scriptआग से लाखों की दवाइयां खाक | Lakhs of medicines | Patrika News

आग से लाखों की दवाइयां खाक

locationझालावाड़Published: May 04, 2018 07:20:20 pm

Submitted by:

arun tripathi

40 हजार की नकदी, फ्रीज और फर्नीचर जला

medicin

आग से लाखों की दवाइयां खाक

खानपुर. कस्बे के फव्वारा चौराहा स्थित मेडिकल स्टोर की दुकान में बुधवार देर रात करीब १०.३० बजे अज्ञात कारणों से आग लग गई। इससे दुकाने में रखी लाखों की दवाइयां, फर्नीचर, फ्रीज, कुर्सियां पंखे सहित समूचे सामान जल गया।
दुकान मालिक बृजेश नागर ने बताया कि दुकान में ४ से ५ लाख की दवाइयां, ६० हजार का फर्नीचर, शटर, ४० हजार नगदी, फ्रीज, मूल दस्तावेज, डेबिट व के्रडिट कार्ड सहित सब नष्ठ हो गए। आग की सूचना पर आसपास के दर्जनों लोग इकट्ठा हो गए। लोगों ने घरों में लगे नलकूप चलाकर बाल्टियों से पानी फैंका लेकिन आग ने विकराल रूप धारण किया। इस दौरान दवाइयों की शीशियां, इंजेक्शन फूटने से जोरदार आवाजें आती रही। कुछ लोगों ने अग्निशमन यंत्र लाकर आग को बुझाने का प्रयास किया। करीब आधा घंटे की मशक्कत के बाद आग बुझाई जा सकी। सूचना पर पुलिस उप अधीक्षक विमलसिंह व थानाधिकारी मय जाब्ते के चौराहे पर पहुंचे। आग से छत पर लगा पंखा व प्लॉस्टर भी उखड़कर गिर गया, जबकि समीप के पतंजलि स्टोर में भी आग से दरारें आकर समूची दीवारें बदरंग हो गई।

थरोल में बाड़े में लगी आग
अकलेरा. थरोल गांव में अज्ञात कारणों से गुरुवार दोपहर में आग लग गई। दमकल और ग्रामीणों के प्रयास से करीब एक घण्टे में आग पर काबू पाया जा सका।गांव के किसान के यहां बाड़े में भरे भूसे में अचानक आग लगने से आस पास के खलिहान भी चपेट में आ गए। सूचना पर नगरपालिका की दमकल पहुंची। विधायक कंवर लाला मीणा, भाजपा मंडल अध्यक्ष अनूप गौतम, वरिष्ठ भाजपा नेता दिनेश मंगल , अकलेरा थाना पुलिस प्रशासन आदि घटनास्थल पर पहुंचे।

हड़तिया लकडिय़ा जली
पिड़ावा. क्षेत्र के हड़तिया गांव में गुरुवार को किसान रामलाल के बाड़े में अज्ञात कारणों से आग लग गई। आग से बाड़े में रखा घास, कण्डे व लकडिय़ां जलकर खाक हो गए। सूचना पर मौके पर पहुंची पालिका की दमकल के कर्मचारी तूफान व प्रकाश लुहार ने आग पर काबू पाते हुए उसे आसपास के मकानों में फैलने से रोक दिया।

20 दुपहिया वाहन जले
भवानीमंडी. रामनगर स्थित बजाज दुपहिया वाहन शोरुम के पीछले हिस्से में बुधवार रात करीब साढ़े ११ बजे अज्ञात कारणों से आग लग गई। इससे एक्सचेंज में खरीदे करीब तीन लाख रुपयों के २० दुपहिया वाहन जल गए। शोरुम मालिक राजेश बसवाल ने बताया कि बीते एक सप्ताह के दौरान २० दुपहिया वाहनों का एक्सचेंज कर ग्राहकों को नए वाहन दिए थे। बुधवार रात करीब साढ़े ११ बजे अज्ञात कारणों से शोरुम के पिछले हिस्से में आग लग गई। इससे तीन लाख रुपयों के वाहन जल कर कबाड़ हो गए। आग का पता लगने के बाद लोगों ने उन्हें सूचना दी, सभी की सहायता से आग पर काबू पाया। इस दौरान पालिका से बाग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड के लिए मांग की, लेकिन करीब एक साल से फायर बिग्रेड खराब है। सूचना के बाद थानाधिकारी हीरालाल सैनी, पूर्व पालिका अध्यक्ष सहित कई लोग मौके पर पहुंचे, आग पर करीब डेढ़ बजे काबू पाया जा सका।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो