scriptजनसुनवाई में ग्रामीणों ने जिला कलक्टर को बताई पीड़ा | jhalawar Top News. | Patrika News
झालावाड़

जनसुनवाई में ग्रामीणों ने जिला कलक्टर को बताई पीड़ा

Villagers expressed their pain to the District Collector in the public hearing

झालावाड़Jul 06, 2024 / 12:55 pm

jagdish paraliya

  • बकानी. क्षेत्र की ग्राम पंचायत करलगांव में गुरुवार को अटल सेवा केंद्र में जिला कलक्टर अजय सिंह राठौड़ ने जनसुनवाई की। सबसे पहले कलक्टर ने खेल मैदान पर ग्रामीणों से पौधरोपण करवाया।
बकानी. क्षेत्र की ग्राम पंचायत करलगांव में गुरुवार को अटल सेवा केंद्र में जिला कलक्टर अजय सिंह राठौड़ ने जनसुनवाई की। सबसे पहले कलक्टर ने खेल मैदान पर ग्रामीणों से पौधरोपण करवाया।
उन्होंने कहा कि ग्रामीण पेड़ लगाएं और उनकी रक्षा करें। सरकारी जमीनों से अतिक्रमण हटा कर हरियाली बिछाए। ग्रामीणों ने चरागाह व शमशान भूमि पर हो रहे अतिक्रमण की शिकायत की तो जिला कलक्टर ने आपसी विवाद ग्रामीण स्तर पर ही सुलझाने व अतिक्रमण को हटाने की अपील की। इस मौके पर खेतों पर जाने के लिए करीब 10 फीट रास्ता अपनी निजी जगह से देने पर करलगांव निवासी मांगीलाल का माला पहना कर स्वागत किया।
  • जनसुनवाई में ग्रामीणों ने प्रधानमंत्री आवास की किश्त पास करने की एवज में ग्राम सचिव व सरपंच द्वारा 10 हजार रुपए मांगने की शिकायत की। इस पर जिला कलक्टर ने जांच करवाने के लिए कहा। मंदिर व अन्य जगह हुई चोरियों का खुलासा नहीं होने की शिकायत की। जिला कलक्टर ने बकानी थाना प्रभारी को मामले में कार्रवाई करने के निर्देश दिए। ग्रामीणों ने करलगांव के राजकीय विद्यालय में बालक बालिकाओं के लिए सुविधाघर नहीं होने की जानकारी दी। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी को बुला कर प्रस्ताव बनाकर भिजवाने को कहा। जनसुनवाई में पूर्व विधायक नरेंद्र नागर, बकानी प्रधान मोतीलाल एरवाल, उपप्रधान विजयानन्द आलिया, उपखंड अधिकारी संतोष मीणा, तहसीलदार गजेंद्र शर्मा, विद्युत निगम के सहायक अभियंता राधेश्याम मीणा, सोनू बलवानी, ग्राम पंचायत सचिव रामेश्वर शर्मा, लिपिल बालमुकुंद मेघवाल सहित सभी विभागों के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

Hindi News/ Jhalawar / जनसुनवाई में ग्रामीणों ने जिला कलक्टर को बताई पीड़ा

ट्रेंडिंग वीडियो