scriptACB Big News ..कनिष्ठ सहायक बोली, 20 हजार देगो, तब ही पट्टा जारी करूंगी, एसीबी ने दर्ज किया मामला | Junior Assistant bid, give 20 thousand, only then I will release the l | Patrika News

ACB Big News ..कनिष्ठ सहायक बोली, 20 हजार देगो, तब ही पट्टा जारी करूंगी, एसीबी ने दर्ज किया मामला

locationझालावाड़Published: May 17, 2022 07:21:27 pm

. प्लाट का पट्टा जारी करने के लिए मांगी 20 हजार की घूस
– पिपलोद ग्राम पंचायत सहायक ने मांगी की थी रिश्वत

ACB Big News ..कनिष्ठ सहायक बोली, 20 हजार देगो, तब ही पट्टा जारी करूंगी, एसीबी ने दर्ज किया मामला

ACB Big News ..कनिष्ठ सहायक बोली, 20 हजार देगो, तब ही पट्टा जारी करूंगी, एसीबी ने दर्ज किया मामला

झालावाड़। झालरापाटन पंचायत समिति क्षेत्र की पिपलोद ग्राम पंचायत की कनिष्ठ सहायक ज्योति राठौर के खिलाफ एसीबी ने एक भूखण्ड का पट्टा जारी करने की ऐवज में 20 हजार रुपए की घूस मांगने के आरोप में मामला दर्ज किया है। एसीबी झालावाड़ ने कनिष्ठ सहायक को घूस मामले में ट्रैप करने का प्रयास किया था,लेकिन भनक लगने के कारण ट्रैप नहीं हो पाई थी।
झालावाड़ एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भवानीशंकर मीणा ने बताया कि चांदीयाखेड़ी डूण्डा निवासी गुलाब गुर्जर ने 16 फरवरी 2022 को एक परिवाद दिया था। इसमें परिवादी ने बताया था कि गांव में 19 गुणा 40 फीट साइज का भूखण्ड है। इसका पट्टा बनवाने के लिए सरंपच रामबिलास राठौर से उनके घर मिला तो उन्होंने कहा कि कनिष्ठ सहायक ज्योति राठौर से मिलो, वह आपका पट्टा जारी कर देगी। परिवादी कनिष्ठ सहायक से मिला तो उसने पट्टा जारी करने की ऐवज में 25 हजार रुपए की घूस मांगी।

रिश्वत मांग का सत्यापन करवाया

कनिष्ठ सहायक ने परिवादी को कहा कि जब रकम का बंदोबस्त हो जाए आ जाना रुपए देते ही पट्टा जारी हो जाएगा। बाद में 20 हजार में सौदा तय हुआ। परिवादी ने 22 फरवरी 2022 को राशि की व्यवस्था कर एसीबी कार्यालय पहुंचा, यहां से दो स्वतंत्र गवाह के समक्ष रिश्वत मांग का सत्यापन करवाया गया। जिसमें आरोपी की ओर से बीस हजार रुपए की रिश्वत सरपंच व अन्य के नाम मांगने की पुष्टि होने पर ट्रैप का आयोजन किया गया। आरोपी कनिष्ठ सहायक को किसी तरह ट्रैप की कार्रवाई की भनक गई। इस कारण वह कार्यालय से अवकाश लेकर चली और परिवादी के प्लाट का पट्टा बनवा दिया गया। परिवादी से पट्टे के लिए 20 हजार रुपए की रिश्त मांगने के मामले की रिपोर्ट एसीबी झालावाड़ ने मुख्यालय भेजी थी। मुख्यालय ने 11 मई को आरोपी कनिष्ठ सहायक ज्योति राठौर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो