धार्मिक स्थान के दर्शन करने जाते समय लोडिंग ऑटो खाई में गिरा

Jagdish Paraliya

Updated: 14 Jun 2019, 05:47:02 PM (IST)

Jhalawar, Jhalawar, Rajasthan, India

रटलाई. भालता के समीप बकानी मार्ग ईदगाह के पास लोडिंग मिनी ऑटो चालक की लापरवाही से पलट गया। हादसे में वृद्ध की मौत और 17 जने घायल हो गए।
भालता थाना एएसआई रमेशचंद ने बताया कि शुक्रवार सुबह साढ़े 11 बजे करीब थाना क्षेत्र के बोरखेड़ी गुजरान गांव के लोग बाबा रामदेवजी के दर्शन करने के लिए खेरदन्ता गांव जा रहे थे। ऑटो में खचाखच लोग भरे थे। अचानक ऊबड़-खाबड़ खरंजे पर संतुलन बिगडऩे से लोडिंग ऑटो खाई में जा गिरा। इससे वृद्ध बोरखेड़ी निवासी पुरीलाल ऐरवाल (60) पुत्र धुलालाल गंभीर घायल हो गया और झालावाड़ में इलाज के दौरान मौत हो गई। जबकि सभी 17 घायलों का भालता पीएचसी पर प्राथमिक उपचार कराकर झालावाड़ रैफर किया। वहीं मिनी लोडिंग ऑटो पलटने की खबर मिलते ही लोग बचाव के लिए दौड़ पड़े, ऑटो में दबे घायलों को निकालकर भालता पीएचसी पहुंचाया।
—ये हुए घायल
सभी घायल भालता थाना क्षेत्र के बोरखेड़ी गुजरान गांव के हैं। इसमें भंवरीबाई, गीताबाई, बापूलाल, केसरबाई, मांगीलाल, सुरेश, अजय, भैरूलाल, लक्ष्मण, पिंटू, गंगाबाई, रेखाबाई, पानीबाई, प्रियंका, रामलाल, देवीलाल झालावाड़ अस्पताल में भर्ती हैं।
—स्ट्रैचर और एम्बुलेंस नहीं मिली
दुर्घटना के बाद हॉस्पिटल प्रशासन अलर्ट नहीं हुआ। कड़ी धूप में सभी घायल अस्पताल परिसर के बाहर ही पड़े रहे और दर्द से कराहते रहे। भाजपा मंडल अध्यक्ष जसवंत गुर्जर ने बताया कि 108 एम्बुलेंस फोन लगाने के बाद भी नहीं पहुंची। लोगों की मदद से सभी घायलों को निजी वाहनों से झालावाड़ ले गए। कांग्रेस नेता करीम मंसूरी ने बताया कि घायल जमीन पर ही लेटे रहे। लोगों ने हाथ पंखों से हवा की। अस्पताल में स्ट्रचर की सुविधा भी नहीं मिली।
—-सभी 17 घायलों का एसआरजी में उपचार चल रहा है। एक वृद्ध की मौत हुई है। पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंपा। पुलिस मामले में जांच कर रही है। लापरवाह चालक पर कार्रवाई की जाएगी।।
रमेशचंद एएसआई, भालता थाना

...इधर बाइक की टक्कर से वृद्ध की मौत
चौमहला. गंगधार-सुवासरा मार्ग पर साकरिया गांव के समीप गुरुवार देर शाम बाइक सवार की टक्कर से बुजुर्ग की मौत हो गई। शव का शुक्रवार सुबह पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को सौंपा।
हेड कांस्टेबल अब्दुल सलीम ने बताया कि जामुनिया तहसील बड़ौद मध्यप्रदेश निवासी कचरूलाल पुत्र अमरलाल (70) गुरुवार देर शाम पुत्र कालुराम व भतीजे रामलाल के साथ बाइक से सुवासरा की ओर जा रहे थे, साकरिया रेलवे फाटक के समीप बनी पानी की ठेल पर हाथ मुहं धोने के लिए रुके थे, तभी रोड किनारे खड़े बुजुर्ग को चौमहला से शामगढ़ जा रहे बाइक सवार शामगढ़ निवासी अक्षय गुप्ता (25) ने लापरवाही से पीछे से टक्कर मार दी। इससे कचरूलाल की मौके पर ही मौत हो गई। बाइक सवार भी घायल हो गया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची तथा घायल व मृतक को चौमहला अस्पताल पहुंचाया, जहां घायल अक्षय का प्राथमिक उपचार कर रैफर किया। शुक्रवार सुबह पुलिस ने मृतक का पोस्टमार्टम करा कर शव पुत्र को सौंपा। पुलिस ने मामला दर्ज कर अनुसन्धान शुरू कर दिया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned