scriptटंकी बना दी लेकिन पानी कब भरेंगे पता नहीं | Made the tank but when the water fills, do not know | Patrika News

टंकी बना दी लेकिन पानी कब भरेंगे पता नहीं

locationझालावाड़Published: Apr 23, 2019 03:45:18 pm

Submitted by:

arun tripathi

मूंडला के ग्रामीणों को फायदा नहीं मिल रहा

RAYPUR

मूंडला के ग्रामीणों को फायदा नहीं मिल रहा

रायपुर. क्षेत्र के मूंडला गांव में पेयजल टंकी का ग्रमाीणों को फायदा नहीं मिल रहा है। गांव में गागरीन पेयजल परियोजना से जोडऩे के लिए यह टंकी बनाई है लेकिन पानी नहीं भरने से टंकी शोपीस बनी हुई है।
गांव के चुन्नी लाल गुर्जर, घन श्याम गुर्जर, रामचन्द्र कारपेन्टर ने बताया कि टंकी का निर्माण हुए लम्बा अर्सा होने को आया है लेकिन टंकी में पानी भरना शुरू नहीं हुआ है जिससे गांव वालों को फायदा नहीं मिल पा रहा है। गांव में लगभग दस-ग्यारह स्थानों पर नल पॉइन्ट लगा दिए गए जिन्हे टंकी से नहीं जोड़ा गया व सीधे वॉल्व से जोड़ दिया जिसमें पानी आने का समय निर्धारित नहीं है। पानी आने का समय निश्चित नहीं होने से कई बार पानी व्यर्थ बह जाता है। पानी के लिए गांव वालों को कुुंओं का सहारा लेना पड़ रहा है।
रायपुर में भी समस्या
कस्बे के बस स्टैंड क्षेत्र के उपभोक्ताओ को पानी की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। बस स्टैंड से मोतीसरजी महाराज के रास्ते तक उपभोक्ताओं के नल कनेक्शन को सड़क पार पाइप लाइन से जोड़ रखा था, लेकिन नई पाइप लाइन डालने के बाद इन नल कनेक्शन को नहीं जोड़ा गया जिससे नलों में पानी आना बन्द हो गया। उपभोक्ता विमल कुमार कारपेन्टर ने बताया कि लम्बे अर्से से नलों में पानी नहीं आ रहा है, लेकिन बिल नियमित आ रहे है। उपभोक्ताओं ने इस बारे में उच्च अधिकारियों को कई बार अवगत कराया गया लेकिन अब तक समाधान नहीं हो पाया है जिससे परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उपभोक्ताओं ने बस स्टैंड से मोतीसरजी महाराज के रास्ते तक नई पाइप लाइन डालकर कनेक्शन देने की मांग की है। नई कालोनी निवासी मनोज मिश्रा ने बताया कि एक पखवाड़े से कम प्रेशर से पानी आ रहा है जिससे अन्य स्थानों से पानी की व्यवस्था करनी पड़ रही है।
सीसी रोड पर मलबा फैलने से राहगीर हो रहे परेशान
सारोलाकलां. कस्बे के नाथ मोहल्ला रोड व सीनियर स्कूल रोड पर गंदा पानी फैलने से रहागीर परेशान है। वार्ड पंच सज्जनबाई गुर्जर ने बताया कि गंदगी से नालियां अटी पड़ी है। इसका मलबा सीसी रोड पर फैला है। जिससे आवागमन में राहगीरों को परेशानी आती है। इस संबंध में ग्राम पंचायत सचिव को भी अवगत करा दिया है। सचिव रामसिंह गुर्जर ने बताया कि नाले की सफाई करा दी जाएगी।
बिना पुलिया निर्माण के नींव भर दी
सारोलाकलां. कस्बे के बायपास रोड पर संवदेक ने बिना पुलिया निर्माण के वापस खोदी नींव भर दी। यहां पखवाडे पूर्व संवदेक पुलिया निर्माण के लिए दोनों ओर नींव खोदी थी। लेकिन संवदेक रविवार को पुलिया निर्माण नहीं होने पर वापस भर दी। यहां बालापुरा की तरफ से गंद पानी का निकास किया जाना था। प्रोजक्ट मैनेजर चन्द्रावत ने बताया कि डिजायनर अवकाश पर है। नींव में बाइक सवार गिर गया था। इसलिए नींव में मिट्टी भरा दी थी। दो चार दिन में पुलिया निर्माण शुरू करा दिया जाएगा।
