को लेकर लगातार शिकायतें की। लेकिन आज तक समाधान नहीं हुआ। दिलीप जैन ने बताया कि नलों मे इतना गंदा पानी आ रहा है। जिन बर्तनों में एकत्रित करते है तो बदबू आती है।
बिना सूचना के रोक देते हैं सप्लाई-

सरिता कैलाश राणवत ने बताया कि जलदाय विभाग द्वारा बिना सूचना के ही पानी की सप्लाई रोक दी जाती है। जिससे पेयजल के लिए परेशान होना पड़ता है। बुधवार-गुरूवार को पानी की सप्लाई विभाग द्वारा नहीं की गई। जिससे मजबूरन नहाने-धोने के लिए बाजार से पानी का टैंकर मंगवाना पड़ा।
इनका कहना-

क्षतिग्रस्त पाइप लाइनों को ठीक करने का कार्य चल रहा है। नगर में नियमित पेयजल सप्लाई शुरू होने के बाद गंदे पानी की सप्लाई को ठीक करवा दिया जाएगा।

  • रायसिंह गुर्जर, कनिष्ठ अभियंता, पीएचईडी, भवानीमंडी

Hindi News/ Jhalawar / नलों मे आ रहे गंदे एवं बदबुदार पानी से कब मिलेगी निजात

ट्रेंडिंग वीडियो