scriptLow ... LPG gas cylinder is 50 rupees expensive, for one cylinder will | लो ...एलपीजी गैस सिलेंडर 50 रुपए महंगा, एक सिलेण्डर के देने पड़ेंगे करीब 1000 रुपए | Patrika News

लो ...एलपीजी गैस सिलेंडर 50 रुपए महंगा, एक सिलेण्डर के देने पड़ेंगे करीब 1000 रुपए

चौतरफा महंगाई से उपभोक्ता परेशान, हर चींज हो गई महंगी , कैसे घर चलाएंगे

झालावाड़

Published: May 07, 2022 10:23:41 am

झालावाड़, जयपुर। महंगाई की मार से झेल रहे उपभोक्ताओं के लिए शनिवार को फिर बुरी खबर आई है। अब घरेलू गैस सिलेण्डर के दाम भी बढ़ा दिए हैं। शनिवार से गैस सिलेण्डर 50 रुपए महंगा हो गया है। बढ़ी दरें शनिवार सुबह से लागू कर दी है। गैस सिलेण्डर के दाम एक हजार रुपए के करीब पहुंच गए हैं। पेट्रोल-डीजल के दाम पहले ही शत लगा चुके हैं। महंगाई डायन अब और विकराल हो गई है। महंगाई ने आम आदमी की कमर तोड़ दी है। आम आदमी की चिंता यही है कि बढ़ती महंगाई में कैसे घर चलाएंगे।
लो ...एलपीजी गैस सिलेंडर 50 रुपए महंगा, एक सिलेण्डर के देने पड़ेंगे करीब 1000 रुपए
लो ...एलपीजी गैस सिलेंडर 50 रुपए महंगा, एक सिलेण्डर के देने पड़ेंगे करीब 1000 रुपए
महंगाई की मार
आम लोगों पर महंगाई की मार लगातार बढ़ती ही जा रही है। रेपो रेट में 0.40 प्रतिशत की बढ़ोतरी के बाद बैंकों द्वारा ब्याज दर बढ़ाए जाने की खबर सुनकर चिंता में डूबे लोग अभी इस फ्रिक से उबरे भी नहीं थे कि अब घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में फिर से इजाफा कर दिया गया है। गैस सिलेंडर की कीमत में इजाफा से न केवल लोगों का मंथली बजट बिगड़ेगा बल्कि रसोई का जायका भी प्रभावित होगा। शनिवार सुबह 14.2 किलोग्राम वाले घरेलू गैस की कीमत की बढ़ोतरी की घोषणा की गई।
दिल्ली में इतने का हो गया
अब घरेलू एलपीजी सिलेंडर की दिल्ली में कीमत 999ण्50 रुपए हो गई है। बता दें कि मार्च 2022 में भी सिलेंडर के दाम में 50 रुपए की वृद्धि की गई थी। वहीं दूसरी ओर पिछले सप्ताह कामर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में 102 रुपए की बढ़ोतरी की गई थी जिसके बाद कामर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत 2253 रुपए हो गई है।
--
डिलीवरी रोकी
शनिवार को गैस सिलेण्डर महंगे होने की खबर के बाद उपभोक्ता गैस एजेन्सियों पर खाली सिलेण्डर लेकर पहुंचे, लेकिन उन्हें गैस एजेन्सी संचालकों ने पुरानी दरों से गैस सिलेण्डर देने से मना कर दिया। शनिवार को नई कीमतों से सिलेण्डरों की डिलवरी की गई।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

हैदराबाद : बीजेपी की बैठक का आज दूसरा दिन, पीएम मोदी करेंगे संबोधितNIA की टीम ने केमिस्ट की हत्या की जांच के लिए महाराष्ट्र के अमरावती का किया दौराभाजपा ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में 'अर्थव्यवस्था' और 'गरीब कल्याण' पर प्रस्ताव किया पारित, साथ ही की 'अग्निपथ योजना' की सराहनाUdaipur murder case: गुस्साए वकीलों ने कन्हैया के हत्यारों के जड़े थप्पड़, देखें वीडियोAmravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.