मंडी की समस्याओं पर ज्ञापन दिया
झालरापाटन. खाद्य एवं तिलहन व्यापार संघ ने कृषि उपजमंडी सचिव को ज्ञापन देकर मंडी की व्यवस्थाओं में सुधार कराने की मांग की। अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल, क वर्ग दलाल एसोसिएशन अध्यक्ष घनश्याम नागर व सचिव विजय मूदंड़ा की अगुवाई में व्यापारियों ने कार्यवाहक सचिव उमेशचंद गुप्ता को ज्ञापन दिया। जिसमें बताया कि मंडी परिसर में लगे सभी कैमरे पिछले कई दिनो से बंद पड़े है। जिससे आए दिन व्यापारियो के यहां जिंस की चोरी हो रही है। इसके अलावा भी पूर्व में दो व्यापारियों के यहां गल्ले से रकम चुराने की वारदाते हो चुकी है। मंडी के नीलामी यार्ड पर नीलामी के समय तीन कर्मचारियो की डयूटी लगाई जाए जो जिंस के अनुसार किसानो से अलग अलग ढेर लगवा सके। वर्तमान में अव्यवस्थित तरीके से जिंस के ढेर लगाए जाने से व्यापारियो को परेशानी आ रही है। ज्ञापन में बताया कि मंगलवार शाम तक कैमरे चालू कराने के साथ ही व्यवस्था में सुधार नही होने पर बुधवार से अनिश्चतकाल के लिए मंडी में कारोबार बंद रखा जाएगा।
ट्रक की टक्कर से युवक घायल
रीछवा. नेशनल हाइवे 52 के तीनधार चौराहे पर बस स्टैंड पर खड़े रीछवा निवासी भैरूलाल कश्यप (28 ) को ट्रक ने टक्कर मार दी। जिसमे युवक गंभीर घायल हो गया। युवक को घायल अवस्था में झालावाड़ एसआरजी अस्पताल में भर्ती कराया है। घटना के बाद नाराज भीड़ को देखकर ालक ट्रक को मौके पर ही छोड़कर फरार हो गया। जिसको पुलिस ने जब्त कर झालरापाटन पुलिस थाने में लाकर खड़ा करवा दिया है। पुलिस ने लापरवाही व तेज गति से ट्रक चलाने का मामला दर्ज किया है।
पाल्याखेड़ी गांव के कुएं से शव मिला
भवानीमंडी. समीप नारायणखेडा पंचायत के गांव
पाल्याखेड़ी गांव स्थित एक कुएं में सोमवार सुबह अज्ञात अधेड़ का शव मिला। थानाधिकारी महेन्द्र मीणा ने बताया कि ग्रामीणों ने सूचना दी कि गांव के एक कुएं में शव पड़ा है। वहां पहुंचकर पुलिस ले शव को ग्रामीणों की सहायता से निकलवाया। मृतक के पास से शिनाख्त जैसे कोई दस्तावेज नहीं मिले, उसके पास से पांच पेंट ब्रश मिले है। मृतक की उम्र 50 वर्ष करीब है , उसने पेंट व सफेद बनियान पहुंच रखी है। शव को शिनाख्त के लिए मोर्चरी में रखवा है।
बोरखेड़ी में धर्मरक्षा समिति की बैठक हुई
रीछवा. क्षेत्र के गांव बोरखेड़ी में धर्मरक्षा समिति की बैठक हनुमान मंदिर में जिला प्रयोजना प्रमुख शोभाराम मीणा की अध्यक्षता में हुई। इसमें बकानी तहसील के सभी गांवों में धर्मरक्षा समिति का गठन कर नियमित व्यायाम शाला चलाने का निर्णय लिया गया। आगामी कार्ययोजना बनाने पर भी विचार विमर्श किया गया। बैठक में ग्राम संयोजक सागर मीणा, संरक्षक दीपक मीणा, डालचंद मीणा, शंभू मीणा, शिवलाल बैरवा, चौथमल समेत अन्य कार्यकर्ताओं ने विचार व्यक्त किए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो