मैडम का कमरा होगा चकाचक, बाकी डॉक बंगले का भगवान मालिक......

मैडम का कमरा होगा चकाचक, बाकी डॉक बंगले का भगवान मालिक......

Jitendra Jaikey | Publish: Sep, 06 2018 05:08:53 PM (IST) Jhalawar City, Jhalawar, Rajasthan, India

मैडम का कमरा होगा चकाचक, बाकी डॉक बंगले का भगवान मालिक......
-सिर्फ वीआईपी रुम में चमकेगा धौलपुर स्टोन, अन्य कमरों की हालत खराब

-जितेंद्र जैकी-
झालावाड़. मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को इस बार झालावाड़ आगमन पर डॉक बंगला में अपना ड्राईंग रुम, बेड रुम आदि न्यू लुक में नजर आएगें। सार्वजनिक निर्माण विभाग इन दिनो 63 लाख रुपए की लागत से डॉक बंगला में ग्राउंड फ्लोर की कायाकल्प में लगा हुआ है। वहीं प्रथम मंजिल पर स्थित अन्य कमरों की ओर ध्यान देने की जरुरत नही समझी जा रही है जबकि इन कमरों के भी जीर्णोद्वार की दरकार है।
-अन्य कमरों की यह है स्थिति
डॉक बंगला में प्रथम मंजिल पर चार कक्ष है वहीं किचन के पीछे दो कक्ष स्थित है। इन 6 कक्षों में भी जीर्णोद्वार की दरकार है। कक्षों में सोफासेट फटे व क्षतिग्रस्त पड़े है। कक्षों की दीवार पर दीमक लगी है। दरवाजों व खिडकियों के किवाड़ क्षतिग्रस्त है। बिजली के तार व बोर्ड खुले पड़े है। खिडकियों के कांच टूटे पड़े है। कक्ष चार में सोफा फटा है, कक्ष पांच में दीपक लगी है, कक्ष 6 व 7 में खिडकियों के कांच टूटे है। टायलेट के गेट खराब हेा गए व नीचे से गल गए है। छत का पूरा प्लास्टर उखड़ा पड़ा है। परिसर में भी पीछे की ओर कटिली व बेतरतीब झांडिय़ा उगी है। नल टूटा पड़ा पड़ा है इसमें से पानी बहता रहता है। कक्ष तीन के सामने फर्शी खराब हो चुकी है।
-बस ग्राउंड़ फ्लोर का काम का ध्यान
ग्राउंड़ फ्लोर के कार्य को विभाग के आला अधिकारी भी विशेष ध्यान देकर तैयार करने में जुटे है। विभाग के सहायक अभिंयता स्वयं यहां खड़े रहकर कार्य को अंजाम देने में लगे है। बुधवार को विभाग के अधीक्षण अभियंता ने भी कार्य का निरीक्षण किया। यहां फर्श से लेकर दरो-दीवार सहित फर्नीचर भी आधुनिक रंग में रंगे जा रहे है। अगले सप्ताह मुख्यमंत्री के प्रस्तावित दौरे के मध्यनजर इन दिनो डॉक बंगला में रात दिन जीर्णाेद्वार का कार्य चल रहा है। सात कमरे के इस डॉक बंगला में फिलहाल ग्राउंड फ्लोर को ही चमकाया जा रहा है।
-परिसर में सफेद मकराना मार्बल, बेडरुम में धोलपुर स्टोन
डॉक बंगला में ग्राउंड फ्लोर पर स्थित ड्राईंग रुम, डायनिग रुम के फर्श पर सफेद मकराना मार्बल लगाया गया है, वहीं बेडरुम के फर्श पर मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप धौलपुर स्टोन चमकेगा। दीवारों पर नया प्लास्टर व कलर कर अंडरग्राउंड लाईट फिटिंग की जा रही है। टायलेट में भी दिवारों व फर्श पर सफेद मार्बल लगा कर पूरे रुम की लाईटिंग की नई फिटिंग की जा रही है। शॉवर एरिया अलग से बनाया जा रहा है।
-दौरे से पहले कर देगें कम्पिलिट
इस सम्बंध में सार्वजनिक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता रायसिंह गुर्जर ने बताया कि मुख्यमंत्री के झालावाड़ में आगमन से पहले 63 लाख की लागत से 12 सितम्बर तक डॉक बंगला जीर्णोद्वार कर पूरी तरह तैयार कर दिया जाएगा। मैडम को उनकी मंशा के अनुरुप ग्राउंड़ फ्लोर पर न्यू लुक में नजर आएगा डॉक बंगला। फिलहाल तो ग्राउंड़ फ्लोर का ही काम किया जा रहा है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned