scriptखिलखिलाया मानसून, दिनभर हुई रिमझिम बारिश | jhalawar Top News. | Patrika News
झालावाड़

खिलखिलाया मानसून, दिनभर हुई रिमझिम बारिश

Monsoon blossomed, it rained all day long

झालावाड़Jul 06, 2024 / 12:17 pm

jagdish paraliya

  • झालावाड़.जिले में मानसून ने अब गति पकड़ी है। शुक्रवार को दिनभर जिला मुख्यालय से लेकर अधिकतर कस्बों व गांवों में झमाझम तो कभी रिमझिम बारिश हुई। इससे रास्तों से लेकर खेत तरबतर हो गए। सुबह लोगों ने बारिश में नहाकर लुत्फ उठाया। जिले में शुक्रवार शाम पांच बजे तक सर्वाधिक अकलेरा में 22 एमएम बारिश दर्ज की गई।
झालावाड़.जिले में मानसून ने अब गति पकड़ी है। शुक्रवार को दिनभर जिला मुख्यालय से लेकर अधिकतर कस्बों व गांवों में झमाझम तो कभी रिमझिम बारिश हुई। इससे रास्तों से लेकर खेत तरबतर हो गए। सुबह लोगों ने बारिश में नहाकर लुत्फ उठाया। जिले में शुक्रवार शाम पांच बजे तक सर्वाधिक अकलेरा में 22 एमएम बारिश दर्ज की गई। जिले में शुक्रवार सुबह से ही सावन की बारिश की तरह दिनभर रूक-रूककर बारिश का दौर जारी रहा। शहर में अच्छी बारिश होने से उमस भरी गर्मी से लोगों को राहत मिली। वहीं जिन किसानों ने बुवाई कर दी थी उन किसानों की बीज खराब होने की चिंता भी दूर हुई।वहीं जिनकिसानों ने अभी बुवाई नहीं की थी वो भी अब बुवाई कर सकेंगे।
रेनकोट पहनकर आत-जाते नजर आए लोग- जिला मुख्यालय पर गुरूवार शाम पांच बजे से शुरू हुआ बारिश का दौर रुक-रुककर शुक्रवार शाम 3 बजे तक जारी रहा। इस दौरान कभी मध्यम गति से तो कभी रिमझिम मेघ बरसे। शुक्रवार को दिनभर रिमझिम होने से छाते व रेनकोट पहनकर लोग आते-जाते नजर आए। पानी निकासी के अभाव में कई जगह जल भराव होने से लोगों को आवागमन में भी परेशानी झेलनी पड़ी। सिटी फोन लेन पर एफसीआई गोदाम के पास एक तरफ आधे रोड पर पानी भर गया। वहीं किसानों में बारिश से खुशी की लहर दौड़ पड़ी। लोगों को उमसभरी गर्मी से राहत मिली।
बच्चों ने की मस्ती-

शहर में सुबह से ही बारिश का दौर लगातार जारी रहा,जो दोपहर तक जारी रहा। ऐसे में स्कूल आने-जाने में बच्चे भीग गए। बारिश रुकने के इंतजार में बच्चे छुट्टी होने के बाद भी काफी देर स्कूलों में रुके रहे, लेकिन जब रिमझिम बारिश का क्रम जारी रहा तो कई बच्चे बारिश में मस्ती करते भीगते हुए घर पहुंचे। कहां-कितनी बारिश-
जिले में शुक्रवार शाम 5 बजे तक झालावाड़ में 18, अकलेरा में 22, असनावर में10, झालरापाटन में 20, खानपुर में 21, पचपहाड़ में 20, सुनेल में 3 एमएम बारिश दर्ज की गई। जिले में अभी तक औसत बारिश 137.31 दर्ज की गई, वहीं इस समय तक गत वर्ष 141.62 एमएम दर्ज की गई थी। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 27 डिग्री व न्यूनतम 25 डिग्री दर्ज किया गया। 24 घंटे में कहां-कितनी बारिश-
कस्बा बारिश एमएम में

झालावाड़ 15

रायपुर 3

अकलेरा 26

असनावर 12

बकानी 01

डग 10

गंगधार 37

झालरापाटन 45

खानपुर 10

मनोहरथाना 11
  • पिड़ावा 29

Hindi News/ Jhalawar / खिलखिलाया मानसून, दिनभर हुई रिमझिम बारिश

ट्रेंडिंग वीडियो